Home »Sports »IPL 2017 »Off The Field» KXIP Cricketer Manan Vohra Life Facts

हारे मैच में भी छाए मनन वोहरा, पर्सनल लाइफ में हैं कुछ ऐसे, देखें फोटोज

dainikbhaskar.com | Apr 19, 2017, 10:19 IST

  • बहन के साथ मनन वोहरा।
    स्पोर्ट्स डेस्क.IPL-10 के 19वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पंजाब के बैट्समैन मनन वोहरा ने 95 रन की इनिंग से सभी को इम्प्रेस किया। वोहरा टीम की को-ओनर प्रिटी जिंटा के फेवरेट प्लेयर्स में से एक हैं और कई मौकों पर टीम के लिए अच्छी इनिंग खेल चुके। पार्टी से रहते हैं दूर...
    - मनन खुद को फैमिली पर्सन मानते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘जब मैं क्रिकेट नहीं खेल रहा होता या प्रैक्टिस नहीं करनी होती, तो घर पर रहना पसंद करता हूं। मैं अब भी घर के रूल फॉलो करता हूं। मां ने रात 9 बजे तक घर से बाहर रहने की इजाजत दी है। मैं टाइम पर घर पहुंच जाता हूं। ये मेरे लिए मुश्किल नहीं, क्योंकि मैं पार्टी एनिमल नहीं हूं। इसकी बजाय मैं दोस्तों के साथ किसी शांत जगह पर जाना पसंद करता हूं।’
    दादाजी ने बनाया क्रिकेटर
    - मनन के दादा का नाम वाय.पी. सिंह है, जो हॉकी प्लेयर रहे हैं। मनन को खेल में करियर बनाने का इन्सपिरेशन उन्हीं से मिला। मनन बचपन से ही घर पर क्रिकेट खेलते थे। 7 साल की उम्र से स्कूल में भी क्रिकेट खेलना शुरू किया। 11 साल के होने पर भारत की अंडर-13 टीम में आ गए। 23 साल के हो चुके मनन का जन्म 18 जुलाई, 1993 को चंडीगढ़ में हुआ। उनके पिता का नाम संजीव वोहरा है।
    आगे की स्लाइड्स में जानें मनन वोहरा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े 8 इंटरेस्टिंग फैक्ट्स...
    IPL Fantasy League खेलने के लिए यहां क्लिक करें।
  • 95 रन पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते निराश मनन को बधाई देते युवराज।
    युवराज से हैं काफी क्लोज
    - मनन अंडर-19 टीम के लिए ओपनिंग करते थे। 2012 में चोट के कारण वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में नहीं खेल सके थे। तब उन्हें सबसे ज्यादा सपोर्ट युवराज सिंह ने किया था। इसका खुलासा मनन ने एक इंटरव्यू में किया था। मनन के अनुसार, 'युवराज ने उन्हें समझाया कि ये अंत नहीं है। भविष्य में कई मौके मिलेंगे।'
  • मनन को बधाई देते सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर।
    IPL खेलने की छोड़ दी थी उम्मीद
    - इंसीडेंट से पहले तक मनन आईपीएल में शामिल होने का सपना भी देख रहे थे, लेकिन चोटिल होने के बाद उन्होंने इसकी उम्मीद छोड़ दी। 6 महीने बाद उन्हें जब फोन आया कि वो किंग्स इलेवन पंजाब के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करें, तो मनन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा था। 2013 में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल डेब्यू किया।
  • 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद मालकिन प्रिटी जिंटा के साथ मनन वोहरा।
    प्रिटी के लिए बने थे हीरो
    - मनन ने अपने पहले ही आईपीएल (7वां सीजन) में टीम को जबरदस्त जीत दिलाई थी। तब वो अपनी टीम की मालिकन प्रिटी जिंटा के लिए किसी हीरो से कम नहीं थे। पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 211 रन बनाकर मैच जीत लिया था। सनराइजर्स ने पंजाब को 206 रन का टारगेट दिया था। पंजाब के ओपनर सहवाग के 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो जाने के बाद वोहरा और रिद्धिमान साहा ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की ताबड़तोड़ पार्टनरशिप की थी। दोनों ने 6.5 ओवर में ही इतने रन जोड़ लिए थे। मनन वोहरा ने मैच में 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से मात्र 20 बॉल में 47 रन बनाए थे।
  • मनन वोहरा।
    युवी के पापा से ली ट्रेनिंग
    - मनन ने स्कूल क्रिकेट के बाद पंजाब के लिए क्रिकेट खेलने का मन बनाया। युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह इनके क्रिकेट कोच रहे। 14 साल की उम्र में अंडर-15 क्रिकेट टीम में डेब्यू किया। डेब्यू टूर्नामेंट में ही तीन सेन्चुरी लगाईं। बाद में अंडर-16 क्रिकेट टीम के कप्तान बने।
  • अपने फेवरेट क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ मनन।
    कौन हैं फेवरेट क्रिकेटर
    - मनन के फेवरेट क्रिकेटर्स में विराट कोहली और रोहित शर्मा आते हैं। दोनों के खेलने की टेक्निक मनन को काफी पसंद है।
  • युवराज सिंह (दाएं) के साथ मनन (बीच में)।
    क्रिकेट खेलने की प्रेरणा कहां से मिली
    - गॉड ऑफ क्रिकेट यानी सचिन तेंडुलकर से। मनन के अनुसार, जब आप उनसे मिलते हैं जो सिर्फ क्रिकेट नहीं, पूरी लाइफ को लेकर सीख मिलती है।
  • मां के साथ मनन।
    कैसी है डाइट
    - पंजाबी होने के कारण फूडी हैं, लेकिन क्रिकेटर होने के कारण अब हल्का खाना प्रेफर करते हैं। चाइनीज फूड पसंद है, लेकिन बहुत कम खा पाते हैं।
  • पिता के साथ मनन।
    कैसे रहते हैं फिट
    - एक दिन में करीब 5 घंटे तक फिटनेस ट्रेनिंग करते हैं। यदि मैच नहीं खेल रहे हों, तो घर पर नेट प्रैक्टिस भी करते हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: KXIP Cricketer Manan Vohra Life Facts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top