Home »Sports »Cricket »Latest News» Pakistan Vs Zimbabve 2nd Test

पिद्दी जिम्बाब्वे के सामने फिर संकट में आया पाक, मिस्बाह पर टिकी उम्मीदें

dainikbhaskar.com | Sep 14, 2013, 10:43 IST

  • जिम्बाब्वे ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मजबूत पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में 24 रनों से शिकस्त दे डाली। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने दो टेस्ट की सीरीज भी 1-1 से बराबर कर ली। जीत के लिए जरूरी 264 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को जिम्बाब्वे के दिलेरों ने 239 रन पर ही रोक लिया।
    कप्तान मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान को शर्मिदगी से बचाने के लिए काफी प्रयास लेकिन वे टीम की हार नहीं टाल पाए। मिस्बाह 79 रन बनाकर नॉट आउट रहे लेकिन दूसरे सिरे से उन्हें सपोर्ट नहीं मिल पाया। पाकिस्तान को 15 सालों बाद जिम्बाब्वे ने हराया है। इससे पहले 1998 में जिम्बाब्वे ने पेशावर में पाक को सात विकेट से शिकस्त दी थी।
    इससे पहले चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी टीम के158 रन पर पांच विकेट झटक जिम्बाब्वे ने जीत की राह पकड़ ली थी।
    स्टम्प के समय पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक 26 और अदनान अकमल 17 रन बनाकर खेल रहे थे व पाक को मैच जीतने के लिए 106 रन और बनाने थे।
    किस तरह पाकिस्तान पर पिद्दी जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को किया शर्मिदा, जानिए आगे की तस्वीरों में...
  • 199 पर सिमटा जिम्बाब्वे
    इससे पहले राहत अली की घातक गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 199 पर सिमट गई। राहत ने 52 रन देकर पांच विकेट झटके। जिम्बाब्वे को पहली पारी के आधार पर 64 रनों की बढ़त मिली थी। इस तरह पाकिस्तान को जीतने के लिए चौथी पारी में 264 का लक्ष्य मिला था।
  • चटारा का पलटवार
    लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को टेन्डई चटारा ने शुरुआती झटके दिए। चटारा ने अनुभवी मोहम्मद हफीज को 16 व अजहर अली को खाता खोलने से पहले ही पवेलियन की राह दिखाय यह साबित कर दिया कि पाकिस्तान के लिए इस लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं होगा।
  • यूनिस ने संभाला
    दो विकेट गिर जाने के बाद पाकिस्तानी पारी के लिए यूनिस खान एक बार फिर संकट मोचक साबित हुए। यूनिस ने ओपनर खुर्रम मंजूर के साथ विकेट गिरने के सिलसिले को थामा और 29 रनों की पारी खेली।
  • खुर्रम का पचासा
    दूसरे एंड पर ओपनर खुर्रम मंजूर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पचासा जड़ दिया। खुर्रम ने 54 रनों की पारी में 44 रन तो केवल चौकों से ही जुटाए। जब पाकिस्तान का स्कोर 90 रन था तो प्रॉस्पर उत्सेया ने खुर्रम की पारी का अंत करते हुए जिम्बाब्वे को महत्वपूर्ण सफलता दिला दी।
  • जिम्बाब्वे की वापसी
    खुर्रम के आउट होने के बाद यूनिस भी जल्द आउट हो गए। जिम्बाब्वे को यह बड़ी सफलता लेफ्टआर्मर ब्रायन विटोरी ने दिलाई। इसके बाद 133 के टोटल पर पाकिस्तान को पांचवा झटका देते हुए उत्सेया ने असद शफीक का आउट कर जिम्बाब्वे की वापसी करा दी।
  • बज गई खतरे की घंटी
    पांचवे दिन पाकिस्तान की उम्मीद कप्तान मिस्बाह और अदनान अकमल पर टिकी हुई थी लेकिन अदनान को चटारा ने जल्द आउट कर पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बजा दी। अदनान जब आउट हुए पाक का स्कोर १६३ रन था।
  • नहीं दे सके साथ
    अदनान का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए अब्दुर रहमान के साथ कप्तान मिस्बाह ने 36 रन जोड़ पाकिस्तानी के लिए उम्मीदें जगाई लेकिन रहमान के आउट होते ही जिम्बाब्वे फिर हावी हो गया। कप्तान मिस्बाह ने आखिरी लम्हों में अपनी दम पर बाजी पलटने का प्रयास भी किया लेकिन जिम्बाब्वे ने दूसरे सिरे से विकेट लेते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: pakistan vs zimbabve 2nd test
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top