Home »Sports »Cricket »Off The Field» Kumar Dharmsena Did A Big Mistake In Chennai Test

IND Vs AUS: श्रीलंकाई अंपायर हुआ मेहरबान तो शेर हो गया कंगारू कप्तान

dainikbhaskar.com | Feb 23, 2013, 12:44 IST

  • भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना की एक गलती टीम इंडिया पर बहुत भारी पड़ी। जब कंगारू अश्विन की गेंदों पर नाच रहे थे इसी समय धर्मसेना एक चूक कर गए और नतीजा टीम इंडिया को भोगना पड़ा।

    पहले दो सत्र में कंगारू बल्लेबाज अश्विन की फिरकी के आगे बेबस नजर आ रहे थे और अश्विन एक के बाद एक विकेट लेते चले जा रहे थे।

    पांच विकेट पर 151 रन बनाकर संकट में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्लार्क और हैनरिक्स ने सहारा न दिया होता तो पहले दिन के खेल की तस्वीर ही दूसरी होती।

    क्लार्क के शतक में श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना की एक चूक का भी योगदान रहा नहीं तो वे भी पवेलियन में बैठ चाय पीते और ऑस्ट्रेलिया पहले दिन ही ऑल आउट हो गई होती।

    क्या हुई थी धर्मसेना से चूक और टीम इंडिया पर कितनी भारी पड़ी यह गलती जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • दरअसल चाय से थोड़ा पहले ही अश्विन की गेंद क्लार्क के बैट का किनारा ले पैड से टकराती हुई पॉवर शॉर्ट लेग की ओर उछली। यहां चेतेश्वर पुजारा ने इसे पकड़ लिया औार सारे भारतीय खिलाड़ी झूम उठे।

  • अश्विन ऑस्ट्रेलिया का सबसे महत्वपूर्ण विकेट भी अपने खाते में डाल चुके थे लेकिन अंपायर धर्मसेना ने इस अपील को नकार दिया। क्लार्क इस समय केवल 39 रन पर थे।


  • टीवी रिप्ले में साफ दिखाई दिया कि गेंद बल्ले से टकराकर पैड में लगी थी और क्लार्क आउट थे। धर्मसेना से मिले इस जीवनदान का फायदा उठा क्लार्क ने शतक लगा ऑस्ट्रेलिया को संकट से निकाल लिया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: kumar dharmsena did a big mistake in chennai test
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top