Home »Sports »Cricket »Latest News» Mike Hussey Retires With Victory Vs Sri Lanka

PHOTOS: श्रीलंका को रौंद कर मिस्टर क्रिकेट ने कहा - GOODBYE

Dainikbhaskar.com | Jan 06, 2013, 12:20 IST

  • सिडनी. मैन ऑफ द मैच जैकसन बर्ड की घातक गेंदबाजी और विकेटकीपर मैथ्यू वेड की बेहतरीन शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट 5 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही मेजबान ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से धो दिया।
    दूसरी पारी में 278 रन पर ऑल आउट हुए श्रीलंका ने मेजबान के सामने 141 रन का मामूली लक्ष्य रखा था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने मैच के चौथे दिन पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।
    मैन ऑफ द मैच रहे जैकसन बर्ड ने मैच में 117 रन देकर 7 विकेट चटकाए। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने पहली पारी में नाबाद 105 रन की पारी खेल कर जीत में अहम योगदान दिया।
    होबार्ट में 137 रन और मेलबर्न में पारी व 201 रन की शिकस्त झेलने वाली मेहमान टीम श्रीलंका पहले ही सीरीज में 0-2 से पिछड़ी हुई थी। सिडनी में भी टूरिंग टीम का घटिया प्रदर्शन जारी रहा और उसे आखिरी टेस्ट में 5 विकेट की हार का सामना करना पड़ा।
    सिडनी टेस्ट मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर रहे माइक हसी का विदाई मैच था। टीम ने इस मैच में जीत दर्ज कर हसी को हीरो जैसी विदाई दी। हालांकि, वे अपने आखिरी मैच में कोई करिश्माई प्रदर्शन नहीं कर सके। हसी पहली पारी में कुल 25 रन बना कर रन आउट हुए थे। उसके बाद दूसरी पारी में वे 27 रन बना कर नाबाद रहे।
    आगे क्लिक कर जानिए, कैसे माइक हसी की विदाई को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खास...
  • बर्ड की शानदार बॉलिंग
    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए सीरीज के आखिरी टेस्ट में पहले बॉलिंग का फैसला किया। युवा तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए श्रीलंका के दोनों ओपनर्स को सस्ते में पवेलियन पहुंचा दिया।
    बर्ड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 41 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क ने दूसरे छोर से बखूबी साथ देते हुए 71 रन देकर 3 विकेट चटकाए। पीटर सिडल भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पस्त करने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने 46 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया।
  • जयवर्धने की कप्तानी पारी
    बतौर कप्तान आखिरी मैच खेल रहे महेला जयवर्धने ने पहली पारी में जुझारू 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाते हुए लाहिरु थिरिमने के साथ मिल कर तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े।
    थिरिमने ने भी पारी को संभालते हुए 13 चौकों और 1 छक्के से सजी 91 रन की पारी खेली। इन्हीं दो हाफ सेंचुरी के बदौलत श्रीलंका ने पहली पारी में 294 रन बनाए।
  • मैथ्यू वेड की नॉटआउट सेंचुरी
    294 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 432 रन बनाए। श्रीलंकाई गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करने में असफल रहे और मेजबान 9 विकेट पर पारी घोषित की। ओपनर डेविड वार्नर ने 10 चौकों से सजी 85 रन की पारी खेली। फिलिप ह्यूग्स ने 9 चौके लगा कर 87 रन बनाए, तो कप्तान माइकल क्लार्क ने 50 रन की पारी खेली।
    लेकिन 100 रन का आंकड़ा पार कर पाए विकेटकीपर मैथ्यू वेड। वेड ने 9 चौकों की मदद से 158 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 102 रन की पारी खेली।
    श्रीलंकाई गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद लचर रहा। रंगना हेराथ ने 4 विकेट जरूर लिए, लेकिन टॉप लाइन बॉलर्स में केवल नुवान प्रदीप ही 2 विकेट चटका सके। पार्टटाइमर दिलशान ने 1 विकेट चटकाया।
  • कप्तान जयवर्धने ने फिर जड़ा पचासा
    मुश्किल में फंसी श्रीलंका के लिए उसके कप्तान जयवर्धने ने दूसरी पारी में भी हाफ सेंचुरी लगाई। ओपनर करुणारत्नने (85), जयवर्धने (60) और विकेटकीपर दिनेश चंडीमल के नाबाद 62 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने दूसरी पारी में 278 रन बनाए।
    लेकिन मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण टार्गेट देने में सफल नहीं हो सकी।
  • आसान नहीं रहा 141 रन का लक्ष्य
    ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी पारी में 141 रन का टार्गेट आसान नहीं रहा। 141 रन तक पहुंचने में मेजबान ने पांच विकेट गंवा दिए। लेकिन आखिरकार जीत ऑस्ट्रेलिया के ही हाथ लगी। रंगना हेराथ ने दूसरी पारी में भी कातिलाना प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर 3 विकेट झटके।
    ऑस्ट्रेलिया के जैकसन बर्ड को मैन ऑफ द मैच दिया गया। कप्तान माइकल क्लार्क प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।
  • मैन ऑफ द सीरीज कप्तान माइकल क्लार्क

    क्लार्क ने श्रीलंका के खिलाफ 1 सेंचुरी और 3 अर्धशतकों समेत 79 की औसत से 316 रन बनाए।

  • जीत के बाद माइक हसी को कंधे पर उठाए मिचेल जॉनसन और पीटर सिडल।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: mike hussey retires with victory vs sri lanka
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top