Home »Sports »Cricket »Cricket Classic» Shoaib Akhatar S Most Sexy Balls In Cricket ODI

PHOTOS: वनडे क्रिकेट की सबसे SEXY तीन गेंदें

Dainikbhaskar.com | Jan 02, 2013, 06:59 IST

  • खेल डेस्क. शोएब अख्तर को पाकिस्तान का सबसे विवादास्पद गेंदबाज माना जाता है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से करियर में मशहूर रहे अख्तर का सबसे घातक हथियार था उनके सटीक यॉर्कर।
    अख्तर रफ्तार के मामले में अव्वल थे। 16 जून 1999 को वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अख्तर ने अपनी रफ्तार और सटीक यॉर्कर के घातक कॉम्बिनेशन से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की बैंड बजा दी थी।
    आगे क्लिक कर जानिए, क्यों कहा गया अख्तर की गेंदों को सबसे सेक्सी
  • 1999 वर्ल्डकप में अख्तर की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ही पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची थी। हालांकि, खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया, फिर भी अख्तर की गेंदबाजी की मिसाल आज भी दी जाती है।

  • वैसे तो न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अख्तर ने औसत ही गेंदबाजी की थी। लेकिन जिन तीन गेंदों के जरिए उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को धराशायी किया, वह वाकई कमाल की थीं। विजडन क्रिकेट मैगजीन ने अख्तर की उन गेंदों को सबसे सेक्सी करार दिया था।

  • ओल्ड ट्रेफर्ड में हुए उस मुकाबले में अख्तर ने कीवी सलामी बल्लेबाज नाथन एस्टल को अपना पहला शिकार बनाया। मैच के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर अख्तर ने एस्टल को महज 3 रन के निजी योग पर अपनी घातक यॉर्कर से क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद अख्तर ने अपने दूसरे स्पेल में कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को आउट किया। फ्लेमिंग 41 रन बनाकर मैदान पर टिके हुए थे, लेकिन अख्तर ने उनका संघर्ष समाप्त कर दिया।

  • शोएब का तीसरा और अंतिम शिकार बने क्रिस हैरिस। हैरिस 16 रन ही बना सके थे कि अख्तर ने उन्हें अपनी कातिलाना यॉर्कर से चलता कर दिया। इस मैच में अख्तर ने 55 रन लुटाए थे। महंगा साबित होने के बावजूद उनकी गेंदबाजी की जमकर सराहना हुई। सलामी बल्लेबाज सईद अनवर के शतक के दम पर पाकिस्तान ने यह मैच 47.3 ओवरों में ही 9 विकेट से जीत लिया था।

  • अख्तर ने टूर्नामेंट में कुल 16 विकेट चटकाए थे। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 3 विकेट लेने का रहा।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: shoaib akhatar s most sexy balls in cricket ODI
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Classic

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top