Home »Sports »Cricket »Off The Field» IND Vs AUS, Sehwag May Be In New Roal

IND Vs AUS: इस नए प्लान से अपना और टीम इंडिया का भला करेंगे वीरू

dainikbhaskar.com | Feb 19, 2013, 10:05 IST

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 22 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया का प्रदर्शन नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। हालांकि सहवाग का बल्ला अभी उस रंग में नहीं है जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

    इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वीरू ने अहमदाबाद में पहले टेस्ट में शतक लगाया था लेकिन उसके बाद पूरी सीरीज वे रनों को लेकर तरसते दिखाई दिए थे।

    निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सहवाग आलोचकों के निशाने पर हैं और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनके तल्ख संबंध भी जगजाहिर हैं। ऐसे में अब वीरू टीम इंडिया और अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए नई प्लान पर विचार कर रहे हैं।

    क्या है ये नया प्लान और उससे कैसे होगा वीरू और टीम इंडिया का भला, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...


  • सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपने आखिरी तीन टेस्ट की पांच पारियों में 121 रन बनाए हैं। मुंबई टेस्ट में 30 व 9, कोलकाता में 23 व 49 व नागपुर में खेली एकमात्र पारी में वीरू खाता भी नहीं खोल पाए थे।

  • सहवाग भी इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ओपनर के रूप में पिछले दो साल में सिर्फ एक टेस्ट शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवागअब मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के इच्छुक हैं। बताया जाता है कि उनकी इस चाहत के कारण ही टीम इंडिया में उनका चयन हुआ है। ओपनर के रूप में वीरू के चयन की संभावना कम ही थी। गौतम गंभीर की टीम से छंटनी के बाद वीरेंद्र सहवाग के चयन पर सवाल उठा था।

  • लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद टीम इंडिया का मध्यक्रम कमजोर हो गया है, सचिन भी लय में नहीं हैंऐसे में उसे मध्यक्रम में मजबूत बल्लेबाज की भी जरूरत है। सहवाग इस जिम्मेदारी को अपने कंधों पर उठाना चाहते हैं।

  • अगर चेन्नई टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया की ओपनिंग नहीं करते हैं, तो यह मौका शिखर धवन और मुरली विजय को मिल सकता है। शिखर धवन इस साल रणजी में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं वहीं मुरली विजय ईरानी ट्रॉफी में शतक बना कर ओपनिंग पर दावा किया है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: IND Vs AUS, sehwag may be in new roal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top