Home »Sports »IPL 2017 »Latest News» Live Score Updates DD Vs KKR: Daredevils Vs Knight Riders, IPL 2017

DD vs KKR : कोलकाता ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया, यूसुफ और पांडे की फिफ्टी

dainikbhaskar.com | Apr 18, 2017, 03:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मनीष पांडे ने 37 बॉल पर फिफ्टी लगाई।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 18वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 विकेट से हरा दिया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में कोलकाता ने 6 विकेट खोकर जीत हासिल की। मनीष पांडे (69) और सुनील नरेन (1) नॉटआउट रहे। इससे पहले दिल्ली ने बैटिंग करते हुए कोलकाता को 169 रन का टारगेट दिया था। यूसुफ-मनीष की धुआंधार फिफ्टी...
- 169 का टारगेट चेज करने उतरी कोलकाता ने पहले ही 3 ओवर में तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद यूसुफ पठान और मनीष पांडे ने टीम को संभाला। यूसुफ पठान ने 39 बॉल पर 59 रन की इनिंग खेली तो वहीं मनीष पांडे ने 49 बॉल पर 69 रन नॉटआउट बनाकर टीम को जीत दिलाई । मनीष पांडे ने अपनी इस इनिंग में 4 चौके और 3 छक्के लगाए, तो वहीं यूसुफ पठान ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए।
खराब थी कोलकाता की शुरुआत
169 का टारगेट चेज करने उतरी कोलकाता ने पहले ही ओवर में अपना पहला विकेट खो दिया था। दिल्ली के कप्तान जहीर खान की आखिरी बॉल पर कोलिन ने डीप स्क्वेयर लेग की ओर शॉट खेलने का प्रयास किया और बिलिंग्स को कैच थमा बैठे।
- टीम को दूसरा झटका पैट कमिंस ने दिया। दूसरे ओवर की आखिरी बॉल पर कमिंस ने रॉबिन उथप्पा को रिषभ पंत के हाथों कैच कराया। वहीं तीसरे ही ओवर में जहीर खान ने कोलकाता को बड़ा झटका दिया। जहीर की ऑफ साइड डिलिवरी को खेलने की कोशिश में कप्तान गौतम गंभीर एंजिलो मैथ्यूज को कैच तमा बैठे।
रिषभ की धुआंधार इनिंग
- इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के रिषभ पंत ने 17वें ओवर में उमेश यादव की 5 बॉल पर ही 26 रन बना दिए। रिषभ ने इस ओवर में 3 छक्के और 2 चौके लगाए। इस मैच में उमेश यादव का ये सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। रिषभ के अलावा संजू सैमसन ने 39, श्रेयस अय्यर ने 26 और सैम बिलिंग्स व करुण नायर ने 21-21 रन बनाए।
ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट
-दिल्ली को पहला झटका काउल्टर नाइल ने दिया। नाइल ने 7वें ओवर में लेग पर पहली शॉर्ट बॉल डाली जिसे पुल करने की कोशिश में बिलिंग्स विकेटकीपर उथप्पा का कौच थमा बैठे।
- टीम को दूसरा झटका उसके स्टार बैट्समैन संजू समैसन के रूप में लगा। संजू 8वें ओवर की पांचवीं बॉल पर उमेश यादव का शिकार बने। उमेश यादव की बैक ऑफ लेंथ बॉल को खेलते हुए संजू के बैट से ऐज लगा और इसे भी उथप्पा ने कैच किया।
- 14वें में सुनील नेरेन की दूसरी बॉल पर श्रेयस अय्यर ने डीप मिडविकेट की ओर शॉट लगाया और दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए।
- 15वें में काउल्टर नाइल की आखिरी बॉल पर करुण नायर क्लीन बोल्ड हुए। नाइल ने लोवर फुल टॉस डाली जो सीधे स्टंप्स पर जा लगी अौर टीम को चौथा झटका लगा।
- कोरी एंडरसन की जगह दिल्ली में शामिल हुए एंजिलो मैथ्यूज बैटिंग में फ्लॉप रहे। वे 18वें ओवर में सुनली नरेन की बॉल पर क्लीन बोल्ड हुए।
प्लेइंग इलेवन
दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, एडी मैथ्यूज, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी
कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, कुलदीप यादव, उमेश यादव, काउल्टर नाइल
आगे की स्लाइड्स में देखें, इस मैच के फोटोज...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Live Score Updates DD vs KKR: Daredevils Vs Knight Riders, IPL 2017
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top