Home »Sports »Cricket »Latest News» Lady Luck Shines For Shakib Al Hasan Wins Bangladesh Premiere League

BPL: हसीना का मिला साथ... तो यह बांग्लादेशी बन गया 'नवाब'

Dainikbhaskar.com | Feb 20, 2013, 12:02 IST

  • मीरपुर. स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और मैन ऑफ द मैच रहे मशरफे हुसैन के शानदार प्रदर्शन के दम पर ढाका ग्लेडियेटर्स ने दूसरे बांग्लादेश प्रीमियर लीग खिताब पर कब्जा जमाया।
    मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुए फाइनल मैच में ढाका ने चटगांव किंग्स को 43 रन से हराया। विकेटकीपर एनामुल हक ने 58 रन और शाकिब अल हसन की 41 रन की पारी की बदौलत ढाका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 172 रन बनाए। जवाब में चटगांव की टीम 16.5 ओवरों में 129 रन बना कर ऑल आउट हो गई।
    मैन ऑफ द मैच रहे मशरफ हुसैन ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। अल्फांसो थॉमस ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए।
    टूर्नामेंट में 329 रन बनाने का साथ ही 15 विकेट लेने का कारनामा करने वाले शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।
    शाकिब ने पिछले साल दिसंबर में अपनी अमेरिकी दोस्क उमी से शादी की थी। 12-12-12 के लकी डे पर हुई शादी शाकिब के लिए भी लकी साबित हुई। उमी के लाइफ से जुड़ते ही उनके परफॉर्मेंस में और निखार आ गया है।
    आगे क्लिक कर जानिए, फाइनल मैच का पूरा रोमांच और शाकिब का धमाल...
  • प्लेयर ऑफ द सीरीज - शाकिब
    12 दिसंबर 2012 को शादी करने वाले शाकिब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सबसे लकी खिलाड़ी रहे। 3.42 करोड़ रुपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए ढाका ग्लेडियेटर्स और सिलहट रॉयल्स खिलाड़ियों में कड़ा मुकाबला था। रन बनाने के मामले में सिलहट के मुश्फिकर रहीम 440 रनों के साथ नंबर 1 पर थे, तो विकेट चटकाने में ढाका के द. अफ्रीकी खिलाड़ी अल्फांसो थॉमस 20 विकेट लेकर सबसे आगे थे।
    अपनी बेटर हाफ उमी के लक और ऑलराउंड परफॉर्मेंस देकर शाकिब इन सबको पीछे कर गए।
  • शाकिब ने टूर्नामेंट के 12 मैचों में 19.33 की औसत से 15 विकेट चटकाए। 19 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट परफॉर्मेंस रहा।
    शाकिब ने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए 12 पारियों में 164 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए। 59 नॉटआउट के बेस्ट परफॉर्मेंस समेत उन्होंने दो हाफ सेंचुरी लगाई।
  • महंगा पड़ा पहले फील्डिंग का फैसला
    खिताबी मुकाबले में टॉस की जंग में चटगांव के कप्तान महमूदुल्ला ने बाजी मारी थी, लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला कर सबसे बड़ी गलती कर दी।
    उनके गेंदबाजों ने विकेट तो लिए, लेकिन एक्स्ट्रा देने में भी वे उदार रहे। चटगांव की टीम ने मैच में 10 वाइड, 1 नोबॉल समेत 14 अतिरिक्त रन दिए।
    रुबेल हुसैन ने 4 विकेट तो लिए, लेकिन उन्हें चटकाने में उन्होंने 44 रन भी लुटा दिए।
  • एनामुल हक और हसन का धमाल
    विकेटकीपर बल्लेबाज एनामुल हक ने पहला विकेट महज 5 रन के स्कोर पर गिरने के बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 36 गेंदों में 58 रन बनाए। रुबेल हुसैन की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने मोहम्मद अशरफुल के साथ 44 रन और शाकिब अल हसन के साथ 48 रन जोड़े।
    शाकिब ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 2 चौकों और उतने ही छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 41 रन बनाए। इन दो पारियों की बदौलत ढाका ने 9 विकेट पर 172 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।
  • फिर चला हुसैन का जादू
    चटगांव टीम के लिए 173 रन का टार्गेट पहाड़ साबित हुआ। ओपनर जेसन रॉय (40) और कप्तान महमूदुल्ला (44) के अलावा कोई और बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। चटगांव की पूरी टीम महज 129 रन के स्कोर पर 16.5 ओवरों में ही ढेर हो गई।
    अल्फांसो थॉमस और हुसैन ने 3-3 विकेट चटकाए।
    हुसैन ने अपना जलवा दिखाते हुए डेंजरस दिख रहे ओपनर जेसन रॉय, विकेटकीपर नुरुल हसन और रेयान टेन डुशेट जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट किया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: lady luck shines for shakib al hasan wins bangladesh premiere league
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top