Home »Sports »Cricket »Off The Field» Geoffrey Boycott Comments On Bcci

जेंटलमैन सचिन का हो रहा मिसयूज, दिग्गज अंग्रेज ने सुनाई खरी-खोटी

dainikbhaskr.com | Sep 14, 2013, 11:20 IST

  • भद्रजनों के खेल क्रिकेट के सबसे बड़े जेंटलमैन सचिन तेंडुलकर के 200 वे टेस्ट को लेकर क्रिकेटप्रेमियों में जहां जबर्दस्त उत्सुकता है वहीं दक्षिण अफ्रीका टूर को लेकर चल रही पसोपेश ने सचिन की इस उपलब्धि को विवादों में ला दिया है।
    कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने सचिन को घरेलू मैदान पर अपना 200 वा टेस्ट खेलने के लिए ही वेस्टइंडीज का टूर फाइनल किया है। इंडीज टूर के फाइनल होने से भारत का पूर्व निर्धारित दक्षिण अफ्रीका दौरे का शेड्यूल गड़बड़ा गया है।
    बीसीसीआई जहां अफ्रीकी दौरे को छोटा करना चाहती हैं वहीं अफ्रीकी बोर्ड ने ऐसा करने से करीब 200 करोड़ के नुकसान की बात कही है।
    इन सबके बीच अंग्रेज दिग्गज ज्योफ्री बॉयकॉट ने सचिन को इस मामले में घसीटने की आलोचना करते हुए बीसीसीआई को खरी-खोटी सुनाई है।
    आइए आगे की तस्वीरों में जानें किस तरह सचिन के नाम का मिसयूज करने का अंग्रेज दिग्गज ने लगाया आरोप...
  • इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ( सीएसए) के बीच मौजूदा विवाद के लिए सचिन तेंडुलकर के 200वें टेस्ट को जिम्मेदार ठहराया है। बॉयकॉट ने कहा कि मुझे लगता है कि सचिन का 200 वां टेस्ट ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर पैदा हुए विवाद की असली वजह है।

  • बॉयकॉट ने कहा कि बीसीसीआई चाहता है कि द.अफ्रीका में टीम इंडिया का दौरा छोटा किया जाए ताकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलकर सचिन के 200 टेस्ट पूरे कराए जा सकें। बॉयकॉट ने कहा कि सचिन 200 टेस्ट पूरा करना चाहते हैं लेकिन बीसीसीआई को इसके लिए द.अफ्रीकी दौरे को संक्षिप्त नहीं करना चाहिए।

  • बीसीसीआई को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड होने के नाते बीसीसीआई को अपनी पोजिशन का गलत फायदा नहीं उठाना चाहिए और न ही सचिन को इस विवाद के केंद्र में लाना चाहिए।
  • बॉयकॉट ने कहा कि बीसीसीआई को सीएसए के साथ अपने दौरे को पूरी प्रतिबद्धता के साथ निभाना चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं करने पर सीएसए को भारी आर्थिक हानि हो सकती है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Geoffrey Boycott comments on bcci
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top