Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Suresh Raina Out On Dead Ball Alastair Cook Fumes Over Umpire

PICS: इस गेंद ने पलटा मैच, इंग्लैंड के कप्तान भी छिपा न सके गुस्सा

Dainikbhaskar.com | Jan 24, 2013, 09:48 IST

  • मोहाली. उत्तर प्रदेश के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी ब्लास्टिंग बैटिंग से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जिता दी। कोच्चि से लेकर मोहाली तक हर जगह सुरेश रैना का बल्ला बोला। पीसीए स्टेडियम में हुए चौथे मुकाबले में भी उन्होंने नॉट आउट 89 रन की पारी खेली।
    रैना का यह पारी महज 41 रन पर सिमट सकती थी, यदि भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया होता।
    36वें ओवर की पहली गेंद पर जो ड्रामा हुआ उसने मैच में के रोमांच को दोगुना कर दिया। एक पल के लिए पीसीए स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों की सांसें थम सी गईं थीं, लेकिन अंपायर का सिर 'ना' में हिलते ही सभी ने राहत महसूस की।
    इस वाकये से हमेशा कूल रहने वाले इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक भी ताव में आ गए थे। उन्होंने अंपायर से काफी देर तक बहस भी की, लेकिन फैसला इंडिया के पक्ष में गया।
    आगे क्लिक कर जानिए, उस एक गेंद का रोमांच जिसने पलट दिया पूरा मैच...
  • सुरेश रैना जब क्रीज पर आए, तब तक युवराज सिंह, विराट कोहली, गौतम गंभीर और रोहित शर्मा जैसे धुरंधर आउट हो चुके थे। उन्होंने कप्तान धोनी के साथ मिल कर पारी को संभाला।

  • रैना ने महज 40 गेंदों का सामना कर 5 चौकों की मदद से 41 रन बना लिए थे। 35वें ओवर की समाप्ति तक भारत का स्कोर था 4 विकेट पर 178 रन और टीम को जीत के लिए 80 रनों की जरूरत थी।

  • एलिस्टर कुक ने 36वें ओवर में स्टीवन फिन को मोर्चे पर लगाया। फिन ने पहली ही गेंद बेहतरीन डालते हुए रैना को चकमा दे दिया और गलत शॉट खेलने पर मजबूर कर दिया। गेंद रैना के बल्ले का किनारा लेते हुए पहली स्लिप पर खड़े एलिस्टर कुक के हाथों में चली गई।

  • रैना का आउट होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हो सकता था। इंग्लैंड के खिलाड़ी खुशी मना रहे थे, लेकिन तभी अंपायर ने उस गेंद को डेड करार दे दिया।

    दरअसल, जब फिन दौड़ते हुए गेंदबाजी क्रीज तक पहुंचे, तब गलती से उनका घुटना स्टंप्स से टकरा गया। गेंद पिच पर पड़ने से पहले ही गिल्लियां बिखर जाने के कारण अंपायर ने उस गेंद को डेड करार दिया।

  • ऐसी किरकिरी देख कप्तान कुक ने अंपायर स्टीव डेविस से काफी देर तक बहस भी की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

  • रैना 89 रन बना कर नाबाद रहे और भारत यह मैच 5 विकेट से जीत गया। इस एक डेड बॉल ने मैच का पासा पलट दिया। यदि रैना आउट हो जाते तो भारत के लिए 258 रन का लक्ष्य भी मुश्किल हो जाता।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: suresh raina out on dead ball alastair cook fumes over umpire
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top