Home »Sports »Cricket »Off The Field» Fef Du Plessis May Be Next Capt Of South African For World Cup

PICS: इश्क में डूबा धोनी का यह धुरंधर, चोकर्स को बनाएगा स्टार

dainikbhaskar.com | Jan 23, 2013, 18:18 IST

  • बड़े मैचों में चोकर के रूप में मशहूर साउथ अफ्रीका ने भी 2015 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है। टीम के भविष्य की योजनाओं में धोनी के एक धुरंधर को महत्वपूर्ण भूमिका दिए जाने के संकेत है।

    धोनी का यह सूरमा इंटरनेशनल लेवल पर अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट ( वन-डे, टी-20 और टेस्ट) में अपनी उपयोगिता साबित कर साउथ अफ्रीका टीम में स्वयं को न सिर्फ स्थापित कर चुका है बल्कि भविष्य में बड़ी जिम्मेदारी उठाने को भी तैयार है।

    मैदान के अलावा भी ये जनाब आजकल एक हसीना को दिल दे बैठे हैं। चर्चाएं शुरू होतीं, इससे पहले ही जनाब ने इंगेजमेंट भी कर ली।

    कौन है धोनी का यह धुरंधर जो दक्षिण अफ्रीकी टीम में बड़ा रोल निभाने की तैयारी में है और किसके साथ चल रहा है उनका अफेयर, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • धोनी का यह धुरंधर है फाफ के नाम से लोकप्रिय फ्रेन्कॉइस डू प्लेसिस। आईपीएल-2012 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में आए डू प्लेसिस ने धमाकेदार शुरुआत कर पहले ही सीजन के 13 मैचों में 398 रन बना कर अपनी उपयोगिता साबित कर दी। मैथ्यू हेडन की अनुपस्थिति में फेफ ने धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार ओपनिंग दी थी।

  • आईपीएल से चर्चाओं में फाफ ने मौका मिलते ही दक्षिण अफ्रीका की वन-डे व टी-20 टीम में भी शानदार खेल दिखाया और अब टेस्ट टीम में भी शानदार आगाज किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए प्लेसिस ने एडिलेड में निर्णायक 110 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। प्लेसिस की इस पारी की बदौलत अफीक्रा यह टेस्ट ड्रा कराने में सफल हुई थी और टेस्ट सीरिज में 1-0 से जीत हासिल की थी।

  • फाफ को दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम की कमान दी गई है। इसके अलावा डू प्लेसिस को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरिज के अंतिम दो मैचों के लिए उप कप्तान बनाया गया है। एबी डी-विलियर्स के दो मैचों में निलबंन के चलते प्लेसिस को यह दायित्व दिया गया है।

  • अब यह चर्चाएं भी हैं कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) 2015 वर्ल्ड कप के लिए भविष्य की टीम तैयार कर रहा है साथ ही वर्तमान कप्तान ग्रीम स्मिथ के विकल्प की तलाश भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सीएसए डू प्लेसिस को यह जिम्मेदारी सौप सकता है।

  • कम समय में ही बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहे फाफ इन दिनों एक एक खूबसूरत बाला इमारी विसेर के साथ इश्क भी फरमा रहे हैं। बीते महीने ही फेफ ने टवीट करते हुए इमारी के साथ अपनी इंगेजमेंट की जानकारी दी थी और कहा था कि वह एक यादगार दिन था जैसे शाइनब्राइट डायमंड। इस टवीट के बाद सीएसए ने भी डू प्लेसिस को इंगेजमेंट पर बधाई दी थी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Fef du plessis may be next capt of south african for world cup
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top