Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Pakistani Cricketers Rare Pics Imran Khan

RARE PICS: बड़ी मासूम है इन पाकिस्तानियों की 'ये' अदा

Dainikbhaskar.com | Nov 24, 2012, 00:05 IST

  • खेल डेस्क.पाकिस्तान क्रिकेटरों का जिक्र अकसर स्लेजिंग, बॉल टेंपरिंग और मैच फिक्सिंग जैसे विवादों की चर्चा के दौरान आता है। पाकिस्तान की गलियों से कई दिग्गज क्रिकेटर निकले हैं, लेकिन फिर भी कुछ कर्म उनके सभी रिकॉर्ड को भुला देते हैं।
    शायद यही कारण हैं जिनके कारण पाकिस्तान के खिलाड़ी बेहतरीन और प्रतिभा के धनी तो माने जाते हैं, लेकिन उन्हें बिरले ही महान खिलाड़ियों की श्रेणी में रखा जाता है। फिर भी कभी-कभी उनकी मासूमियत सभी का दिल चुरा लेती है।

    बड़ी भूख लगी है भाई लोग, टूट पड़ो

    शाहिद आफरीदी और मोहम्मद यूसुफ के साथ बर्गर का मजा लेते पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक।

    आइए, एक नजर डालते हैं पाकिस्तानी क्रिकेट जगत की कुछ ऐसी दुर्लभ तस्वीरों पर...
    ये भी पढ़ें

    सलमान खान ने सरबजीत की बहन को दी चुप रहने की नसीहत

    फांसी के वक्त भी मौत को चकमा देने की फिराक में था कसाब

  • पहले था मासूम, फिर बना कातिलाना

    यह तस्वीर है पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम के बचपन की। अकरम ने अपनी स्विंग और रफ्तार भरी गेंदबाजी से फास्ट बॉलिंग को एक नया आयाम दिया। 3 जून 1966 को लाहौर में जन्में वसीम ने अपने क्रिकेट करियर में 414 टेस्ट और 502 वनडे विकेट झटके। इसके अलावा अकरम ने टेस्ट में तीन शतक भी लगाए।

  • कुछ ऐसा था याराना

    वसीम अकरम और वकार यूनिस - पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी। जब वसीम और वकार मिल कर जोड़ी में गेंदबाजी करते थे तो किसी भी बल्लेबाज का मैदान पर टिकना मुश्किल हो जाता था। वकार ने महज 87 टेस्ट मैच खेल कर 373 विकेट झटके थे। वसीम वकार से चार साल सीनियर हैं।

  • दिग्गजों की तिकड़ी

    पाक क्रिकेट के तीन दिग्गज - वसीम, वकार और जावेद मियांदाद। जावेद मियांदाद पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे। मियांदाद ने महज 19 साल और 140 दिन की उम्र में टेस्ट का दोहरा शतक ठोक दिया था। मियांदाद का नाम आज भी सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में शीर्ष पर है। 30 अक्टूबर 1976 को कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए टेस्ट में उन्होंने 206 रन की पारी खेली थी। इस पारी के साथ उन्होंने वेस्ट इंडीज के जॉर्ज हेडली का 47 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। मियांदाद का यह रिकॉर्ड पिछले 36 सालों में कोई नहीं तोड़ सका है।

  • ऐसे मनता है जश्न

    यह तस्वीर पाकिस्तान के 1992 वर्ल्ड कप जीत के जश्न की है। 25 मार्च 1992 को इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने एकमात्र वर्ल्ड कप खिताब जीता था। पाक ने फाइनल में इंगलैंड को 22 रन से धूल चटाई थी। कप्तान इमरान (72 रन) ने इस जीत में अर्धशतकीय योगदान दिया था।

  • हैलो मैडम, माय नेम इज मियांदाद

    यह तस्वीर जावेद मियांदाद और इंगलैंड की महारानी एलिजाबेथ की है। इंगलैंड दौरे पर मियांदाद और पाकिस्तान टीम ने महारानी से मुलाकात की थी। मियांदाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अपने 17 साल के करियर में मियांदाद ने 52.57 की सर्वश्रेष्ठ औसत से 8832 रन बनाए। मियांदाद ने 1993 में टेस्ट को अलविदा कहा था। तब से अबतक कोई अन्य बल्लेबाज इस आंकड़े को पार नहीं कर सका। मियांदाद के नाम 23 टेस्ट शतक और 43 अर्धशतक दर्ज हैं।

  • दिलीप की अदा पर फिदा

    बॉलीवुड स्टार दिलीप कुमार के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान। दिलीप कुमार पाकिस्तान दौरे पर क्रिकेट टीम से भी मिले थे। तस्वीर में दिलीप कुमार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोइन अख्तर से गुफ्तगू कर रहे हैं।

  • तो आप सच में पुलिस वाले हैं?

    पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आफताब गुल ब्रिटिश पुलिस से बातचीत करते हुए। यह तस्वीर 1971 में हुए पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर ली गई थी।

  • कंगारुओं की कर दी धुलाई

    यह तस्वीर ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की पहली टेस्ट जीत की है। 1976 में पाकिस्तानी टीम ने सबसे पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराया था। इमरान खान ने उस मैच में 12 विकेट चटकाए थे। इमरान और सरफराज नवाज की जोड़ी ने मिल कर पाकिस्तान को यह खास जीत दिलाई थी।

  • आओ बिटिया रानी, तुम्हें हवा की सैर कराऊं

    पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस अपनी पत्नी और बच्चे के साथ एयरपोर्ट पर। यह तस्वीर 23 अक्टूबर 2003 को दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ली गई थी।

  • मेरी बिटिया

    पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया अपनी पत्नी धर्मेता और बच्ची के साथ। यह तस्वीर 26 फरवरी 2005 को ली गई थी।

  • ये हसीं वादियां...

    पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक अपने परिवार के साथ।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: pakistani cricketers rare pics imran khan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top