Home »Sports »Cricket »Off The Field» England PM David Cameron Salutes Sachin Tendulkar

WOW: ब्रिटेन का सबसे शक्तिशाली शख्स भी हुआ सचिन का दीवाना

dainikbhaskar.com | Feb 16, 2013, 11:38 IST

  • वन-डे से संन्यान लेने के बाद लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर की निगाहें अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ २२ जनवरी से होने वाली टेस्ट सीरीज पर हैं। टेस्ट सीरीज के लिए सचिन ने घरेलू क्रिकेट खेलकर सचिन ने इस सीरीज के लिए खुद को तैयार भी किया है। क्रिकेट के लिए सचिन के इस समर्पण के कारण ही दुनिया भर में उनके फैन्स बन चुके हैं।

    सचिन के इन फैन्स में एक नाम ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन का भी है। कैमरन जल्द ही भारत के दौरे पर आ रहे हैं और कहा जा रहा है कि वे इस दौरान सचिन से मुलाकात भी करेंगे।

    आखिर क्यों ब्रिटिश प्रधानमंत्री को पसंद हैं सचिन और इससे पहले वे किस तरह सचिन के लिए जता चुके हैं दीवानगी, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कैमरन सचिन तेंडुलकर की बल्लेबाजी को बहुत पसंद करते हैं। कैमरन का कहना है कि वे भारत की दो चीजों के दीवाने हैं-पहला क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और दूसरा गरमा गरम भारतीय करी। अपने भारतीय दौरे में जाहिर तौर पर उनकी चाह है कि वे सचिन के साथ ही बैठकर भारतीय खाने व करी का लुत्फ उठाएं।

  • इससे पहले अगस्त 2011 में भी भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के समय कैमरन ने ओवल स्टेडियम में सचिन से भेंट की थी। इस दौरान सचिन ने कैमरन को अपने ऑटोग्राफ वाला एक बैट भी गिफ्ट किया था।

  • कैमरन जब 2010 में भारत दौरे पर आए थे तब भी उन्होंने भाषण में सचिन की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि आप भले किसी भी देश के हों लेकिन सचिन का शतक देखकर मुंह से वाह ही निकलता है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: England PM David Cameron salutes Sachin Tendulkar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top