Home »Sports »Cricket »Latest News» Pakistan Cricket Team S Match Shifted To Cuttack From Mumbai

मुंबई में नहीं होंगे पाकिस्तान के मैच, कटक में करवाया गया इंतजाम

Dainikbhaskar.com | Jan 18, 2013, 17:59 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
मुंबई में नहीं होंगे पाकिस्तान के मैच, कटक में करवाया गया इंतजाम, sports news in hindi, sports news
नई दिल्ली. पाकिस्तान के साथ सीमा मसले को लेकर चल रही तनातनी के मद्देनजर पाकिस्तानी टीम के मुंबई में होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबलों को ओडिशा शिफ्ट किया गया है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2013 के कुछ मुकाबले मुंबई में होने थे, लेकिन सीमा विवाद के बाद विरोध-प्रदर्शन के डर से पाकिस्तान के मैचों को शिफ्ट किया गया।
हालांकि, बीसीसीआई या आईसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन टूर्नामेंट के डायरेक्टर सुरु नाइक ने इस बात की पुष्टि की। नाइक के मुताबिक मुंबई में आयोजित होने वाले सभी पाकिस्तान के मैच अब ओडिशा के कटक शहर में खेले जाएंगे।
पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में है। जबकि भारत, इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका को ग्रुप ए में रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान ने सीमा पर दो भारतीय जवानों की बर्बरता से हत्या कर दी थी। जिसके बाद दोनों देशों में तनातनी हो गई।
इस निंदनीय घटना के बाद पाकिस्तान के सभी हॉकी खिलाड़ियों को इंडियन हॉकी लीग से बाहर कर लौटा दिया गया। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने आई पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम भी विरोधियों के निशाने पर थी। मुंबई ने पाकिस्तानी टीम की मेजबानी से इंकार कर दिया था। गुजरात ने भी पड़ोसी टीम को अपनी जमीं पर मैच खेलने की इजाजत नहीं दी।
आयोजकों ने बीच का रास्ता निकालते हुए मैचों को ओडिशा के कटक शहर में करवाने का फैसला किया है। पहला मैच 28 जनवरी को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुंबई में खेला जाना था। अब यह मैच कटक में आयोजित होगा।

Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: pakistan cricket team s match shifted to cuttack from mumbai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top