Home »Sports »Cricket »Off The Field» Virat Kohli Questioned By Bcci Over Media Interview

अपनी 'कप्तानी पर कमेंट' देना पड़ा विराट को भारी, मांगनी पड़ी BCCI से माफी

Dainikbhaskar.com | Jan 22, 2013, 16:10 IST

  • मोहाली. धोनी के घर पर जीत का हीरो बनने के बाद मीडिया से बात करना विराट कोहली को महंगा पड़ गया। इस गलती के लिए विराट ने बीसीसीआई से माफी मांगी।
    बीसीसीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी सीरीज के दौरान मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस के अलावा बात नहीं कर सकता।
    रांची में नाबाद 77 रन की पारी खेलने के बाद मैन ऑफ द मैच बने विराट कोहली ने टीम को 7 विकेट की धमाकेदार जीत दिलाने के बाद इंग्लिश अखबार 'द टेलीग्राफ' को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी कप्तानी पर कमेंट दिए थे।
    सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट अधिकारियों ने टीम के सपोर्ट स्टाफ से ईमेल के जरिए इस मामले में सफाई मांगी। बीसीसीआई का सवाल था कि आखिर कोहली ने मीडिया से बात की कैसे? स्टाफ ने जवाब में कहा कि आगे ऐसी गलती नहीं होगी।
    कोहली ने इस पर स्पष्टिकरण देते हुए कहा कि उन्हें इस नियम की पूर्णतः जानकारी नहीं थी। कोहली ने अपने माफीनामे में इस बात पर जोर दिया कि आगे ऐसी गलती नहीं होगी।
    टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से आगे है। राजकोट में 9 रन की नजदीकी हार के बाद धोनी ब्रिगेड ने कोच्चि और रांची में जबरदस्त जीत दर्ज की। अब श्रृंखला का चौथा मैच मोहाली में 23 तारीख को खेला जाएगा।
    आगे क्लिक कर जानिए, आखिर ऐसा क्या कह दिया विराट कोहली ने अपने इंटरव्यू में...
  • गावस्कर की तारीफ पर फूले कोहली
    एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया कि सुनील गावस्कर द्वारा उन्हें भविष्य का कप्तान बताए जाने पर वे बड़े खुश हैं। कोहली ने कहा, "जब मिस्टर गावस्कर ने मेरी ऐसी तारीफ की तो मुझे बड़ा अच्छा महसूस हुआ। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद उन्होंने जो मेरी सराहना की उससे मेरा आत्मविश्वास दोगुना बढ़ गया। मुझे अपनी जिम्मेदारियों का ऐहसास भी ज्यादा हो गया है।"
  • कप्तान धोनी की तारीफों के बांधे पुल
    कोहली ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए कहा, "मैं एमएस के शांत स्वभाव का दीवाना हूं। वे बड़े ठंडे दिमाग के साथ हर परिस्थिति से निपटते हैं। मैंने उन्हें कभी तनाव में नहीं देखा। जब टीम बेहद मुश्किल स्थिति में फंसी होती है, तब भी वे बर्फ की तरह ठंडे रहते हैं। वे एक आक्रामक क्रिकेटर हैं, लेकिन फिर भी उनका शांत स्वभाव मुझे पसंद है। वे अपने इस स्वभाव से टीम को पॉजिटिव अप्रोच देते हैं।"
  • पहले भी तोड़ चुके हैं बीसीसीआई के नियम
    विराट कोहली ने पहली बार नियमों का उल्लंघन नहीं किया है। 2012 में जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट मैचों में लगातार हार रही थी, तब विराट कोहली ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। उन्होंने सिडनी टेस्ट के दौरान अभद्र इशारा करने वाली घटना पर खुद को सही ठहराते हुए लिखा था कि ऑस्ट्रेलिया के दर्शक खिलाड़ियों के परिवार पर अश्लील टिप्पणियां करते हैं। इसके बावजूद खिलाड़ियों को उनका जवाब देने की इजाजत नहीं।
    इस वाकये के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सोशल नेटवर्किंग साइट पर सीरीज के दौरान एक्टिव होने पर प्रतिबंध लगा दिया था।
  • पीटरसन पर नहीं लगा जुर्माना
    रांची वनडे के दौरान इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने अंपायर के फैसले पर विरोध जताया था, लेकिन इसके बावजूद उन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया। पीटरसन को मैच रैफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने रांची एयरपोर्ट के टॉयलेट में एक अनऔपचारिक फटकार लगा कर छोड़ दिया। इस बात का खुलासा द सन अखबार ने सोमवार को किया था।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: virat kohli questioned by bcci over media interview
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top