Home »Sports »Cricket »Cricket Celebrities» Dhoni Ranchi Special Memories Recalled By Pals

SPECIAL: जब रेलवे क्वार्टर्स में दिखा धोनी का 'भूत'

Dainikbhaskar.com | Jan 17, 2013, 13:01 IST

  • खेल डेस्क. टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने घर रांची में पहला इंटरनेशनल मैच खेलने जा रहे हैं। होमटाउन से हर व्यक्ति की कुछ बेहद खास यादें जुड़ी होती हैं। वैसे तो धोनी मैदान पर बहुत गंभीर और रिजर्व दिखाई देते हैं, लेकिन जब वे कुंवारे थे तब उन्होंने भी बहुत मस्तियां की हैं।
    धोनी उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने देश के छोटे-से इलाके से निकल कर बड़ा नाम कमाया।
    आइए, जानते हैं कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...
  • धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची, झारखंड में एक राजपूत परिवार में हुआ था। उनका जन्म तो रांची में हुआ, लेकिन उनका पैतृक गांव लवाली उत्तराखंड के अलमोड़ा जिले में है। धोनी के पिता पान सिंह अपने परिवार को लेकर रांची शिफ्ट हो गए थे। धोनी की एक बहन जयंती और एक भाई नरेंद्र हैं।

  • रांची के डीएवी जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली से स्कूलिंग करने वाले धोनी का पहला प्यार फुटबॉल था। वे अपनी स्कूल की टीम में गोलकीपर का रोल निभाते थे। एक बार उनके कोच ने उन्हें एक क्लब में क्रिकेट खेलने के लिए भेजा। धोनी की विकेटकीपिंग स्किल्स बहुत पसंद की गईं और वे कमांडो क्रिकेट क्लब के नियमित विकेटकीपर बन गए।

  • धोनी ने 10वीं क्लास के बाद क्रिकेट पर अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया। हालांकि, रांची जैसे इलाके से सफल क्रिकेटर बनने की संभावनाएं कम देखते हुए उन्होंने रेलवे की नौकरी की तैयारी भी की। इसमें वे सफल भी रहे और खड़गपुर रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के आधार पर वे बतौर ट्रेन टिकट एग्जामिनर काम करने लगे।

  • धोनी के साथ के कर्मचारी उनकी तारीफ करते नहीं थकते। हालांकि, धोनी अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ करते थे, फिर भी उनकी शरारतों के किस्से भी मशहूर थे। एक बार उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिल कर रेलवे क्वार्टर्स में भूत बन कर निकलने का खेल खेला। क्वार्टर्स के गार्ड्स ने जब सफेद चादर पहने लोगों को घूमते देखा तो वे डर गए कि कॉम्प्लेक्स में भूत घुस गए हैं।

  • धोनी की फिटनेस बेहतरीन रही है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जिम में कसरत करना बिल्कुल पसंद नहीं। वे मैदान में भागना पसंद करते हैं। साथ ही धोनी को अंग्रेजी गानें भी पसंद नहीं हैं।

  • धोनी की लव स्टोरी भी मजेदार है। धोनी और साक्षी की मुलाकात भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता में हुए टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। साक्षी रावत तब ताज होटल में इंटर्नशिप कर रही थीं और धोनी टीम के साथ उस होटल में ठहरे हुए थे। साक्षी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है। बस नजरें मिलते ही साक्षी धोनी के दिल में बस गईं। दोनों ने एक-दूसरे के फोन नंबर लिए और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। इस बीच धोनी के बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से संबंधों के चर्चे भी हुए, लेकिन धोनी की लव स्टोरी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: dhoni ranchi special memories recalled by pals
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Celebrities

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top