Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Sports Player Who Slept With 1 Lakh Women

सबसे बड़ा PLAYBOY: 10 या 100 नहीं, 20,000 औरतों से बनाए संबंध

Dainikbhaskar.com | Sep 11, 2013, 10:43 IST

  • खेल डेस्क.रेसिंग वर्ल्ड के दिग्गज ड्राइवरों में शुमार रहे जेम्स हंट और निकी लॉडा के बीच रहे कड़े मुकाबले को दिखाती फिल्मी 'RUSH' जल्द ही रिलीज होने वाली है। हॉलीवुड के निर्माताओं ने इन दो दिग्गजों के बीच रही प्रतिस्पर्धा को दुनिया के सामने एक खूबसूरत फिल्म के रूप में परोसा है।
    ब्रिटेन के जेम्स हंट बेहतरीन रेसिंग ड्राइवर होने के साथ फॉर्मूला वन के नंबर 1 प्लेब्वॉय भी थे। उन्होंने खुद इस बात को कुबूल किया था कि उन्होंने अपने करियर में 5000 से ज्यादा महिलाओं के साथ संबंध बनाए। लड़कियां उनके साथ सोने के लिए लाइन लगाकर अपने नंबर का इंतजार करती थीं।
    जेम्स हंट निर्विवादित तौर पर रेसिंग वर्ल्ड के सबसे बड़े रसिया थे। लेकिन स्पोर्ट्स वर्ल्ड के सबसे बड़े प्लेब्वॉय का खिताब उस खिलाड़ी के नाम है जिसने अपनी जिंदगी में एक लाख महिलाओं से संबंध बनाए।
    क्या ऐसा कोई खिलाड़ी वाकई इतिहास में हुआ है? यदि आपको यह सुनकर हैरानी हो रही है, तो फिर शायद आपने कभी विल्ट चैंबरलेन का नाम नहीं सुना।
    आगे क्लिक कर जानिए, खेल इतिहास के सबसे बड़े प्लेब्वॉय की दास्तां, जिसने तोड़ा हर रिकॉर्ड - खेल और पर्सनल लाइफ दोनों मोर्चों पर।
  • प्लेब्वॉय नंबर 1
    पूर्व अमेरिकन बास्केटबॉल प्लेयर विल्ट चैंबरलेन का नाम इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से लिखा गया है। इसलिए नहीं कि वे सबसे बड़े प्लेब्वॉय थे, बल्कि इसलिए क्योंकि उन्होंने बास्केटबॉल करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए जो आज तक बरकरार हैं।
    एक सीजन के हर मैच में न्यूनतम 30 प्वाइंट और 20 रिबाउंड करने वाले वे दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। एक एनबीए गेम में अकेले 100 प्वाइंट स्कोर करने वाले वे दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।
    खेल के मैदान पर इतिहास रचने के साथ ही उन्होंने पर्सनल लाइफ में भी ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे अबतक कोई धुरंधर नहीं तोड़ पाया है।
  • चैंबरलेन ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में खुलासा किया था कि उन्होंने अपने करियर में 20,000 से ज्यादा महिलाओं से संबंध बनाए। यह आंकड़ा उन्होंने गणित की मदद से निकाला था।
  • उनके दोस्त और साथी खिलाड़ी रहे रॉड रॉडेविग के मुताबिक होनोलुलु में अपने पेंट हाउस में बिताए 10 दिनों में 23 लड़कियों के साथ सेक्स किया था। उन्होंने इसकी एक चेक-लिस्ट बनाई थी। 10 दिनों में 23 लड़कियों के आधार पर चैंबरलेन ने 20,000 का आंकड़ा निकाला था। लेकिन उनके साथियों के मुताबिक वे लगभग 1 लाख लड़कियों के साथ रहे।
  • चैंबरलेन ने अपनी जिंदगी में न तो कभी शादी की और ना ही उनका कोई बच्चा रहा। वे इन दोनों चीजों से हमेशा बचते रहे।
  • चैंबरलेन का बिस्तर भी उनकी आदतों के मुताबाबिक डिजाइन किया गया था। उनके बेडरूम की सभी दीवारों पर आइने लगे थे और बीच में था फर से ढंका हुआ वाटर-बेड।
  • चैंबरलेन की बायोग्राफी - विल्ट - 'लार्जर देन लाइफ' लिखने वाले पत्रकार रॉबर्ट एलन चैरी ने उनके इस एक्स-रेटेड घर को 'प्लेब्वॉय मेंशन' का नाम दिया था।
    आगे क्लिक कर देखिए, विल्ट चैंबरलेन के प्लेब्वॉय मेंशन के नजारे...
  • विल्ट चैंबरलेन बास्केटबॉल वर्ल्ड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पहले दिग्गज थे। 1959 में 30,000 डॉलर का कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर उन्होंने नया कीर्तिमान स्थापित किया था। बास्केटबॉल वर्ल्ड में पहली बार 100,000 डॉलर की सालाना कमाई करने का कमाल भी उन्होंने ही किया था।
  • लेकर्स टीम के साथ जुड़ने के बाद उन्होंने 1.5 मिलियन डॉलर की कमाई की। लेकर से जुड़ते ही वे अरबपतियों में शुमार हो गए थे। अपनी शान के मुताबिक उन्होंने बेल एयर में 'उरसा मेजर' नाम का मिलियन डॉलर मेंशन बनवाया था।
  • चैंबरलेन अपने महल में अकेले ही रहते थे। उनके साथी थे तो बस दो बिल्लियां, जिनके नाम जिप और जैप थे।
  • चैंबरलेन के डाइनिंग रूम में लगा झूमर 16 फुट लंबा था। उसके अलावा टेबल और चेयर की कुल कीमत 17,000 डॉलर थी।

  • बिल्लियों के अलावा उनके पास कई ग्रेट डेन कुत्ते भी थे।
  • चैंबरलेन इतने अमीर होने के बावजूद अपना खाना खुद पकाते थे। खाने के बाद बर्तनों को धोने का काम भी वे खुद करते थे।
     
  • बेल एयर में बना उनका घर 1 मिलियन डॉलर में बना था।

  • जॉर्ज बेस्ट
     
    मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार प्लेयर रहे ब्रिटेन के जॉर्ज बेस्ट फुटबॉल खेलने में तो माहिर थे ही, साथ ही उन्हें लड़कियों के दिलों के साथ खेलना भी अच्छे से आता था। 
     
    एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि उनके फुटबॉल करियर के हिट होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण है उनकी सेक्स लाइफ। अपने करियर में वैसे तो उन्होंने कई लड़कियों से संबंध बनाए, लेकिन उनमें सबसे खास रहीं अमेरिकन मिस वर्ल्ड मारजोरी वालेस। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने करियर में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली 7 सुंदरियों के साथ संबंध बनाए थे, लेकिन अपनी ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने बताया कि वे कुल चार को ही अपने बस में कर पाए थे।
  • जेम्स हंट
     
    ब्रिटेन के मशहूर फॉर्मूला वन ड्राइवर रहे जेम्स हंट की जिंदगी भी रफ्तार भरी रही। 1976 में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले हंट ने अपने करियर में 5000 से ज्यादा लड़कियों से संबंध बनाए।
     
    उनका निधन 46 साल की उम्र में एक कार क्रैश से हुआ था, लेकिन इतनी कम उम्र में लड़कियों के बीच उन्होंने गजब की पॉपुलारिटी हासिल की थी।
     
    ऐसा कहा जाता है कि 1976 के चैंपियनशिप की फाइनल रेस से ठीक पहले उन्होंने 33 लड़कियों के साथ संबंध बनाए। उसी का फायदा उन्हें रेस के दिन मिला।
  • जो डिमैगियो
     
    बेसबॉल के बादशाह रहे डिमैगियो का नाम भी ऑलटाइम ग्रेट प्लेब्वॉय में शुमार है।
     
    उनकी गर्लफ्रेंड लिस्ट में सबसे पॉपुलर नाम था मर्लिन मुनरो। मुनरो के साथ उन्होंने शादी भी की थी, लेकिन यह जोड़ी टिक नहीं सकी।
  • बोरिस बेकर
     
    टेनिस वर्ल्ड के स्टार बोरिस बेकर की इमेज भी प्लेब्वॉय वाली रही है। 45 साल के बेकर के करियर में लगभग इतनी ही लड़कियां आईं। 
     
    उम्र दराज होकर भी वे फिलहाल खुद से 20 साल छोटी लड़की से डेटिंग कर रहे हैं।
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो
     
    पुर्तगाल के इस फुटबॉलर की आशिकी से सभी वाकिफ हैं। अपने करियर में जितने उन्होंने गोल नहीं किए, उससे कहीं ज्यादा उन्होंने गर्लफ्रेंड्स बनाईं।
     
    वर्तमान में वे इरिना शायक नाम की मॉडल को डेट कर रहे हैं, लेकिन उनके संबंध किम कार्दाशियन जैसी मॉडल्स से भी रहे हैं।
  • डेनिस रॉडमैन
     
    पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर रहे डेनिस लड़कियों को डंक करने में अपनी शान समझते थे। उन्हें स्पोर्ट्स वर्ल्ड का सबसे वाइल्ड एथलीट भी कहा जाता है। उन्होंने मशहूर सिंगर मैडोना के साथ संबंध बनाए और बेयवॉच की एक्ट्रेस कारमेन इलेक्ट्रा से शादी की। 
  • इमरान खान
     
    पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान की जिंदगी में कई लड़कियां आईं और गईं। जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी से पहले उनके सीता व्हाइट नाम की लड़की से नाजायज बेटी भी थी। 
     
    पाकिस्तान की पॉलिटिक्स की स्टार रहीं बेनाजीर भुट्टो भी इमरान की गर्लफ्रेंड लिस्ट में शुमार रहीं। उनके अलावा बॉलीवुड की जीनत अमान के साथ भी उनके संबंध रहे।
  • डैनी किपरियानी
     
    इंग्लैंड के इस यंगस्टर का नाम अभी से प्लेब्वॉय की लिस्ट में शुमार है। महज 25 साल के डैनी करियर शुरू होने से पहले ही लड़कीबाजी में फंस गए थे। उनकी कुछ अभद्र पार्टियों में क्लिक हुई तस्वीरें जब लीक हुईं तो उन्हें इंग्लैंड टीम से निकाल दिया गया। मॉडल कैली ब्रूक से भी उनके प्रेम संबंध रह चुके हैं।
  • रोनाल्डो
     
    ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर रहे रोनाल्डो भी अपने करियर में प्लेब्वॉय रहे। एक बार वे अपने साथ होटल में चार लड़कियों को एकसाथ लेकर गए थे। उन्हें झटका तब लगा जब वे चारों लड़की नहीं लड़के निकले।
  • शोएब अख्तर
     
    पाकिस्तान के स्टार फास्ट बॉलर रहे अख्तर अभी तक कुंवारे हैं। 35 के पार होने के बावजूद वे अपनी आशिकमिजाजी को नहीं छोड़ पा रहे।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: sports player who slept with 1 lakh women
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top