Home »Sports »Cricket »Latest News» Guptil & B McCullum Seals Thrilling New Zealand Win Against England

AMAZING: चोट खाए कीवीज ने मैदान में किया कमाल, हैरान रह गए अंग्रेज

agency | Feb 17, 2013, 18:17 IST

  • चोटिल मार्टिन गुप्टिल की साहसिक पारी से मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले वन-डे में तीन विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने जीत के साथ ही सीरीज तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

    हैमिल्टन में खेले गए इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड के एक समय सात विकेट 218 रन पर गिर गए थे। ऐसें में हैमस्ट्रिंग के कारण मैदान छोड़ गए गुप्टिल ने बैंड्रन मैक्कुलम के साथ मिल टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

    तस्वीरों में देखें इंग्लैंड की पारी में क्या रहा खास और किस तरह कीवीज ने जीता मैच...

  • इंग्लैंड ने कप्तान एलेस्टेयर कुक को सस्ते में गंवाया लेकिन इसके बाद इयान बेल (64) जोनाथन ट्राट (68 ) और जो रूट (56) ने शानदार अर्धशतक ठोकते हुए इंग्लैंड को तीन विकेट पर 184 रन की मजबूत स्थिति पर पहुंचा दिया लेकिन अंतिम 10 ओवरों में न्यूजीलैंड ने जहां बेहतरीन गेंदबाजी की वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज स्लाग ओवरों में रन बनाने के लिए जूझते रहे।

  • लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने ओपनर बीजे वाट¨लग को पहले ही ओवर में गंवा दिया। गुप्टिल तीन रन बनाकर उस समय रिटायर हर्ट हुए जब टीम का स्कोर 18 रन था लेकिन विलियम्सन ने रास टेलर (22) और ग्रांट इलियट (22) के साथ न्यूजीलैंड की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

  • विलियम्सन 74 रन की पारी खेलने के बाद जब रनआउट हुए तो न्यूजीलैंड का स्कोर142 रन था। इसके बाद लगातार विकेट गिरे और इसके बाद न्यूजीलैंड का स्कोर सात विकेट पर 218 रन हो गया।

  • अंतिम ओवर्स में हार सामने देख मैक्कुलम (नाबाद 69) ने मैदान में वापस लौटे गुप्टिल (नाबाद 27) के साथ टीम को फिर और कोई नुकसान नहीं होने दिया और उसे सात गेंद शेष रहते शानदार जीत दिला दी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Guptil & B McCullum seals thrilling New Zealand win against England
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top