Home »Sports »Cricket »Latest News» India Vs Australia Chennai Test Day 2 Live Score

LIVE: नजर का चश्मा पहन कर मैदान पर उतरे वीरेंद्र सहवाग

Dainikbhaskar.com | Feb 23, 2013, 09:31 IST

  • चेन्नई टेस्ट का तीसरा दिन टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम रहा। धोनी ने एक ही दिन में दोहरा शतक ठोक अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया। अब धोनी की निगाहें सचिन तेंडुलकर के टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर टिकी होंगी। अगर धोनी मैच के चौथे दिन 43 रन और बना लेते हैं तो वह सचिन का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 248 नाबाद को तोड़ देंगे।

    मैच के तीसरे दिन के खेल में धोनी ने नाबाद दोहरा शतक ठोक टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने आठ विकेट के नुकसान पर 515 रन बना लिए हैं, धोनी 206 और भुवनेश्वर कुमार 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

    धोनी की इस धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 135 रन की बढ़त ले ली है। माही ने जिस अंदाज में भुवनेश्वर के साथ तीसरे सत्र में बल्लेबाजी की उसने आज सचिन की सेंचुरी देखने पहुंचे दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

    तीसरे दिन सचिन तेंडुलकर का विकेट जल्द गिर जाने के बाद विराट कोहली और धोनी ने टीम को संभाला, दोनों ने शतकीय साझेदारी की इस दौरान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी दूसरी टेस्ट सेंचुरी ठोक दी। हालांकि शतक बनाने के बाद एक खराब शॉट खेल कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया। कोहली ने अपनी शतकीय पारी ( 107 ) में 15 चौके व एक छक्का लगाया।

    विराट की जगह आए जडेजा को पैटिन्सन ने और अश्विन को लियोन ने बोल्ड कर भारत को झटका दिया। हरभजन भी 11 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बार धोनी ने भुवनेश के साथ यादगार शतकीय साझेदारी कर कंगारुओं को
    हैरान कर दिया।

    तीसरे दिन सुबह टीम इंडिया को करारा झटका उस समय लगा जब सचिन तेंडुलकर को नाथन लियोन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। सचिन कल के स्कोर में दस रन ही और जोड़ पाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 380 रन बनाए हैं।

    तस्वीरों में देखिए चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन किस तरह धोनी ने किया धूम-धड़ाका और पस्त हुए कंगारू...

    24 फरवरी की खास खबरें

    मिलिए इन 4 इंजीनियरों से, जिन्‍होंने कायम कर दी मिसाल

    30 रुपये दिहाड़ी, इतने में घर चल जाएगा सरकार? अब तो बदलो टैक्‍स छूट से जुड़े ये बेतुके प्रावधान!

    LIVE: टीम इंडिया को करारा झटका, सचिन शतक से चूके

    हैवान या बाप? 50 हजार के लिए दोस्‍त से कराया बेटी का रेप!

    मोना सिंह ने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से की चुपके से शादी!

    20 करोड़ की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया आर्मी का पीआरओ

  • सचिन और विराट ने की शुरुआत

    पहले सत्र में सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली मैदान पर उतरे। सचिन 71 और विराट 50 रन पर नाबाद थे। तीसरे दिन का पहला रन विराट ने बनाया वहीं सचिन ने अपनी पारी को चौका लगाकर आगे बढ़ाया।

  • कंगारुओं ने नहीं दिया मौका

    दूसरी ओर कंगारू गेंदबाज सटीक लाइन और लैंथ से सचिन और विराट को कोई मौका नहीं दे रहे थे। शुरुआती आठ ओवर्स में दोनों केवल दस रन ही जोड़ पाए।

  • निराश हुए सचिन के फैन्स

    दर्शकों को सचिन की सेंचुरी का इंतजार था लेकिन सचिन अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए और दस रन जोड़ने के बाद 81 के योग पर नाथन लियोन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

  • विराट का शतक

    सचिन का विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने कप्तान धोनी के साथ पारी को संभाला। विराट ने जहां पूरे संयम से खेलते हुए शतक बनाया। वहीं धोनी ने कंगारुओं पर पलटवार करते हुए दबाव हटा दिया।

  • लियोन का शिकार बने कोहली

    शतक बनाने के बाद कोहली खुद पर काबू नहीं रख सके और नाथन लियोन की गेंद पर एक खराब शॉट खेल दिया। मिड ऑफ पर स्टार्क ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। इस तरह विराट की शानदार पारी का अंत हो गया।

  • धोनी बनाते रहे रन

    कोहली के आउट होने के बाद धोनी ने जडेजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि जडेजा भी ज्यादा देर धोनी का साथ नहीं दे सके और 16 रन बनाकर पैटिन्सन की गेंद को मिसजज कर बोल्ड हो गए।

  • तीसरे सत्र की खराब शुरुआत

    टीम इंडिया के लिए तीसरे सत्र की शुरुआत खराब रही। अश्विन स्टेप आउट कर लियोन को खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए। इस समय टीम का स्कोर था सात विकेट पर 372 रन और भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से आठ रन पीछे था।

  • भज्जी भी चलते बने

    इसके बाद धोनी ने हरभजन के साथ मिलकर टीम को कंगारुओं के स्कोर से आगे पहुंचाया। हरभजन और धोनी के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई लेकिन जब टीम का स्कोर 406 रन था उस समय भज्जी भी हैनरिक्स की गेंद नहीं समझ सके और 11 के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड हो गए।

  • भुवनेश्वर से मिला सपोर्ट

    आठ विकेट गिरने के बाद धोनी और आक्रामक हो गए दूसरे एंड पर उन्हें भुवनेश्वर ने अच्छा सपोर्ट किया। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी की जिसमें धोनी के बल्ले से विस्फोटक अंदाज में रन निकले।

  • धोनी ने कर दिया पस्त

    धोनी ने तीसरे सत्र में अपनी बल्लेबाजी से कंगारू गेंदबाजों को पस्त कर दिया और पहले 150 और फिर 200 रन कूट डाले। धोनी ने अपनी पारी में 22 चौके और पांच गगनभेदी छक्के लगाए। इस पारी के साथ ही टीम इंडिया ने मैच में निर्णायक बढ़त ले ली है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: india vs australia chennai test day 2 live score
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top