Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Praveen Kumar 5 Ugly Fights In Cricket And Home

SHAME: प्रवीण कुमार की 5 गंदी करतूतें, जो कर गईं खेल को शर्मसार

Dainikbhaskar.com | Feb 07, 2013, 11:06 IST

  • खेल डेस्क. प्रवीण कुमार मैच के दौरान बल्लेबाज और अंपायर के साथ गाली-गलौंच करने के बाद विवादों में घिर गए हैं। कॉर्पोरेट ट्रॉफी मैच के दौरान वे अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और मैदान पर ऐसे शब्द कह बैठे जिन्हें खेल भावना को शर्मसार करने के सिवा और कुछ नहीं कहा जा सकता।
    DNA के मुताबिक प्रवीण कुमार ने मैदान पर बल्लेबाज से कहा, "M******** tu बैटिंग कर, अंपायरिंग मत कर।" जब उन्हें ऐसा करने से रोका गया तो उन्होंने फिर से दोहराया, "वो M******** बल्लेबाजी क्यों नहीं करता।"
    पहली बॉल करने के बाद प्रवीण कुमार बल्लेबाज से जा कर भिड़ गए। उन्होंने एक गुंडे की तरह बैट्समैन को धक्का दिया।
    यह पहला मौका नहीं है जब प्रवीण कुमार इस तरह के विवाद में फंसे हैं। घर की गलियों से लेकर क्रिकेट के मैदान तक वे हर जगह बहसबाजी और गाली-गलौंच करते पकड़े जाते हैं।
    आगे क्लिक कर जानिए, प्रवीण कुमार की कुछ ऐसी करतूतें जो कर गईं भारतीय क्रिकेट को शर्मसार
  • अंपायर पर ही चढ़ बैठे
    साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में वे अंपायर मारियस इरासमस से उलझ गए थे। केविन पीटरसन के खिलाफ एक अपील में अंपायर ने उनका समर्थन नहीं किया था। अंपायर का सिर ना में हिलता देख प्रवीण कुमार का पारा चढ़ गया। वे जा कर उनसे बहसबाजी करने लगे।
    इस हरकत के लिए प्रवीण पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था।
  • फैन्स को दीं जम कर गालियां
    इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी प्रवीण कुमार का रौद्र रूप जारी रहा। सिडनी में प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्होंने भारतीय प्रशंसकों के साथ ऐसी गाली-गलौंच की जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।
    प्रशंसकों द्वारा जरा सा उकसाए जाने पर उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिल कर जम कर हंगामा किया। दोनों खिलाड़ियों के उस वीडियो ने भारतीय क्रिकेट को शर्मसार कर दिया।
  • मेरठ में की थी डॉक्टर की पिटाई
    2008 में प्रवीण कुमार ने मार्केट में एक स्थानीय डॉक्टर के साथ मारपीट की थी। उस झगड़े के दौरान उन्होंने कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ मचाई थी।
    उनकी इस हरकत के खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज हुआ था।
  • इंग्लैंड में भी की गाली-गलौंच
    2011 के इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने नोर्थम्पटन में एक वार्मअप मैच खेला था। मैच के बाद प्रवीण कुमार लोकल फैन्स से उलझ गए थे। साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और मुनाफ पटेल ने मिल कर उन्हें संभाला और प्रशंसकों से दूर किया।
    टीम इंडिया जब मैच के बाद होटल लौटने के लिए बस पर सवार हो रही थी, तभी कुछ फैन्स ने मजाकिया अंदाज में कुछ कमेंट किए। जरा सी बात पर ताव में आए प्रवीण ने बस में से बल्ला निकाला और फैन्स को मारने दौड़ पड़े। रैना ने उन्हें संभालते हुए ऐसा करने से रोका। लेकिन प्रवीण अपनी जुबान से गंदे-गंदे शब्द बोलते रहे।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: praveen kumar 5 ugly fights in cricket and home
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top