Home »Sports »Cricket »Off The Field» Dhoni Tendulkar Sehwag Mum Over Delhi Gangrape

SHAME: ये हैं हमारे स्टार्स, कुत्तों से करते हैं प्यार, रेप केस पर रहते हैं चुप

Dainikbhaskar.com | Dec 21, 2012, 11:56 IST

  • खेल डेस्क.इंडियन क्रिकेट टीम के सितारों को देश के बच्चे अपना आदर्श मानते हैं। सचिन तेंडुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग जैसे सितारों को यूथ आईकन के तौर पर देखा जाता है। लेकिन क्या ये सितारे इस लायक हैं? इस बात पर आज एक सवाल खड़ा हो गया है।
    गत रविवार 16 तारीख को दिल्ली की एक मेडिकल स्टूडेंट के साथ चलती बस में कुछ सिरफिरों ने सामूहिक बलात्कार किया। उन हैवानों की दरिंदगी रेप तक ही सीमित नहीं रही। उन्होंने लोहे की रॉड से उस लड़की को इतना पीटा कि अब वह जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। दिल्ली की सड़कें कभी नहीं सोतीं, लेकिन उसके बावजूद जब उस महिला के साथ यह ज्यादती हो रही थी, तब सभी सोए रह गए। वह बस तीन पीसीआर वैन के सामने से गुजरी, लेकिन किसी ने अंदर की हलचल को महसूस नहीं किया।
    इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है। हर शहर में उस पीड़िता के समर्थन और उन दरिंदों को मौत की सजा देने की अपील करने के लिए प्रोटेस्ट मार्च हो रहे हैं। ऑनलाइन पिटिशन के जरिए उन्हें कड़ी सजा दिलाने की मुहिम चलाई जा रही है, लेकिन शायद भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों को इसकी परवाह नहीं।
    पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच के बाद युवराज सिंह मानवता दिखाते हुए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड उस पीड़िता को समर्पित किया। युवी ने अपनी टीम का नाम जरूर लिया, लेकिन हैरत की बात यह थी कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस विषय पर बिल्कुल चुप रहे। जैसे उन्हें इस मुद्दे से कोई लेना देना ही नहीं था।
    हर छोटी-बड़ी बात पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर चहकने वाले सितारे इस गंभीर मुद्दे पर शांत रहे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इन्हें यूथ आईकन कहना सही है?
    आगे क्लिक कर जानिए, धोनी और तेंडुलकर को रियल स्टार कहना कितना सही, कितना गलत
  • कुत्ते के लिए रोए धोनी, रेप पर चुप
    इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर टेस्ट ड्रा करवा कर सीरीज 2-1 से गंवाने वाले धोनी का रवैया अटपटा सा लगा। धोनी ने मैच के बाद ट्विटर पर अपने मरे हुए कुत्ते पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि वे अपनी कुतिया सैम के साथ कितने अटैच्ड थे। लेकिन उन्हें शायद राजधानी दिल्ली में हुई घटना पर बोलने का समय या समझ नहीं थी।
  • सचिन कर रहे प्रमोशन, मामले पर चुप
    इसी साल सांसद बनाए गए सचिन तेंडुलकर अब भी फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल सिर्फ प्रमोशन के लिए कर रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक वेबसाइट को प्रमोट करने वाला मैसेज शेयर किया।
    Collectabillia - a cool site to buy rare merchandise - if lucky, you can grab Sachin's merchandise - just log onto
  • सहवाग भी हैं अनजान
    दिल्ली के रहने वाले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग शायद कप्तानी के पीछे इतने दीवाने हो चुके हैं कि उनके अंदर की इंसानियत ने दम तोड़ दिया है। सहवाग द्वारा उस रेप की घटना के बाद ट्विटर पर की गईं पिछली दो पोस्ट इस प्रकार से हैं -
    20 दिसंबर - Are you my #SabseBadaFan & wanna manage my OfficialFanClub? Then, prove urself & Send in ur entries soon. Details here: http://bit.ly/Zi3ArG
    19 दिसंबर- Hv u participated in my #SabseBadaFan hunt yet?RT,rply&send in ur entries2b manager of my OfficialFanClub.Details here: http://bit.ly/Zi3ArG
  • भज्जी ने भी दिखायी थी संवेदना
    हरभजन सिंह ने उस घटना के अगले ही दिन अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए अपने प्रशंसकों से इंडिया गेट पर गुरुवार को हुई प्रोटेस्ट मार्च में शामिल होने की अपील की थी।
  • युवराज ने जीता दिल
    युवराज सिंह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें एक योद्धा क्यों बुलाया जाता है। टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने के बाद चारों ओर से लगातार उनकी बुराई हो रही थी। आलोचकों का कहना था कि वे अब खेलने के लिए फिट नहीं हैं और वे फिट खिलाड़ी का रास्ता रोके बैठे हैं। पुणे के सुब्रतो सहारा स्टेडियम में हुए पहले टी-20 मुकाबले में मैच विनिंग परफॉर्मेंस देकर उन्होंने सभी का मुंह बंद कर दिया।
    3 विकेट और 36 रन के ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए युवराज को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। अवार्ड लेते समय युवी का एक और चेहरा सामने आया। उन्होंने अपने अवार्ड को दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता को समर्पित किया। राजधानी में हुई इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना से वे काफी आहत दिखे। मैच से पहले युवी ने ट्विटर पर भी अपना रोष व्यक्त किया था। उन्होंने लिखा था कि वे इस घटना से बहुत परेशान हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: dhoni tendulkar sehwag mum over delhi gangrape
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top