Home »Sports »Cricket »Cricket Celebrities » Indian Cricketer Umesh Yadav Personal Life Facts

खदान मजदूर का बेटा आज पहनता है 7 लाख की घड़ी, अब ऐसी है LIFE

dainikbhaskar.com | Mar 17, 2017, 14:06 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

बाएं- स्टार बनने से पहले उमेश यादव। वाइफ तान्या के साथ उमेश (दाएं)।

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उमेश यादव जबरदस्त बॉलिंग कर रहे हैं। वो अब तक 12 विकेट ले चुके हैं। उमेश कभी आर्मी में करियर बनाने का सपना देखते थे, लेकिन वहां फेल रहे। 20 साल की उम्र में जब वो बेरोजगार थे, तो एक फ्रेंड के कहने पर क्रिकेट में आए। आज मजदूर के बेटे से स्टार क्रिकेटर बनने तक का सफर तय कर चुके उमेश 7 लाख रुपए की घड़ी पहनते हैं। नौकरी नहीं लगी,तब क्रिकेट को लिया सीरियसली...
- उमेश के पिता नागपुर के पास एक कोयला खदान में काम करते थे। उमेश का बचपन भी गांव में बीता। स्कूली पढ़ाई के बाद वो पुलिस और सेना में नौकरी करना चाहते थे, लेकिन इसमें सफल नहीं हो सके। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट का रुख किया। टेनिस बॉल छोड़ लेदर बॉल से विदर्भ के लिए खेलने लगे। वो विदर्भ की ओर से इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 2008 में उमेश को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 18 लाख रुपए में खरीदा। 2010 में उन्होंने वनडे और 2011 में टेस्ट डेब्यू किया। आज भी जब वो क्रिकेट से फ्री होते हैं तो फिटनेस के लिए खेत में पिता के साथ काम करते हैं।
फैशन डिजाइनर से की शादी
- उमेश की वाइफ का नाम तान्या वाधवा। उनकी मुलाकात साल 2010 में हुई थी, तब उमेश आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम से खेलते थे। टूर्नामेंट के दौरान ही दोनों पहली बार एक फ्रेंड के जरिए दिल्ली में मिले। यहां से शुरू हुई दोस्ती करीब 2 साल चली। 2012 में उमेश ने तान्या को प्रपोज कर दिया। एक साल की डेटिंग के बाद दोनों ने मई 2013 में शादी की। उमेश अभी नागपुर के पास खापरखेड़ा में पेरेंट्स, दो बड़े भाइयों के साथ रहते हैं। यहां उनका डबल स्टोरी घर है।
आगे की स्लाइड्स में देखें उमेश यादव के पर्सनल लाइफ के फोटोज....
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Indian Cricketer Umesh Yadav Personal Life Facts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Celebrities

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top