Home »Sports »Cricket »Bhaskar Special» Sport News

सचिन वापसी कर विदाई मैच खेलें: ब्लाइंड बैंड

dainikbhaskar.com | Feb 19, 2013, 10:02 IST

  • बेंगलुरु।मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भले ही वनडे क्रिकेट से अलविदा ले लिया हो लेकिन उनसे वनडे में वापसी कर विदाई मैच खेलने का आग्रह किया जा रहा है। आईडीएल फाउंडेशन फॉर ब्लाइंड के बच्चों वे प्रबंधन ने आग्रह किया है कि सचिन कम से कम उनके लिए विदाई मैच खेले। सचिन ने इस मांग पर विचार करने की बात भी कह डाली है। उन्‍होंने कहा है कि उन्‍हें इस बारे में सोचने का समय दिया जाए।
    चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रशिक्षण कैंपके दूसरे दिन आईडीएल फाउंडेशन तथा आईडीएल ब्लाईंड बैंड के प्रमुख पीके पाल के नेतृत्व में नेत्रहीन बच्चों ने सचिन तथा कप्तान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी से मुलाकात की। पाल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें सचिन का वनडे से संन्यास लेने का निर्णय अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा ‘विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज को शानदार विदाई दी जानी चाहिए। जोकि वह संन्यास लेने की वजह से हासिल नहीं कर पाए। हम उनसे आग्रह करते है कि वे या तो अपना आखिरी वनडे खेले अथवा अपनी फाउंडेशन एवं प्रशंसकों के लिए विदाई मैच खेले।’

    19 फरवरी की प्रमुख खबरें

    पाकिस्‍तान ने सौंपा पोर्ट, अब भारत की छाती पर मूंग दलेगा चीन!

    सोने से 40 गुना महंगा है उल्कापिंड, 1.21 लाख रुपए है एक ग्राम की कीमत

    मिलिए शाही खर्च करने वाली हस्तियों से : 37 लाख में खाया 1 वक्‍त का खाना

    रिलायंस को प्रभावशाली कंपनी बनाने में नाकाम हो रहे हैं मुकेश अंबानी

    वेश्‍या ने बेटे को बनाया इंजीनियर, समाज के डर से दूर हुई बहू-बेटे से

  • वीरेंद्र सहवाग नहीं करेंगे ओपनिंग ?
    ओपनर के रूप में पिछले दे साल में सिर्फ एक ही टेस्ट शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग अब मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के इच्छुक हैं। बताया जाता है कि उनकी इस चाहत के कारण ही टीमइंडिया में उनका चयन हुआ है। ओपनर के रूप में वीरू के चयन की संभावना कम ही थी। गौतम गंभीर की टीम से छंटनी के बाद वीरेंद्र सहवाग के चयन पर सवाल उठा था। सहवाग भी इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद टीम इंडिया का मध्यक्रम कमजोर हो गया है। ऐसे में उसे एक मध्यक्रम में मजबूत बल्लेबाज की भी जरूरत है। सहवाग इस जिम्मेदारी को अपने कंधों पर उठाना चाहते हैं। अगर चेन्नई टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया की ओपनिंग नहीं करते हैं तो यह मौका शिखर धवन और मुरली विजय को मिल सकता है।
  • वार्नर नहीं खेल सकेंगे पहला टेस्ट
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां 22 फरवरी से आयोजित पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वार्नर नहीं खेल सकेंगे। उनके अंगूठे में चोट है। डेविड वार्नर ने अबतक कुल 15 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 1068 रन बनाए हैं।
    वार्नर के न खेलने पर शेन वाटसन और ईडी कोवान पारी की शुरूआत कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता जॉन इनवेरायटी ने इस खबर का खुलासा किया। एबीसी रेडियो से बातचीत के दौरान जॉन इनवेरायटी ने कहा कि वार्नर का अंगूठा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। चोट से उबरने में उन्हें अभी और समय लगेगा। जॉन इनवेरायटी ने कहा कि वे वार्नर को लेकर कोई खतरा नहीं उठा सकते। वे टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। अभ्यास के दौरान यह देखा गया कि वे गेंद पर पकड़ नहीं बना पा रहे हैं। उन्हें अभी तकलीफ है। इसी कारण वे अभ्यास सत्र से भी दूर रहे।
  • ‘ऑस्ट्रेलिया को कम आंकना गलती होगी’
    ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अभ्यास मैच में स्पिन गेंदबाजों को खेलने में भले ही नाकाम रहे लेकिन भारत के बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा का मानना है कि माइकल क्लार्क की अगुवाई वाली टीम को किसी भी स्तर पर कम करके आंकना भूल होगी। भारतीय स्पिनर आर अश्विन और ओझा पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए थे इसलिए वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में किसी तरह की ढिलायी नहीं बरतना चाहते हैं। ओझा ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं होता है। आस्ट्रेलिया की टीम युवा है लेकिन काफी प्रतिभाशाली है। कोई भी टीम किसी दिन हावी हो सकती है इसलिए आत्ममुग्ध बनकर नहीं रहा जा सकता।’
  • फिरकी में उलझे मेहमान
    इंडिया-ए के दो स्पिनरों राकेश ध्रुव (५१ रन पर पांच विकेट) और जलज सक्सेना (६१ रन पर चार विकेट) के स्पिनजाल में फंसकर भ्रमणकारी ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ रहे मैच में फॉलोऑन का सामना करना पड़ा। इंडिया-ए के 451 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 235 बनाए जिसके कारण उसे फॉलोऑन मिला। तीसरे व अंतिम दिन के शेष बचे समय में मेहमानों ने तीन विकेट पर 195 रन जुटाए।
    ध्रुव ने दिखाया बाएं हाथ का कमाल
    गुजरात के बाएं हाथ के स्पिनर राकेश ध्रुव और दाएं हाथ के स्पिनर मध्यप्रदेश के जलज सक्सेना ने प्रभावी गेंदबाजी की। पहली पारी में इन्होंने मिलकर नौ विकेट और दूसरी पारी में भी एक-एक विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में एक ही सुखद बात रही कि ओपनर वाटसन ने दोनों पारियों में 84 और 60 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने कल के चार विकेट पर १३१ रन से आगे खेलना शुरु किया।
    वेड तीन और हेनरिक्स शून्य पर नाबाद थे। दोनों बल्लेबाज स्कोर को 176 तक ले गए लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी, ऑस्ट्रेलियाई पारी का पतन होने में ज्यादा समय नहीं लगा। हेनरिक्स ने 41 गेंदों पर ३३ रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। पीटर सिडल दो रन बनाकर रन आउट हुए। वेड 103 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रुप में आउट हुए।
    फॉलोऑन के बाद आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट पर 195 रन बनाए। वाटसन ने 63 गेंदों पर 60 रन में नौ चौके और एक छक्का लगाया। कोवन ने 81 गेंदों पर 53 रन में नौ चौके और एक छक्का मारा। हयूज ने 19, ख्वाजा ने नाबाद ३० और वेड ने नाबाद 19 रन बनाए।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: sport news
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhaskar Special

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top