Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» India Vs Pakistan Funny Runouts In t20 Cricket

PICS: पाकिस्तान को ढेर करने का ये है सुपरहिट फंडा

Dainikbhaskar.com | Dec 22, 2012, 14:20 IST

  • खेल डेस्क. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में काबिल खिलाड़ियों की कभी कमी नहीं रही। फिर चाहे बात अच्छे बल्लेबाजों की हो या बेहतरीन गेंदबाजों की, दोनों ही डिपार्टमेंट्स में पाकिस्तान हमेशा से टेलेंटेड रहा है। लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों की एक कमजोरी ऐसी भी है जिसका फायदा दुनिया भर की टीमें उठाती रही हैं।
    यह कमजोरी है रन आउट होने की। इंडिया के खिलाफ मुकाबलों में भी कई बार पाकिस्तानी टीम को इन रन आउट्स के कारण हार का सामना करना पड़ा है।
    फोटो कैप्शन - भारत और पाकिस्तान के बीच 5 नवंबर 2007 को गुवाहाटी में हुए वनडे मैच में ओपनिंग बैट्समैन सलमान बट्ट रन आउट हुए थे। सलमान 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाने के बाद वे यूनिस खान के साथ हुए एक मिक्सड-अप का शिकार बन गए थे। उन्हें युवराज सिंह ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिल कर रन आउट कर दिया था। वह मैच भारत 5 विकेट से जीता था।
    आइए, तस्वीरों में देखते हैं टीम इंडिया के धुरंधरों द्वारा किए गए टॉप रन आउट्स...
  • 2003 में साउथ अफ्रीका में हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में इंजमाम उल हक रन आउट हुए थे। ग्रुप एक के इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। उस समय क्रीज पर मैच के शतकवीर सईद अनवर और इंजमाम मौजूद थे। कुंबले की गेंद पर अनवर ने शॉट खेला। इंजी रन लेने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन अनवर ने मना कर दिया। इंजमाम समय पर क्रीज के अंदर नहीं लौट सके और कुंबले ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं।

  • 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में जावेद मियांदाद का रन आउट होना पाकिस्तान के लिए महंगा साबित हुआ था। मियांदाद उस समय 38 रन के स्कोर पर थे। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर रहे मियांदाद यदि क्रीज पर टिके होते, तो पाकिस्तान सेमी फाइनल में पहुंच सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह मैच भारत 39 रन से जीता था।

  • 1992 के वर्ल्ड कप में भारतीय फील्डरों ने पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान और पुछल्ले बल्लेबाज मुश्ताक अहमद को रन आउट किया था। इन दो घातक रन आउट्स के कारण पाकिस्तानी टीम 217 रन का मामूली टार्गेट हासिल नहीं कर पायी थी। इमरान खान को वेंकटपति राजू ने विकेटकीपर किरन मोरे के साथ मिल कर 0 पर रन आउट कर दिया था। इसके बाद मुश्ताक को कपिल देव ने मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ रन आउट किया।

  • 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में भारतीय फील्डरों ने दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों को रन आउट किया था। 14 सितंबर 2007 को हुए मैच में सबसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को युवराज सिंह ने रन आउट किया था। इरफान पठान के ओवर की पहली गेंद पर यूनिस खान ने प्वाइंट की ओर शॉट खेला था। वहां तैनात युवराज ने फुर्ती से गेंद को लपक लिया। यूनिस के मना करने के बावजूद दूसरे छोर पर खड़े कामरान रन लेने के लिए दौड़ पड़े। युवराज ने अपने सटीक थ्रो से उन्हें रन आउट कर दिया।

  • 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मैच में ही श्रीसंथ ने मिस्बाह उल हक को रन आउट कर पाकिस्तान को जीत से महरूम कर दिया था। मैच की अंतिम गेंद पर पाक को जीत के लिए 2 रनों की दरकार थी। मिस्बाह दूसरा विजयी रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए थे।

  • 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में भी पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज रन आउट हुए थे। इमरान नजीर को रोबिन उथप्पा ने अपने सटीक थ्रो से रन आउट किया। नजीर ने पहले दो विकेट सस्ते में गिरने के बाद पारी को संभाल लिया था, लेकिन एक अतिरिक्त रन के लालच ने उन्हें आउट कर दिया। नजीर ने 14 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बना लिए थे। श्रीसंथ ने यूनिस खान को एक स्लोवर गेंद डाल कर रन लेने का लालच दिया। यूनिस ने नजीर को रन लेने का इशारा किया, लेकिन नजीर समय पर क्रीज के अंदर नहीं पहुंच सके। मिड ऑफ पर फील्डिंग कर रहे उथप्पा ने अपने सटीक थ्रो से उन्हें रन आउट कर टीम इंडिया को तीसरा विकेट दिला दिया। वह मैच भारत 5 रन से जीता था।

  • 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप में एक वार्म अप मैच के दौरान भी रन आउट का फॉर्मूला टीम इंडिया के लिए विनिंग साबित हुआ था। ओवल में हुए वार्म अप मैच में रैना ने कामरान अकमल को रन आउट किया था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: india vs pakistan funny runouts in t20 cricket
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top