Home »Sports »Cricket »Cricket Celebrities» Siddharth Kaul Took 16 Wickets For Sunrisers Hyderabad In IPL-10

डेब्यू मैच में 5 विकेट लेकर छा गया था ये बॉलर, IPL में धोनी कर चुके हैं तारीफ

dainikbhaskar.com | May 19, 2017, 13:55 IST

  • पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सिद्धार्थ कौल का जन्म 19 मई 1990 को पंजाब के पठानकोट में हुआ। (फोटो में मां (बाएं) और भाभी के साथ सिद्धार्थ)
    स्पोर्ट्स डेस्क. IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलर सिद्धार्थ कौल आज (19 मई) 27 साल के हो गए हैं। पंजाब के रहने वाले सिद्धार्थ ने इस IPL में बेहतरीन परफॉर्म करते हुए 10 मैचों में 16 विकेट लिए। कौल एक क्रिकेटर फैमिली में पले बढ़े हैं। उनके पिता तेज कौल ने जहां 70 के दशक में जम्मू-कश्मीर टीम के लिए क्रिकेट खेला था, वहीं उनके बड़े भाई उदय कौल पंजाब की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं। डेब्यू मैच में लिए थे 5 विकेट...
    - पंजाब के पठानकोट में जन्मे राइट आर्म फास्ट बॉलर सिद्धार्थ कौल ने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में 5 विकेट लेकर कमाल कर दिया था। 2007 रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्होंने पंजाब की ओर से ओडिशा के खिलाफ पहली इनिंग में ये कारनामा किया था।
    - 2012-2013 रणजी सीजन में सिद्धार्थ दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे। वे पंजाब की ओर से अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 टूर्नामेंट खेल चुके हैं।
    - साल 2008 में मलेशिया में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में भी सिद्धार्थ शामिल थे।
    - IPL में सिद्धार्थ को 2012 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था, हालांकि इस टीम से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद साल 2013 में कौल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने साइन कर लिया। पिछले दो सीजन से वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं।
    धोनी भी हो गए इम्प्रेस
    - इस IPL के दौरान कौल ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ दो मैच खेले। एक मैच में उन्होंने 29 रन देकर 4 विकेट लिए। हालांकि, उनकी टीम दोनों मैच हार गई, लेकिन सिद्धार्थ के टैलेंट से पुणे के खिलाड़ी एमएस धोनी काफी इम्प्रेस हो गए।
    - मैच खत्म होने के बाद धोनी ने उनसे कहा था, 'अच्‍छा बॉल कर रहा है तू, पेस भी बढ़ गया है तेरा और यॉर्कर्स भी अच्‍छे जा रहे हैं। ऐसे ही शॉर्प बॉल रख।' सिद्धार्थ इस तारीफ को अपने लिए बड़ा अचीवमेंट मानते हैं।
    आगे की स्लाइड्स में देखें, सिद्धार्थ कौल की पर्सनल लाइफ की 9 फोटोज...
    Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
  • युवराज सिंह के साथ सिद्धार्थ कौल।
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ सिद्धार्थ (बीच में)।
  • भाई की शादी के दौरान सिद्धार्थ (दाएं)।
  • दोस्त के साथ सिद्धार्थ कौल।
  • जयदेव उनाद्कट (बाएं से पहले), जेपी डुमिनी (बाएं से दूसरे) और शाहबाज नदीम (दाएं से दूसरे) के साथ सिद्धार्थ कौल (बीच में)।
  • भाभी के साथ सिद्धार्थ। वे अपनी भाभी को परिवार के लिए बहुत लकी मानते हैं।
  • अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सिद्धार्थ कौल।
  • दोस्तों के साथ सिद्धार्थ।
  • उदय (दाएं, सिद्धार्थ के बड़े भाई) की शादी के दौरान कौल फैमिली।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Siddharth Kaul took 16 wickets for Sunrisers Hyderabad in IPL-10
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Celebrities

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top