Home »Sports »Other Sports »Badminton» PV Sindhu And Sai Praneeth Won The Match In The Second Game In A Row And Entered The Singapore Open Super Series Badminton Tournament Quarter-Finals.

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन के QF में दो भारतीय, मिक्स्ड डबल्स में भी मिली कामयाबी

dainikbhaskar.com | Apr 13, 2017, 18:43 IST

  • भारत की पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।
    सिंगापुर.भारत की पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरे राउंड के मैच में सिंधु ने जहां इंडोनेशियाई प्लेयर तो वहीं प्रणीत ने चीनी खिलाड़ी को मात दी। इन दोनों के अलावा मिक्स्ड डबल्स में बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने भी आखिरी आठ में जगह बना ली है। सिंधु को मुश्किल से मिली जीत...
    - सिंधु ने लगातार दूसरे मैच में तीन गेमों में कड़ा संघर्ष करने के बाद जीत हासिल की और सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर ली है।
    - पांचवीं वरीयता प्राप्त और वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें नंबर की प्लेयर सिंधु ने 27वें नंबर की इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी को एक घंटे तक चले मुकाबले में 19-21, 21-17, 21-8 से हराया।
    - सिंधु को पहले राउंड का मुकाबला जीतने के लिए भी तीन गेम तक पसीना बहाना पड़ा था। इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने सिंधु से पहला गेम 19-19 की बराबरी के बाद लगातार दो अंक लेकर 21-19 से जीत लिया।
    - इंडिया ओपन चैम्पियन सिंधु ने दूसरे गेम में 7-7 से बराबरी करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अंक लेते हुए यह गेम 21-17 से जीता।
    - निर्णायक गेम में सिंधु ने फित्रियानी के सामने जबरदस्त खेल दिखाते हुए 21-8 से गेम के साथ साथ मैच भी जीत लिया। सिंधु ने इस जीत के साथ फित्रियानी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 कर लिया है।
    प्रणीत भी अगले राउंड में पहुंचे
    - वर्ल्ड में 30वीं रैंकिंग के बैडमिंटन प्लेयर प्रणीत ने गैर वरीय खिलाड़ी चीन के कियाओ बिन को एक घंटे 12 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-15, 21-23, 21-16 से हराया। विश्व के 23वीं रैंकिंग के चीनी खिलाड़ी के खिलाफ प्रणीत की करियर में ये पहली जीत रही।
    - अब आखिरी आठ में प्रणीत के सामने आठवीं सीड थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोमबूनसुक की चुनौती होगी। विश्व में 11वीं रैंकिंग के थाई खिलाड़ी का भारतीय शटलर के खिलाफ 2-0 का एकतरफा रिकॉर्ड है।
    - मिक्स्ड डबल्स के मैच में सुमित और पोनप्पा की गैर वरीय जोड़ी ने कोरिया के जे हॉन किम और ली सो ही की जोड़ी को 54 मिनट में 17-21, 21-17, 21-16 से हराकर क्वार्टरफाइनल में एंट्री की।
  • प्रणीत ने गैर वरीय खिलाड़ी चीन के कियाओ बिन को मात दी। चीनी खिलाड़ी के खिलाफ प्रणीत की करियर में ये पहली जीत रही।
  • दूसरे राउंड के मैच में पांचवीं वरीयता प्राप्त और वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें नंबर की प्लेयर सिंधु ने 27वें नंबर की इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी को हराया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: PV Sindhu and Sai Praneeth won the match in the second game in a row and entered the Singapore Open Super Series Badminton Tournament quarter-finals.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Badminton

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top