Home »Sports »Cricket »Latest News » LIVE UPDATES | India Vs Australia, 3rd Test, Day 4 At Ranchi JSCA International Stadium

पुजारा-साहा की बैटिंग से भारत का मजबूत स्कोर, 2nd इनिंग में AUS के 2 विकेट गिरे

dainikbhaskar.com | Mar 19, 2017, 23:26 IST

जडेजा ने छठे ओवर की पहली बॉल पर डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया।

रांची.तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दूसरी इनिंग में 2 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं। रेनशॉ (3) नॉटआउट हैं। ऑस्ट्रेलिया को दोनों ही झटके रवींद्र जडेजा ने दिए। इससे पहले भारत ने पहली इनिंग 603/9 पर इनिंग डिक्लेयर कर 152 रन की लीड हासिल की। चेतेश्वर पुजारा ने 525 बॉल खेलते हुए 202 रन बनाए। ये उनके करियर की तीसरी डबल सेन्चुरी और पांचवां 150 प्लस स्कोर है। वहीं साहा ने अपने करियर की 3rd सेन्चुरी लगाई। ऐसा रहा चौथे दिन का खेल...
-चौथे दिन के दूसरे ही ओवर में ओकीफे ने साहा के खिलाफ LBW की अपील की जिसे अंपायर ने आउट करार दिया। पर साहा ने नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर मौजूद पुजारा से बात कर डीआरएस का सहारा लिया। यहां बॉल लेग स्टंप के बाहर जा रही थी और साहा को जीवनदान मिला। पुजारा और साहा ने 257 बॉल पर 100 रन की पार्टनरशिप पूरी की।
- दोनों की पार्टनरशिप तोड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने दो बार डीआरएस का सहारा लिया जो व्यर्थ गया।
- लंच तक टीम इंडिया ने 161 ओवर में 6 विकेट खाेकर 435 रन बना लिए थे। लंच के बाद भी साहा-पुजारा ने तेज गेम दिखाया। दोनों ने मिलकर टीम को 500 रन के पार पहुंचाया।
- चेतेश्वर पुजारा डबल सेन्चुरी लगाने के बाद 194वें ओवर में नाथन लियोन का शिकार बने। पुजारा के आउट होने के बाद 197वें ओवर में साहा को ओकीफे ने मैक्सवेल के हाथों कैच कराया - इसके बाद आए रवींद्र जडेजा ने वनडे स्टाइल में फिफ्टी लगाकार भारत को 600 के स्कोर तक पहुंचाया।
- ऑस्ट्रेलिया से कमिंस ने 4, तो कीफे ने 3 और लियोन और हेजलवुड ने 1-1 विकेट लिए हैं। इससे पहले मेहमान टीम की पूरी टीम फर्स्ट इनिंग में 451 रन पर आउट हो गई थी।
साहा-पुजारा की बेहतरीन पार्टनरशिप
- चेतेश्वर पुजारा और साहा के बीच 7वें विकेट के लिउ 199 रन की बेहतरीन पार्टनरशिप रही। दोनों ने एक साथ 77.4 ओवर में 2.56 के रन रेट से 199 रन जोड़े।
जडेजा ने लगाई छठीं हाफ सेन्चुरी
- पुजारा के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा आठवें विकेट के लिए खेलने उतरे। जडेजा ने 55 बॉल पर वनडे स्टाइल में खेलते हुए नॉटआउट 54 रन बनाए।
- उन्होंने इस इनिंग में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने साहा और फिर उमेश यादव के साथ मिलकर भारत को 600 रन तक पहुंचाया
तीसरे दिन कैसे गिरे भारत के विकेट...
- इस दौरान मुरली विजय ने अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली। लेकिन लंच से ठीक पहले 193 रन पर ये जोड़ी टूट गई।
- 70.4 ओवर में कीफे ने मुरली विजय (82) को वेड के हाथों स्टम्पिंग करा भारत का दूसरा विकेट गिराया।
- इसके बाद तीसरा विकेट भारतीय कप्तान विराट कोहली (6) का रहा। विराट 80.4 ओवर में पैट कमिंस की बॉल पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे।
- पैट कमिंस ने ही भारत का चौथा झटका भी दिया। 91.2 ओवर में कमिंस की बाउंसर को खेलने की कोशिश में अजिंक्य रहाणे (14) मैथ्यू वेड को कैच देकर आउट हो गए।
- पांचवां विकेट टी के बाद गिरा। जब 107.4 ओवर में जोश हेजलवुड ने करुण नायर (23) को बोल्ड कर दिया।
- पैट कमिंस ने भारत को छठा झटका दिया। 115.4 ओवर में आर. अश्विन (3) उनकी बॉल पर वेड के हाथों कैच आउट हो गए।
सीरीज में पुजारा ने लगाई पहली सेन्चुरी
- तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए पुजारा ने इस मैच में सेन्चुरी लगाई। उन्होंने अपने 100 रन 214 बॉल पर पूरे किए, जिसमें 14 चौके भी लगाए।
- उनके टेस्ट करियर की ये 11वीं सेन्चुरी रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनकी दूसरी सेन्चुरी है।
- ये पहला मौका है जब इस टेस्ट सीरीज मेंकिसी इंडियन बैट्समैन ने सेन्चुरी लगाई है।
- इससे पहले तक इस सीरीज में तीन सेन्चुरी लगी हैं। जिनमें से दो स्टीव स्मिथ और एक ग्लेन मैक्सवेल ने लगाई।
फिफ्टी लगाकर आउट हुए विजय
- इस मैच में विजय ने अपने टेस्ट करियर की 15वीं फिफ्टी लगाई। वे 82 रन पर आउट हुए। 183 बॉल की अपनी इनिंग में विजय ने 10 चौके और 1 सिक्स भी लगाया।
- ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके करियर की 6वीं हाफ सेन्चुरी रही। मैच के दूसरे दिन स्टम्प्स तक वे 42* रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।
आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच के फोटोज और मोमेंट्स...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: LIVE UPDATES | India vs Australia, 3rd Test, Day 4 At Ranchi JSCA International Stadium
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top