Home »Sports »Cricket »Latest News» If Sachin Tendulkar Retires, Test Cricket Will Die: Ranatunga

STATMENT: सचिन ने लिया संन्यास तो खत्म हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट

dainikbhaskar.com | Feb 22, 2013, 19:34 IST

  • वन-डे क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन तेंडुलकर करियर के अंतिम दौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में टेस्ट खेल रहे हैं। जहां एक ओर उनकी बढ़ती उम्र और लंबे समय से रन न बना पाने को लेकर आलोचक मुखर हैं वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अजरुन रणतुंगा ने कहा है कि सचिन जैसे क्रिकेटर मैदान पर नहीं होंगे तो टेस्ट क्रिकेट खत्म हो जाएगा।

    श्रीलंका को एकमात्र वर्ल्ड कप जिताने वाले रणतुंगा का मानना है कि सिर्फ एक अच्छी पारी सचिन के करियर को अभी दो से तीन तक बढ़ा सकती है और बदलाव के दौर से गुजर रही टीम इंडिया के लिए सचिन का टीम में होना फायदेमंद होगा।

    सचिन के साथ वर्तमान टेस्ट क्रिकेट को लेकर और क्या कहा अर्जुन रणतुंगा ने जानने के लिए पढ़िए आगे की स्लाइड...

  • रणतुंगा ने कहा कि मैं दुआ करुंगा कि सचिन लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट को अपनी सेवाएं दें क्योंकि टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है टी-20 तो सिर्फ मनोरंजन का साधन है। वन-डे से संन्यास लेकर सचिन टेस्ट पर और फोकस कर सकेंगे। सचिन आज भी टीम इंडिया के नए बल्लेबाजों से बेहतर हैं।

  • रणतुंगा ने डीआरएस पर बीसीसीआई के निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि आईसीसी को यह समझना चाहिए कि वह अंतराष्ट्रीय संस्था है। ऐसे में किसी भी बोर्ड के लिए उसका फैसला माना जाना चाहिए और ऐसा नहीं होता तो यह आईसीसी की कमजोरी है।

  • टी-20 के बारे में रणतुंगा ने कहा कि यह फार्मेट वास्तविक क्रिकेट को खत्म कर रहा है। बल्लेबाज अब तकनीक की बजाए कैसे भी रन बनाने को प्राथमिकता दे रहे हैं क्योंकि टी-20 में उन्हें अधिक पैसा दिखता है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: If Sachin Tendulkar retires, Test cricket will die: Ranatunga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top