Home »Sports »Cricket »Cricket Classic» Ravindra Jadeja Top Man Of The Match Performances In ODI

PHOTOS: पहली बार लाइफ में ऐसा कारनामा कर गए जडेजा

Dainikbhaskar.com | Jan 16, 2013, 10:22 IST

  • खेल डेस्क. इंग्लैंड के खिलाफ कोच्चि में हुए वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 127 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की। इस शानदार जीत के हीरो रहे सौराष्ट्र के स्टार रवींद्र जडेजा। जडेजा ने पहले बल्ले और फिर गेंद से कमाल दिखाते हुए मैच को मेजबान टीम की झोली में डाल दिया। राजकोट में मिली 9 रन से हार का गम इस जीत ने कम कर दिया।
    नाबाद 61 रन बनाने और 2 कीमती विकेट झटकने के लिए रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 2009 से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे जडेजा के करियर में यह पहला मौका है जब वे बल्ले से मैच जिता पाए हैं।
    आगे क्लिक कर जानिए, कब-कब अपने धमाल से जडेजा ने दिलाई जीत और बने हीरो...
  • 33 में किया टीम इंडिया का झंडा बुलंद
    रवींद्र जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे करियर का आगाज किया था। कोलंबो से कोच्चि तक खेले 62 वनडे मैचों में से जडेजा 33 मुकाबलों में विजयी टीम इंडिया के साथ रहे। वैसे तो उन्होंने अपने करियर में 6 हाफ सेंचुरी लगाई हैं, लेकिन जीते हुए वनडे मैचों में जडेजा ने पहली बार कोच्चि में अर्धशतक लगाया।
  • गेंदबाजी से बने स्टार
    जडेजा को प्लेयिंग इलेवन में बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर लिया जाता है। अब तक खेले 62 वनडे मैचों में उन्होंने 36.63 की औसत से 63 विकेट लिए हैं। इसमें से 48 विकेट उन्होंने जीते हुए वनडे मैचों में झटके हैं। मैच जिताते हुए उनका बॉलिंग एवरेज 25.58 का रहा है।
  • श्रीलंका के खिलाफ किया आगाज
    मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हुए जडेजा ने पहली बार 21 दिसंबर 2009 को मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीता था। कटक में खेले गए उस वनडे में जडेजा ने 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल सका था। यह मैच इंडिया 7 विकेट से जीता था।
  • जयपुर में करवाई 'जय हो'
    जडेजा ने दूसरा मैन ऑफ द मैच अवार्ड 21 फरवरी 2010 को जीता। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जयपुर में हुए वनडे में जडेजा ने 22 रन की पारी खेलने के साथ-साथ हर्शेल गिब्स और एबी डिविलियर्स के कीमती विकेट भी चटकाए थे। उस मैच में भारत को 1 रन से सनसनीखेज जीत मिली थी।
  • इंग्लैंड का बजाया बैंड
    जडेजा टीम को मैच जितवाते हुए तीसरी बार कोलकाता में मैन ऑफ द मैच बने थे। 25 अक्टूबर 2011 को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में जडेजा ने 21 रन बनाए थे। उसके बाद बॉलिंग से अंग्रेजों को बेहाल करते हुए उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट झटके थे। टीम इंडिया ने उस मैच को 95 रन से जीतने के साथ ही इंग्लैंड पर 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल की थी।
  • फिर से टूटा इंग्लैंड पर कहर
    कोच्चि में एक बार फिर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड टीम के लिए हार का कारण बने। लेकिन जडेजा के करियर में यह पहली बार है जब उन्होंने मैच जितवाते हुए हाफ सेंचुरी लगाई है। इससे पहले उन्होंने 5 और अर्धशतक तो लगाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिलवा सके। कोच्चि वनडे से पहले जीते हुए मैचों में जडेजा का बेस्ट स्कोर 38 रन का था जो कि उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 29 नवंबर 2011 को कटक में बनाया था।
    कोच्चि में उन्होंने 61 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद 2 इंग्लिश बैट्समैनों को आउट किया। यही नहीं, जडेजा ने जेड डर्नबैक को रन आउट करने में भी अहम भूमिका निभाई।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: ravindra jadeja top man of the match performances in ODI
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Classic

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top