Home »Sports »Cricket »Off The Field» Maxwell Will Be Next Opening Partner Of Sachin In IPL

PICS: सचिन की एक जरूरत पर नीता अंबानी ने खर्च कर दिए करोड़ों

dainikbhaskar.com | Feb 04, 2013, 12:31 IST

  • आईपीएल के छटे सीजन के लिए रविवार को चेन्नई में प्लेयर्स की नीलामी हुई। इस नीलामी में सबसे बड़ा दांव ऑस्ट्रेलिया के आलराउडंर ग्लैन मैक्सवेल पर लगाया गया।

    मुंबई इंडियन्स की मालकिन नीता अंबानी ने मैक्सवेल को 1 मिलियन यूएस डॉलर(करीब 5.3 करोड़ ) में खरीदा। यह राशि शायद मैक्सवेल की अपेक्षाओं से भी कहीं ज्यादा है।

    मैक्सवेल के लिए इतनी बड़ी राशि खर्च करने की एक वजह सचिन भी हैं और यही कारण है कि नीता ने भी उन पर रकम लुटाने में कोई संकोच नहीं किया।

    आखिर क्या है वह कारण जो सचिन और उनकी टीमे के लिए नीता ने मैक्सवेल पर लगाया इतना बड़ा दांव, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • आईपीएल के पहले सीजन से ही सचिन मुंबई इंडियन्स की बल्लेबाजी की धुरी बने हुए हैं लेकिन दूसरे सिरे पर उन्हें बीते पांच सीजन से कोई भरोसेमंद साथी नहीं मिला है। पहले सीजन में यह भूमिका जयसूर्या के पास थी। हालांकि इस सीजन में दोनों की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

  • दूसरे सीजन में सचिन के पार्टनर के रूप में जयसूर्या असफल साबित हुए और टीम मुश्किल में आ गई। विकल्प के रूप में ड्वेन ब्रावो व जेपी डुमिनी आजमाए गए लेकिन टीम को कोई फायदा नहीं हुआ।

  • तीसरे सीजन में सचिन के साथ आए शिखर धवन लेकिन शिखर पूरे आईपीएल में रनों की लिए जूझते रहे जिससे दूसरे एंड पर सचिन अपना स्वभाविक खेल नहीं खेल पाए। सचिन के साथ रियान मैक्लारेन, सी मदान और आदित्य तारे को भी टीम मैनेजमेंट ने आजमाया लेकिन बात नहीं बनी।हालांकि सचिन पूरे आईपीएल में शानदार खेले और टीम को फायनल तक पहुंचाया।

  • चौथे सीजन में सचिन के पार्टनर के रूप में मैनेजमेंट ने बोली लगाई दक्षिण अफ्रीकी एडियन बिजार्ड पर। बिजार्ड इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में हुई चैंपियन्स लीग में धमाकेदार प्रदर्शन कर चुके थे लेकिन आईपीएल में वे सचिन के सही साझेदार साबित नहीं हो सके। विकल्प के रूप में टी सुमन, जेम्स फ्रेंकलिन और डेवी जैकब्स भी आजमाए गए लेकिन सचिन की जिम्मेदारी कम नहीं हुई।

  • पांचवे सीजन में सचिन के जोड़ीदार के रूप में टीम ने दांव लगाया दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज रिचर्ड लेवी पर। पहले मैच में सचिन के साथ उतरे लेवी ने धमाकेदार अर्धशतक जमा मैनेजमेंट को राहत दी लेकिन अगले ही मैच से पुरानी समस्या सामने आ गई। लेवी स्पिनर्स के सामने असहाय लगे। प्रबंधन ने जेम्स फ्रेकलिन और ड्वेन स्मिथ को भी सचिन का साथ देने की जिम्मेदारी दी लेकिन टीम को जिस स्थायी जोड़ी की तलाश थी वह पूरी नहीं हो सकी।

  • अब छटे सीजन के लिए मैक्सवेल को टीम में शामिल किया गया है वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी सचिन के साथ ब्लू जर्सी में होंगे। यह माना जा रहा है कि सचिन के साथ इस बार मैक्सवेल या जरूरत पड़ने पर रिकी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अब देखना यह है कि सचिन के साझेदार के लिए नीता ने करोड़ों खर्च किए हैं उससे टीम और सचिन की तलाश कितनी पूरी होती है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Maxwell will be next opening partner of sachin in IPL
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top