Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Ms Dhoni Abused By Nehra ODI Vs Pakistan

PICS: जब सरेआम नेहरा ने धोनी को दीं गंदी गालियां

Dainikbhaskar.com | Dec 24, 2012, 17:26 IST

  • खेल डेस्क. क्रिसमस के शुभ दिन से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का रोमांच शुरू हो रहा है। पांच साल बाद भारत आई पड़ोसी टीम 2007 की हार का बदला लेने के लिए बेचैन है, वहीं मेजबान टीम टेस्ट में हार को धोने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर प्रशंसकों का विश्वास फिर से जीतना चाहती है।
    भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा ही टेंशन भरे होते हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं। इस गहमागहमी के बीच वे कभी कभार एक-दूसरे से ही गाली-गलौंच करने लग जाते हैं।
    कुछ ऐसा ही नजारा 2005 में पाकिस्तान के भारत दौरे पर देखने को मिला था।
    उस मैच में युवा महेंद्र सिंह धोनी को 'सीनियर' गेंदबाज आशीष नेहरा की गालियां खानी पड़ गई थीं। दिल्ली के रहने वाले नेहरा ने बेचारे धोनी पर गंदी-गंदी देसी गालियां बरसा दी थीं। वैसा सीन यदि वर्तमान में होता तो शायद नेहरा इतना बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते।
    आगे क्लिक कर जानिए, आखिर क्यों नेहरा ने दी थीं धोनी को गालियां...
  • भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद
    12 अप्रैल 2005 को मोटेरा स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। भारत तब तक सीरीज में 2-1 से आगे था। यहां पर जीत उस पर से सीरीज हार का खतरा टाल सकती थी, लेकिन कप्तान इंजमाम उल हक और शोएब मलिक के अर्धशतकों ने पाकिस्तान को बराबरी का मौका दे दिया।
  • तेंडुलकर का ताबड़तोड़ शतक
    टीम इंडिया के स्टार सचिन तेंडुलकर ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हुए वीरेंद्र सहवाग के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन की पार्टनरशिप की। तेंडुलकर ने 130 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 123 रन बनाए थे। उनके इसी शतक के दम पर भारत ने पाक के सामने 316 रन का टार्गेट रखा था।
  • आफरीदी और सलमान ने बिगाड़ी लय
    पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने आए शाहिद आफरीदी ने दागी क्रिकेटर सलमान बट्ट के साथ मिलकर 68 रन का ओपनिंग स्टेंड रखा। आफरीदी ने महज 23 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए थे। इस आतिशी पारी में उन्होंने नेहरा की 10 गेंदों पर 170 की स्ट्राइक रेट से 17 रन बनाए थे। इसमें दो छक्के और 1 चौका शामिल था।
  • धोनी से हुई गलती, खानी पड़ी गालियां
    पाकिस्तानी पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर आफरीदी ने जबरदस्त छक्का लगाया। उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर सलमान बट्ट ने गलत शॉट खेलते हुए एक कैच विकेटकीपर धोनी की तरफ उछाल दिया। धोनी गेंद को पकड़ नहीं पाए और सलमान बट्ट को एक चौका मिल गया।
    यह कैच छूटते ही नेहरा का गुस्सा उबल पड़ा। उन्होंने धोनी को दनादन गंदी गालियां देना शुरू कर दिया। यह सबकुछ स्टंप माइक में भी रिकॉर्ड हुआ।
  • मलिक और इंजमाम ने दिलाई जीत
    सलमान बट्ट 48 और आफरीदी 40 रन का योगदान पर क्रमशः मुरली कार्तिक और बालाजी की गेंदों पर आउट हुए थे। अब्दुल रज्जाक ने भी 1 चौके के मदद से 44 रन की उपयोगी पारी खेली थी।
    शोएब मलिक ने 65 और कप्तान इंजमाम ने नाबाद 60 रन की पारी खेल कर टीम को 3 विकेट की धमाकेदार जीत दी थी। पाकिस्तान वह सीरीज 4-2 से जीता था।
  • पहुंचे थे मोदी भी
    भारत और पाक के बीच क्रिकेट का रोमांच देखने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: ms dhoni abused by nehra ODI vs pakistan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top