Home »Sports »Cricket »Latest News» India Vs Pakistan Ahmedabad t20 Live Score 2012

LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

Dainikbhaskar.com | Dec 28, 2012, 16:34 IST

  • अहमदाबाद. युवराज सिंह की तूफानी पारी और अशोक डिंडा की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में हुए टी-20 मैच में 11 रन से जीत दर्ज की। पाकिस्तान पर जीत के साथ ही धोनी ब्रिगेड ने दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

    भारत द्वारा दिए 193 रन के टार्गेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान 7 विकेट पर 181 रन ही बना सका। कप्तान मोहम्मद हफीज ने एक बार फिर शानदार बैटिंग करते हुए 55 रन की पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

    भारत के लिए अशोक डिंडा ने मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हुए 36 रन देकर 3 कीमती विकेट झटके। उन्होंने उमर अकमल, कप्तान हफीज और कामरान अकमल को आउट किया।

    युवराज सिंह ने जीत की नींव रखते हुए ताबड़तोड़ 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 36 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 7 छक्के लगाए।

    आगे क्लिक कर देखिए, मैच की तस्‍वीरें

    धोनी को नोटिस, खतरे में कप्‍तानी!

  • गंभीर और रहाणे ने दी ठोस शुरुआत
    टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत की जरूरत थी। गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। महज 4.5 ओवरों में हुई इस साझेदारी से टीम को फायदा हुआ।
  • पहला विकेट - गंभीर LBW
    भारत को पहला झटका पांचवें ओवर में लगा। उमर गुल ने ओपनर गंभीर को पांचवीं गेंद पर LBW आउट करवा कर चलता किया। गंभीर ने महज 11 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए।
  • रहाणे भी रहे तेज
    अजिंक्य रहाणे ने ठोस पारी खेल कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने 26 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए।
  • रन आउट हुए विराट कोहली
    इंडियन स्टार बैट्समैन विराट कोहली एक बार फिर अनलकी रहे। कोहली 27 रन बना कर अच्छी तरह जम चुके थे, लेकिन एक रिस्की सिंगल लेने की कोशिश में वे सईद अजमल के थ्रो पर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी 27 रन की पारी में तीन चौके लगाए।
    कोहली ने बैटिंग फेलियर की भरपाई फील्डिंग से करते हुए दो शानदार कैच लपके। कोहली ने अश्विन की गेंद पर नासिर जमशेद का कैच लेने के बाद फाइनल ओवरों में डिंडा की गेंद पर कामरान अकमल का शानदार कैच लपका।
  • फिर आया युवराज का तूफान
    युवराज सिंह ने एक बार फिर मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हुए ताबड़तोड़ 72 रन बनाए। युवराज ने महज 36 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए।
    युवी ने कप्तान धोनी के साथ मिल कर चौथे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। यह मैच की सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही। इसी परफॉर्मेंस के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।
  • कप्तान ने निभाया फर्ज
    मुश्किल दौर से गुजर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 23 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। युवी और उनके बीच हुई 97 रन की पार्टनरशिप मैच के लिए अहम रही।
    इसके अलावा धोनी ने युवराज की गेंद पर अहमद शहजाद को स्टंप आउट किया।
  • मैन ऑफ द सीरीज - मोहम्मद हफीज
    पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेलते हुए 55 रन बनाए। उन्होंने 26 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों से सजी 55 रन की पारी खेल कर मैच को पाकिस्तान की तरफ कर दिया था, लेकिन अशोक डिंडा ने उन्हें 19वें ओवर में आउट कर जीत भारत की झोली में डाल दी।
    हफीज ने बेंगलुरु में भी 61 रन की पारी खेली थी। लगातार दो अर्धशतक लगाने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
  • अशोक डिंडा निकले छुपे रुस्तम
    बंगाल के स्टार गेंदबाज अशोक डिंडा ने मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हुए मैच में तीन विकेट चटकाए। ये विकेट मैच का रुख पलटने में कारगर रहे। पहले ओवर में नासिर जमशेद ने डिंडा की जम कर पिटाई की थी। उस ओवर में तीन चौके खाने के बाद डिंडा ने खुद को संभाला। उन्होंने मैच के 17वें ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज उमर अकमल को चलता किया।
    इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान हफीज और चौथी गेंद पर कामरान अकमल को आउट कर मैच को पूरी तरह भारत के हक में कर दिया।
  • टॉस - पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

    सीरीज में 1-1 से बराबर रही।

    डिंडा के दूसरे स्पेल ने बदल दी मैच की दिशा
    तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने अपने पहले स्पेल में दो ओवर में २४ रन दिए और उनके हाथ एक भी सफलता नहीं आई। पाक को मजबूत शुरुआत मिली और टीम जीत की राह पर चलने लगी। डिंडा का दूसरा स्पेल मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। उन्होंने दो ओवर में महज 12 रन खर्च किए और पाक कप्तान हफीज, कामरान व उमर अकमाल के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: india vs pakistan ahmedabad t20 live score 2012
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top