Home »Sports »Cricket »Cricket Classic» When Sachin Cross Lara's World Record In Mohali

PIX: जब मोहाली पर थी दुनिया की निगाहें और सचिन बने थे किंग ऑफ टेस्ट

dainikbhaskar.com | Jan 23, 2013, 00:06 IST

  • टीम इंडिया बुधवार को मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एक दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है। टीम ने जिस तरह कोच्चि और रांची में प्रदर्शन किया उसको देखते हुए इंग्लैंड खेमा चिंतित है। वहीं इंग्लैंड के लिए राहत यह है कि टीम इंडिया की ओर से मोहाली में सबसे अधिक रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर अब वन-डे से रिटायर हो चुके हैं।
    सचिन के लिए मोहाली का मैदान बेहद खास था क्योंकि यहीं उन्होंने एक ऐसा विश्व कीर्तिमान बनाया था जिस पर दुनिया भर की निगाहें थीं और अब जहां तक पहुंचना किसी भी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होगा।
    क्या था वो वर्ल्ड रिकॉर्ड और कैसे बने थे सचिन मोहाली के टेस्ट के किंग जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...
  • सचिन ने 16 अक्टूबर 2008 को यहां विश्व कीर्तिमान रचा था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए ब्रायन लारा के सबसे ज्यादा टेस्ट रन (11953) के रिकॉर्ड को तोड़ा था। यह कारनामा उन्होंने पीटर सिडल की गेंद पर किया था। हालांकि इस पारी में उनका विकेट भी सिडल ने ही लिया था।

  • सचिन ने 2010 में भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां टेस्ट में शानदार 98 रन की पारी खेली थी और जब यह लगने लगा था कि वह अपना 49 वां टेस्ट शतक पूरा कर लेंगे वे ऑफ स्पिनर नॉथन हारित्ज की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए थे।

  • ऐसा नहीं कि सचिन के बल्ले ने यहां सिर्फ टेस्ट मैच में ही रन उगले। सचिन वन-डे क्रिकेट में यहां टीम इंडिया की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज हैं। सचिन ने मोहाली में सात एक दिवसीय मैचों में 367 रन बनाए हैं। यहां उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन है।

  • पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप फाइनल में सचिन ने 85 रन बनाए थे। हालांकि इस पारी में उन्हें चार जीवनदान भी मिले थे। सचिन के लंबे एक दिवसीय कैरियर में पहली बार ऐसा हुआ था कि जब एक ही पारी में उनके चार कैच छूटे हों। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: when sachin cross lara's world record in mohali
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Classic

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top