Home »Sports »Cricket »Off The Field» Virendra Sahwag In Middle Order

वीरू पर छिड़ी एक नई बहस, जड्डू पर आई आंच तो फैन्स हुए आगबबूला

dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 13:42 IST

  • वेस्टइंडीज की ए टीम के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और वेटरन स्पीडस्टार जहीर खान को सिलेक्टर द्वारा मौका दिए जाने के बाद टीम इंडिया में इन दिग्ग्जों की वापसी का रास्ता खुल गया है। इंडिया ए में शामिल कर सिलेक्टर ने इन तीनों के ही क्रिकेट करियर को लाइफ लाइन दे दी है।
    वहीं दूसरी ओर सिलेक्टर के इस निर्णय के बाद भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चाओं का दौर फिर शुरू हो गया है। सहवाग, गंभीर और जहीर को इंडिया ए में शामिल किए जाने के बाद एक बार फिर नॉन परफॉर्मर सीनियर्स वर्सेस परफॉर्मर जूनियर्स के बीच की बहस तेज हो गई है।
    वहीं वेवसाइट क्रिकइन्फो पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने वीरू को मिडिल ऑर्डर में खेलाने की बात कह एक और नई बहस छेड़ दी है। हालाकि कई खेलप्रेमियों ने इस प्रस्ताव को समर्थन दिया है लेकिन कुछ फैन्स ऐसे भी है जिन्होंने वीरू की मिडिल ऑर्डर में जरूरत को खारिज किया है।
    इस प्रस्ताव पर खासकर रविंद्र जडेजा के फैन्स की नाराजगी तो खुलकर सामने आई।
    आइए आगे की तस्वीरों में जानें किस आधार पर संजय मांजरेकर ने की वीरू की मिडिल ऑर्डर में वकालत और क्यों जडेजा के फैन्स हुए नाराज...
  • दरअसल संजय मांजरेकर ने ओपनर के रूप में लंबे समय से रन बनाने में असफल साबित हो रहे सहवाग को मिडिल ऑर्डर में खेलाने की बात की है। वीरू की बैटिंग स्टाइल का हवाला देते हुए मांजरेकर ने लिखा है कि वह मिडिल ऑर्डर में आकर विपक्षी टीम को निशाना बनाने का दम रखते हैं। उन्होनें यह तर्क भी दिया कि वीरू करियर के शुरुआती दिनों में नंबर-६ पर ही बल्लेबाजी करते थे।

  • मांजरेकर के इस प्रस्ताव पर फैन्स की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं भी आई हैं। यहां तक कि क्रिकेटफैन्स ने सहवाग को टीम में शामिल किए जाने को लेकर सिलेक्टर्स की ही आलोचना तक की है।

  • फैन्स ने लिखा है कि सिलेक्टर्स का सहवाग को वापस लाने का फैसला गलत है क्योंकि टीम से बाहर होने के बाद युवी ने जहां फ्रांस में फिटनेस को लेकर कड़ी मशक्कत की, गंभीर कांउटी खेल रहे हैं। वहीं सहवाग ने ऐसा कोई प्रयास नहीं किया, जिससे यह साबित होता हो कि वे टीम में वापसी के इच्छुक है। ऐसे में जूनियर खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

  • वहीं फैन्स का यह भी मानना है कि मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, चार पर सचिन, पांच पर विराट कोहली और छह नंबर पर कप्तान धोनी का खेलना तय है ऐसे में वीरू की मिडिल ऑर्डर में जगह बनती ही नहीं है।

  • फैन्स के मुताबिक टीम में चार बॉलर्स के बाद नंबर सात ही एक ऐसी पोजीशन है जहां वीरू की जगह बन सकती है लेकिन इस स्थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह पक्की है। बॉल और बैट से जडेजा बीती सीरीज में भारत क%

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: virendra sahwag in middle order
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top