Home »Sports »Cricket »Latest News» Wasim Akram Fumes Over Gambhir Exclusion Warns Dhoni

'प्यार के दिन' कप्तान धोनी को मिली 'धमकी', पाकिस्तानी ने सुनाई 'खरी-खोटी'

Dainikbhaskar.com | Feb 14, 2013, 15:47 IST

  • मुंबई. स्टार ओपनर गौतम गंभीर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए घोषित टीम में न लिए जाने के फैसले पर पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम हैरान हैं। उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे गौतम को लेकर गंभीर रहें।
    मुंबई में आयोजित टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप के अवसर पर अकरम ने अपनी इस भड़ास को जाहिर किया।
    अकरम ने कहा, "गंभीर एक शानदार बल्लेबाज हैं। उनमें एक अच्छा बैट्समैन होने के साथ ही एक बेहतरीन लीडर होने के गुण भी हैं। एक ऐसा प्रॉमिसिंग बल्लेबाज जो कि टीम इंडिया को अगले 5-6 सालों तक अपनी सेवाएं देने के काबिल है, उसे टीम से बाहर करना बेवकूफी है।"
    स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर रहे इस पाकिस्तानी पेसर ने धोनी की खिंचाई करते हुए कहा कि उन्हें गंभीर जैसे खिलाड़ी के साथ सोच-समझकर ही व्यवहार करना चाहिए।
    अकरम हमेशा से गंभीर के मुरीद रहे हैं। खब्बू ओपनर ने कोलकाता नाइटराइडर्स टीम की लाजवाब कप्तानी कर अकरम को अपना दीवाना बना दिया। दोनों केकेआर से जुड़े हुए हैं।
    अकरम ने गंभीर को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जुड़ी कुछ और बातों पर भी चर्चा की।
    आगे क्लिक कर जानिए, पाकिस्तानी टीम के दिग्गज ने भारतीय टीम को दिए कौन-कौन से खास टिप्स...
  • मुश्किल होगा धोनी एंड कंपनी को हराना
    इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में 1-2 से पिटी टीम इंडिया पर उनके फैन्स का भरोसा भले ही थोड़ा कम हो गया हो, लेकिन पाकिस्तानी दिग्गज अकरम धोनी एंड कंपनी को मजबूत मानते हैं।
    अकरम ने ऑस्ट्रेलिया से होने वाली टेस्ट सीरीज में मेजबान इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस मुकाबले में मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहेगा।"
  • धोनी को सलाह
    वसीम अकरम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पुरानी गलतियों से सीख लेनी की सलाह दी। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को शिकस्त देना मुश्किल जरूर होगा, लेकिन मुकाबला एक तरफा बिल्कुल नहीं होगा। इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार से टीम इंडिया को सबक लेने होंगे।
  • स्पिनर्स रहेंगे अहम
    ऑस्ट्रेलिया पर हावी होने के लिए मेजबान टीम के स्पिनर्स एक अहम हथियार साबित होंगे। ऐसा मानना है अकरम का। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भी कुछ ऐसे ही कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन इयान बेल और एलिस्टर कुक ने मिल कर भारतीय स्पिनर्स को नचा दिया था।
    अकरम का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिन के सामने कमजोर पड़ जाते हैं। इसलिए भारतीय स्पिनर्स सीरीज में अहम रहेंगे।
  • रिवर्स है सही फंडा
    अकरम ने कहा, "भारतीय स्पिनर्स के साथ ही तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग करवाना होगा। इंग्लैंड के पेसर्स भारतीय पिचों पर रिवर्स स्विंग के कारण ही सफल रहे थे। यदि इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार रिवर्स करवाने में असफल रहे तो मेजबान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।"
  • भज्जी के लिए खुश, शमी के लिए दुखी
    अकरम ने टीम इंडिया में हरभजन सिंह की वापसी पर खुशी जाहिर की, लेकिन वे शमी अहमद को शामिल न किए जाने पर मायूस दिखे। अकरम ने कहा, "शमी में विकेटों की भूख है। वे टीम के लिए परफॉर्म करने के लिए बेताब हैं। ऐसे यंग बॉलर को टीम में मौका जरूर दिया जाना चाहिए था।"
  • ऑल द बेस्ट सचिन
    अकरम ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को भी इस सीरीज के लए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "सचिन अपने पैशन को फॉलो कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे कंगारुओं के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: wasim akram fumes over gambhir exclusion warns dhoni
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top