Home »Sports »Cricket »Off The Field» Dhoni Takes Virat Kohli Dinda Jadeja To His Home

PICS: आओ यार... जरा मां-बाबूजी से मिल आएं घर, फिर करेंगे प्रैक्टिस

Dainikbhaskar.com | Jan 18, 2013, 11:07 IST

  • रांची.टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने घर पहुंच कर बहुत खुश हैं। वे अपने साथी खिलाड़ियों को अपने परिवार से मिलवाने के लिए उत्साहित दिखे।

    गुरुवार का दिन टीम इंडिया ने हलकी प्रैक्टिस और मौज-मस्ती के साथ बिताया। खिलाड़ी कप्तान के घर गए और घरेलू भोजन का मजा लिया।

    आगे क्लिक कर जानिए, कैसा रहा टीम इंडिया का कप्तान के घर दूसरा दिन...

  • भारत और इंगलैंड के बीच 19 जनवरी को होने वाले मैच से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार को दिन भर रिलैक्स रहे। गुरुवार को अपना ज्यादातर समय अपने परिजनों के साथ बिताया। सुबह लगभग 9.30 बजे वे सोकर उठे। इसके बाद उन्होंने मां द्वारा बनाए गए टोस्ट
    और खीर खाई। दोपहर में चावल,
    दाल और आलू की भुजिया के साथ
    हल्का भोजन किया।
    पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बुधवार की रात पार्टी के बाद धोनी काफी रात तक जगे थे। टीम इंडिया के खिलाडिय़ों के जाने के बाद देर तक उन्होंने माता पिता से बात की।
  • बहुत भाया ग्रिल्ड चिकन व रोस्टेड रॉक
    इंग्लैंड की टीम को नॉनवेज अधिक रास आया। स्नैक्स में उन्होंने फिंगर फिश, चिकेन कनटकी मंगवाए, तो लंच में उन्हें ग्रिल्ड चिकन भाया। जूस के मामले में उनकी पसंद टीम इंडिया जैसी ही रही। उन्होंने कई बार फ्रेश ऑरेंज जूस का ऑर्डर किया। टिम ब्रेशनल ने चिकेन हनी चिल्ली और वेज हाका नूडल खाया। टीम ने शेफ द्वारा स्पेशली उनके लिए तैयार किया गया रोस्टेड रॉक ऑफ लैम विद रेड वाइन सॉस काफी पसंद किया। दोनों टीमों के लिए वेज, नॉनवेज
    सलाद के साथ ही स्पेशल कोल कट सलाद भी तैयार किया गया, जिसे उन्होंने काफी पसंद किया। इंग्लैंड टीम के सदस्‍यों ने पास्ता भी खाया।
  • टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम भले ही इंग्लैंड से सीरीज हार गई हो, लेकिन वन डे में टीम इंडिया का पलड़ा अपने इस
    प्रतिद्वंद्वी पर भारी रहा है। भारत-इंग्लैंड के बीच अब तक हुए 83 वनडे में भारत ने 44 मैचों में जीत हासिल की।
    जबकि, 34 मैच इंग्लैंड ने जीते। दो मुकाबले टाई रहे। तीन का कोई परिणाम नहीं निकला।
    भारतीय मैदानों पर भारत और इंग्लैंड अब तक 42 वनडे मैच खेल चुके हैं। इनमें से 27 में टीम इंडिया को जीत मिली,
    जबकि 14 मैच में इंग्लैंड की टीम विजयी रही। एक मैच (वर्ल्‍ड कप 2011 में) टाई रहा।
  • पिछले पांच सालों में टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड पर पूरी तरह हावी रही है। पांच सालों में इनके बीच 18 वनडे मैच हुए। इंडियन टीम इनमें 11 बार विजयी रही। जबकि, चार में हार का सामना करना पड़ा। दो मुकाबले टाई रहे, एक का कोई नतीजा नहीं निकला।

  • गुरुवार को पूरे दिन खिलाडिय़ों ने सुबह से ही मौज मस्ती शुरू कर दी। टीम इंग्लैंड ने आठ बजे ही बिस्तर छोड़ दिया। बेड टी के बाद सनबाथ के लिए पहुंची। जोसेफ रूट और इयान बेल ने हेयर कट कराया। सभी ने स्वीमिंग की, फिर सन-बाथ लिया। एक स्टॉफ सदस्य की पत्नी जुड़ी क्लारकर सबसे ज्यादा देर तक सनबाथ लेती रहीं। केविन पीटरसन और एलेस्टेयर कुक ने हॉट मसाज लिया। इंग्लैंड टीम के अधिकतर मेंबर्स ने पूल साइट पर ब्रेकफास्ट लिया। शेष मेंबर्स चार के ग्रुप में स्टीफन हॉल में ब्रेकफास्ट के लिए पहुंचे।

  • शनिवार को इंग्लैंड के साथ होनेवाले तीसरे वन डे मैच के लिए टीम इंडिया ने गुरुवार को जमकर अभ्यास किया। कोच्चि में जीत से उत्साहित धोनी के धुरंधरों की नजर अब रांची फतह करने पर है। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच डंकन फ्लेचर व स्पोर्टिंग स्टाफ ने टीम इंडिया को पूरे तीन घंटे तक अभ्यास कराया। इस दौरान टीम के खिलाडिय़ों ने स्ट्रेचिंग, नॉकिंग, रिले रेस, फील्डिंग प्रैक्टिस की और अंत में फुटबॉल खेला।
    टीम इंडिया के सिर्फ तीन खिलाड़ी सुरेश रैना, विराट कोहली और गौतम गंभीर ने ही बल्लेबाजी का अभ्यास किया। रांची के गेंदबाज राघवेंद्र सिंह, निक्कू आदि गेंदबाजों ने इन तीनों को बल्लेबाजी का अभ्यास कराया। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सिर्फ कुछ बॉल थ्रो कर पिच की उछाल को परखा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास एक नंबर और नौ नंबर पिच पर लगाए गए नेट पर किया गया। इसके बाद टीम के सभी सदस्यों ने रिले रेस और फुटबॉल का आनंद लिया। पूरी टीम ने लगभग 40 मिनट तक फुटबॉल खेला।
  • इंग्लैंड की टीम जब टेस्ट खेलने भारत आई थी, तब से ही महेंद्र सिंह धोनी यह मांग कर रहे थे कि पिच ऐसी हो जो टीम इंडिया को सूट करे। मुंबई और कोलकाता टेस्ट के लिए धौनी की मांग पूरी भी हुई थी। लेकिन भारत दोनों मैच हार गया। इसके बावजूद धोनी अपनी पसंद की पिच की डिमांड करते रहे। अब वनडे सीरीज में भारत और इंग्लैंड की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और यह देखने वाली बात होगी कि अपने होम ग्राउंड पर धौनी को मनचाही पिच मुहैया कराई जाती है या नहीं। अब तक जो संकेत मिले हैं, उससे यह तो तय है कि पिच पर घास नहीं छोड़ी जाएगी।

  • मैच दोपहर 12 बजे शुरू होना है। लिहाजा ओस की समस्या अधिक नहीं होगी। साथ ही मैच के दिन धूप खिली रहने की उम्मीद है। ऐसे में कुहासे को लेकर होने वाली परेशानी भी नहीं होने वाली है। इन तथ्यों से जाहिर है कि टॉस की भूमिका काफी हद तक सीमित हो जाएगी। यदि पिच राजकोट वनडे की तरह काफी ड्राई होती है, तो टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकता है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: dhoni takes virat kohli dinda jadeja to his home
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top