Home »Sports »Cricket »Latest News» Duncan Fletcher To Be Sacked In March After Australia Series

कोच फ्लेचर पर गिरेगी टेस्ट सीरीज में हार की गाज!

Agency | Dec 29, 2012, 09:52 IST

  • नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की लगातार खस्ता हालत और घरेलू तथा विदेशी जमीन पर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद हो रही आलोचनाओं के मद्देनजर टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर की अगले वर्ष मार्च तक विदाई हो सकती है।
    एक निजी समाचार चैनल के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फ्लेचर की जगह लेने के लिए नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। फ्लेचर का कोच का कार्यकाल अगले वर्ष मार्च में खत्म होने जा रहा है और बोर्ड संभवत उनके अनुबंध को आगे बढ़ाने के बारे में विचार नहीं कर रहा है।
    आगे क्लिक कर जानिए, क्यों होगी फ्लेचर की छुट्टी
  • और हारते गए टेस्ट सीरीज
    2011 में भारतीय टीम को विश्व विजयी बनाने वाले पूर्व कोच गैरी कस्र्टन के बाद फ्लेचर को कोचिंग का दायित्व दिया गया था, लेकिन फ्लेचर के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। टीम इंडिया को वर्ष 2011-12 में इंग्लैंड में 0-4 से टेस्ट सीरीज के साथ नंबर एक की रैंकिंग भी गंवानी पड़ी थी। भारत इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में भी 0-4 से हारा।
  • घरेलू मैदान में भी हारे
    इंग्लैंड की जमीन के साथ-साथ भारत को हाल ही में अपने घरेलू मैदान पर भी इंग्लैंड से 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है जो कि अपने मैदान पर भारत की आठ वर्षो में यह पहली हार थी। इसके अलावा भारत ने दो मैचों की टी20 का दूसरा मुकाबला भी इंग्लैंड से गंवा दिया जबकि वर्ष 2007 के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में भी भारत को पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी।
  • टीम इंडिया के सबसे सफलतम कोचों में से एक कस्र्टन की सिफारिश पर टीम इंडिया के नए कोच बनाए गए फ्लेचर इंग्लैंड के कोच की भूमिका निभा चुके हैं। फ्लेचर के कोच पद पर रहते इंग्लैंड ने 2005 में लगभग 18 वर्षो के बाद एशेज सीरीज में जीत दर्ज की थी। फ्लेचर वर्ष 1999 से 2007 के बीच लगभग आठ वर्षो तक इंग्लैंड के कोच रहे थे।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: duncan fletcher to be sacked in march after australia series
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top