Home »Sports »Cricket »Latest News» India Vs Pakistan 1st ODI Chennai Live Score

LIVE: टी-20 के धमाल के बाद अब बारी वनडे की

Dainikbhaskar.com | Dec 30, 2012, 08:38 IST

  • चेन्नई. एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हुए सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 6 विकेट से हराया। मेजबान टीम द्वारा दिए 228 रन के टार्गेट को पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 11 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। नासिर जमशेद 101 और शोएब मलिक 34 रन बना कर नाबाद रहे। यूनिस खान ने 58 रन की पारी खेली।
    भारत के लिए इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। सीरीज का अगला मैच 3 जनवरी को कोलकाता में खेला जाएगा।
    कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 113 रन की जुझारू पारी बेकार गई। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
    भारतीय पारी
    भारत ने पाकिस्तान के सामने 228 रन का टार्गेटे रखा। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट गंवा कर 227 रन बनाए।
    धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक लगाया। उन्होंने चिरपरिचित अंदाज में छक्का लगा कर 100 का आंकड़ा पार किया। वे 113 रन बना कर नाबाद रहे। इसके पारी के दौरान उन्होंने वनडे में 7000 रन पूरे किए। उन्होंने सबसे तेज 7 हजारी बनने के मामले में सचिन तेंडुलकर की बराबरी की। सचिन ने भी 189 पारियों में 7000 का आंकड़ा पार किया था।
    भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम के टॉप 5 बल्लेबाज महज 29 रन के योग पर आउट हो गए थे। इसके बाद कप्तान ने सुरेश रैना के साथ पारी संभालते हुए टीम को 227 रन के स्कोर तक पहुंचाया। रैना 43 रन बना कर आउट हुए। उन्होंने धोनी के साथ मिल कर छठे विकेट के लिए 73 रन जोड़े।
    रैना के जाने के बाद धोनी ने आर अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 125 रन की नाबाद पार्टनरशिप निभाई। अश्विन 31 रन बना कर नाबाद रहे।
    पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने 43 रन देकर 4 विकेट झटके। मोहम्मद हफीज और इरफान को 1-1 विकेट मिला।
    आगे क्लिक कर देखिए, मैच की तस्वीरें

  • भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर ओपनर मोहम्मद हफीज को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने अजहर अली को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा कर चलता किया।

  • कप्तान धोनी की जुझारू पारी

    टीम इंडिया के कप्तान ने 29 रन के योग पर 5 विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला। उन्होंने सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 113 रन बनाए। इस पारी के दौरान कप्तान ने 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

    उन्होंने रैना के साथ 73 और आर अश्विन के साथ नॉटआउट 125 रन की साझेदारी की।

  • जुनैद का जलवा
    पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज जुनैद खान ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी लाइन और लेंथ से मात दे दी। उन्होंने एक-एक कर वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और युवराज सिंह को क्लीन बोल्ड किया। दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर मोहम्मद इरफान ने भी वार करते हुए गौतम गंभीर को बोल्ड किया।
    जुनैद और इरफान ने मिल कर भारतीय टॉप ऑर्डर को कुल 20 रन के योग पर पवेलियन रवाना कर दिया।
  • पहला विकेट
    जुनैद खान ने भारत को पहला झटका देते हुए चौथे ओवर में वीरेंद्र सहवाग को क्लीन बोल्ड किया। एक गेंद पहले ही वीरू बोल्ड होते-होते बचे थे, लेकिन अगली गेंद उनका मिडल स्टंप ले उड़ी। वे एक चौके की मदद से कुल 4 रन बना सके।
  • चेन्नई में शनिवार को हुई बारिश के कारण मैच एक घंटा देरी से शुरू हुआ। अंपायर बिली बोडन और एस रवि ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद 10 बजे खेल शुरू करवाने का फैसला किया।

  • टीमें इस प्रकार से हैं -
    पाकिस्तान - नासिर जमशेद, यूनिस खान, मोहम्मद हफीज, मिस्बाह उल हक, कामरान अकमल, अजहर अली, शोएब मलिक, जुनैद खान, उमर गुल, सईद अजमल और मोहम्मद इरफान
  • भारत - गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, भुवनेश्वर कुमार, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, आर अश्विन, इशांत शर्मा और अशोक डिंडा।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: india vs pakistan 1st ODI chennai live score
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top