Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Us Open Winner Leander Paes In Bollywood Film

5 ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद जंगल में भटका था ये चैंपियन

Dainikbhaskar.com | Sep 10, 2013, 09:44 IST

  • खेल डेस्क.इंडिया के स्टार टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस ने 40 की उम्र में ग्रैंड स्लेम जीतकर खुद को खेल के इतिहास के सभी दिग्गजों से आगे खड़ा कर दिया। इस उम्र में अकसर खिलाड़ी स्पोर्ट्स से रिटायरमेंट लेकर बिजनेस करने की सोचते हैं। लेकिन लिएंडर पेस उन आम दिग्गजों से अलग हैं।
    लिएंडर पेस ने अपने करियर में कई ऐसे कारनामे किए जो आजतक खेल के इतिहास में कोई न कर सका। फिर बात ग्रैंड स्लेम जीतने की हो या फिल्मी पर्दे पर अपनी छाप छोड़ने की, पेस ने हर मोर्चे पर अपना जलवा बिखेरा।
    इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं स्पोर्ट्स वर्ल्ड के कुछ ऐसे चैंपियन्स के बारे में जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर न सिर्फ मौजूदगी दर्ज करवाई, बल्कि दोनों मोर्चों पर नया कीर्तिमान स्थापित किया।
    आगे क्लिक कर जानिए, कैसे ओलिंपिक चैंपियन बना टारजन और टेनिस किंग ने थामी बंदूक...
  • टेनिस के इतिहास में बहुत कम खिलाड़ी रूपहले पर्दे पर अपनी पहचान बना सके हैं। भारत के ही विजय अमृतराज ने जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'ऑक्टोपसी' में यादगार रोल निभाया था। पेस भी बॉलीवुड फिल्म 'राजधानी एक्सप्रेस' में अपना एक्टिंग टैलेंट दिखा चुके हैं।
  • स्विमिंग पूल से जंगलों तक
     
    अमेरिकन स्विमिंग स्टार जॉनी वीसमूलर  ने १९२० के ओलिंपक में पांच गोल्ड मेडल जीतकर नया इतिहास रचा था। उनकी गठीली बॉडी पर लड़कियां फिदा थीं।
     
    इसी पॉपुलारिटी को भुनाया हॉलीवुड ने। जॉनी फिल्मी पर्दे पर बतौर टारजन प्रदर्शित किए गए। उनकी फिल्म टारजन द ऐप किंग आज भी दर्शकों के बीच मशहूर है।
  • एक ही ओलिंपिक में पांच गोल्ड मेडल जीतने वाले वर्ल्ड के पहले एथलीट रहे जॉन ने टारजन के अलावा भी कई और फिल्मों में काम किया। लेकिन उनकी सबसे यादगार फिल्म टारजन ही रही। 
  • क्रिकेट का बल्ला छोड़ पूर्व कप्तान अजय जडेजा भी फिल्मी पर्दे पर अपना भाग्य आजमा चुके हैं। हालांकि उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी।

    खेल नाम की फिल्म में वे सेलीना जेटली के साथ दिखे थे।

  • अपने दोस्त विनोद कांबली के साथ उन्होंने पल पल दिल के साथ नाम की फिल्म में भी काम किया।

  • फिल्मी पर्दे पर छाया स्टार रेस्लर
     
    WWE स्टार रहे ड्वेन जॉनसन ने रेस्लिंग रिंग के साथ-साथ हॉलीवुड में भी धूम मचाई। द रॉक के रूप में ड्वेन जॉनसन ने रेस्लिंग वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाई। उनकी फाइव स्टार परफॉर्मेंस ने सभी युवाओं को उनकी पावर और फिटनेस का दीवाना बना दिया था। हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने उनकी इसी खूबी को भुनाते हुए स्कॉर्पियन किंग के रूप में उन्हें नयी पहचान दी।
     
    द रॉक आज भी WWE में एक्टिव हैं।
  • कार्टून्स के साथ जैम

    दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शुमार माइकल जॉर्डन ने फिल्मी पर्दे पर भी अपना जलवा बिखेरा है। लूनी टून्स के साथ आई एनीमेटेड फिल्म स्पेस जैम में वे अपने नाम के साथ नजर आए।

    कार्टून्स के साथ बास्केटबॉल मैच ने बच्चों के साथ बड़ों का दिल भी जीता था। 

  • फुटबॉलर बना हीरो का ट्रेनर
     
    लेजेंडरी फुटबॉलर पेले भी फिल्मी पर्दे पर अपना जलवा बिखेर चुके हैं। सिल्वेस्टर स्टेलॉन जैसे दिग्गज एक्टर के साथ वे 'एस्केप टू विक्टरी' नाम की फिल्म में नजर आए थे।
     
    ब्राजील को तीन बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पेले ने इस फिल्म में भी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी।
  • बास्केटबॉल छोड़ बना जिन्न
     
    अमेरिकन बास्केटबॉल स्टार शकील ओ नील को 1996 में बनी कॉमेडी फिल्म कजाम में जिन्न की भूमिका मिली थी। उस फिल्म में उनके रोल को काफी सराहा गया। सात फुट का बास्केटबॉल प्लेयर जब चिराग में से निकल कर - क्या हुक्म है मेरे आका? - बोला तो पूरा सिनेमाघर तालियों से गूंज उठा।
     
    शकील ओ नील दुनिया के महानतम बास्केबॉल खिलाड़ियों में शुमार हैं।
  • मिस्टर अजीब पर फिल्म तो बनती है
     
    नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जॉन्ग उन को अपना दोस्त बनाने वाले स्टार डेनिस रॉडमैन भी फिल्म में काम कर चुके हैं। डबल टीम नाम की फिल्म में उन्हें कुछ खास मेहनत नहीं करनी पड़ी थी। रॉडमैन पहले ही अजीब हेयरकलर और बॉडी पियर्सिंग के लिए मशहूर हैं। उन्होंने अपनी यही स्टाइल फिल्मी पर्दे पर दिखाई।
     
    उस फिल्म को तीन क्रिटिक अवार्ड मिले थे। रॉडमैन को सबसे खराब सपोर्टिंग एक्टर, सबसे खराब नया स्टार और सबसे घटिया स्क्रीन कपल का अवार्ड दिया गया था।
  • फाइटर बना कमांडो
     
    WWE चैंपियन रहे जॉन सीना भी फिल्मी पर्दे पर अपनी रेस्लिंग बॉडी दिखा चुके हैं। ईराक वॉर पर बनी फिल्म 'द मरीन' में जॉन सीना ने एक ऑफिसर दिखाया गया है, जो ईराक युद्ध से घर लौटता है।
     
    जॉन सीना बच्चों से लेकर युवाओं तक बहुत मशहूर हैं। उनकी फाइटिंग स्किल्स को देखने के लिए लोग दीवाने रहते हैं। 
  • बॉल छोड़ उड़ाया प्लेन
     
    महान बास्केटबॉल प्लेयर करीब अब्दुल जब्बार भी 'एयरप्लेन' नाम की फिल्म में पायलट के रोल में नजर आए। 
     
    1980 में आई उस कॉमेडी फिल्म में करीम के रोल की काफी सराहना हुई।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: us open winner leander paes in bollywood film
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top