Home »Sports »Cricket »Latest News » West Indies Beat Australia After 16 Years In Cricket Pollard Charles Hero

'सचिन के लाडले' का कारनामा... 16 साल बाद बना दिया कंगारुओं का 'कोरमा'

Dainikbhaskar.com | Feb 14, 2013, 09:26 AM IST

ब्रिस्बेन. वेस्टइंडीज ने टी-20 क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन होने का अपना रुतबा कायम रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को 27 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर किसी भी फॉर्मेट में 16 साल में इंडीज की यह पहली जीत है। इस एकमात्र टी-20 मैच में कीरोन पोलार्ड को प्लेयर ऑफ द मैच (3 विकेट और 26 रन) का अवॉर्ड मिला। वेस्टइंडीज ने इस जीत से पहले फरवरी 1997 में पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया था।
किरॉन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के खास खिलाड़ी भी हैं। सचिन तेंडुलकर की इस टीम में वे अहम रोल निभाते हैं।
ब्रिस्बेन में खेले गए टी-20 मैच में इंडीज ने छह विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती को आठ विकेट पर 164 रन पर थाम दिया। इंडीज ने इस जीत से वनडे सीरीज में मिली 0-5 की हार का गम कुछ कम किया।
इंडीज ने विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल (8) का विकेट जल्दी गंवाया, लेकिन इसके बाद चार्ल्स (57), डेरेन ब्रावो (32), कीरोन पोलार्ड (26), आंद्रे रसेल (23*) और कप्तान डेरेन सैमी (20) ने जोरदार पारियां खेलते हुए वेस्ट इंडीज को मजबूत स्कोर पर पहुंचा दिया।
चार्ल्स और ब्रावो ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की जोरदार साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेम्स फॉल्कनर ने 28 रन पर तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और नाथन काल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एडम वोग्स के 51 रन के बावजूद मैच हार गई। प्लेयर ऑफ द मैच कीरोन पोलार्ड ने तीन विकेट और सुनील नारायण ने दो विकेट झटके।
आगे क्लिक कर देखिए, कैसे वेस्ट इंडीज ने रचा इतिहास
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: west indies beat australia after 16 years in cricket pollard charles hero
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        Top