Home »Sports »Other Sports »Hockey» Former Hockey Player Gopal Bhangra Meets Sunil Gavaskar

पत्थर तोड़कर पेट पाल रहे खिलाड़ी से जब मिले गावसकर, हो गए इमोशनल

dainikbhaskar.com | Mar 20, 2017, 09:51 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

सुनील गावसकर के साथ पूर्व हॉकी प्लेयर गोपाल भेंगरा (दाएं)।

रांची. रविवार को पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी प्लेयर गोपाल भेंगरा की सालों पुरानी हसरत तब पूरी हो गई, जब सुनील गावसकर ने उनसे मुलाकात की। गावसकर रांची टेस्ट की कमेंट्री करने के लिए यहां मौजूद हैं। जेएससीए स्टेडियम में दोनों खिलाड़ी जब मिले, तो माहौल थोड़ा इमोशनल हो गया। दोनों ने न सिर्फ एक दूसरे का स्वागत किया, बल्कि कुछ मिनट में ही अपनी दिल की बात भी कह डाली। गोपाल भेंगरा खेल चुके हैं हॉकी वर्ल्ड कप...
- भेंगरा वही खिलाड़ी हैं, जिनकी आर्थिक मदद गावसकर पिछले 16 सालों से कर रहे हैं। भेंगरा ने 1978 में ब्यूनस आयर्स में खेले गए तीसरे हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें जब पता चला कि गावसकर रांची आए हैं, तो वे उनसे मिलने और शुक्रिया अदा करने स्टेडियम पहुंच गए। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव ने भेंगरा को अतिथि बनाकर गावसकर से मिलने की उनकी इच्छा को पूरा किया। भेंगरा पहली बार गावसकर से मिले।
नहीं मिलती थी पेंशन
- झारखंड के खूंटी जिला के उचुर गांव के रहने वाले भेंगरा 1975 से 1985 तक देश के लिए हॉकी खेलते थे। प. बंगाल राज्य हाॅकी टीम के कप्तान भेंगरा ने 1986 में शारीरिक कारणों से हाॅकी खेलना छोड़ दिया था और गांव लौट आए थे। सेना में नौकरी करने के बावजूद भी किसी कारणवश उन्हें पेंशन नहीं मिली। साल 2000 में गावसकर को पता चला कि भेंगरा पत्थर तोड़कर जीविकोपार्जन कर रहे हैं, तो उन्होंने भेंगरा को मदद करने की ठान ली।
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Former hockey player Gopal Bhangra meets Sunil Gavaskar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Hockey

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top