Home »Sports »Cricket »Latest News» Siddle-Hits-Four-And-Is-Declared-Run-Out-Off-The-Same-Ball

PIX: एक ही बॉल पर चौका मार आउट हुआ कंगारू, खेल भावना की उड़ी खिल्ली

dainikbhaskar.com | Feb 19, 2013, 18:51 IST

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हो और विवाद न हो ऐसा संभव नहीं। अभी जबकि टीम इंडिया और मेहमानों के बीच पहला टेस्ट शुरू भी नहीं हुआ कि एक विवाद खड़ा हो गया। यह विवाद इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म अप मैच के तीसरे और आखिरी दिन हुआ।

    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर सिडल को रन आउट देने के मुद़दे पर यह विवाद हुआ। दरअसल सिडल ले ने जो शॉट मारा था वह चौका हो चुका था लेकिन भारतीय फील्डर और अंपायर्स की गलती से सिडल को चौके के बजाए रन आउट दे दिया गया।

    क्या था यह विवाद और कैसे दिया गया सिडल को आउट, साथ ही किस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं किया खेल भावना का पालन, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • चेन्नई में इंडिया ए के खिलाफ वार्म अप मैच में खेलते हुए पीटर सिडल ने स्पिनर राकेश ध्रुव की गेंद पर मिडविकेट की ओर शॉट मारा।

  • इंडिया ए के मनप्रीत गोनी फील्डिंग के लिए बॉल के पीछे दौड़े लेकिन वे बॉल को बाउंड्री से पहले नहीं रोक पाए उनका पैर भी बाउंड्री को टच कर गया था।

  • गोनी ने इस तरह बॉल को रोक कर गेंदबाज ध्रुव की ओर थ्रो कर दिया। इस समय बल्लेबाज सिडल तीसरे रन के लिए दौड़ रहे थे और वे क्रीज पर पहुंचते इससे पहले ध्रुव ने स्टंम्प बिखेर दिए।

  • मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने निर्णय के लिए तीसरे अंपायर बी कल्याणसुदंरम की मदद मांगी। रिप्ले देखने के बाद भी कल्याणसुंदरम ने सिडल को रन आउट करार दिया।

  • सबसे दुर्भाग्यपूर्ण यह रहा कि पैर बाउंड्री टच होने के बाद भी गोनी ने खेलभावना नहीं दिखाई और वास्तविकता छुपा ली। हालांकि इस निर्णय से मैच के परिणाम पर बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की खेलभावना पर सवालिया निशान लग गया।

  • आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी के साथ खेल चुके गोनी ने धोनी से खेलभावना नहीं सीखी। ऐसा ही एक वाकया इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ भी हुआ था। उस समय धोनी ने आउट होकर पवेलियन गए इंग्लिश बल्लेबाज इयान बैल को दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुला खेल भावना का परिचय दिया था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: siddle-hits-four-and-is-declared-run-out-off-the-same-ball
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top