Home »Sports »Other Sports »Wrestling» Undertaker Hates Most These WWE Wrestlers

ये हैं WWE के वो 7 रेसलर्स, जिनसे अंडरटेकर करते थे नफरत

dainikbhaskar.com | Apr 16, 2017, 12:34 IST

  • अंडरटेकर और शॉन माइकल।
    स्पोर्ट्स डेस्क.WWE से रिटायरमेंट ले चुके अंडरटेकर के 27 साल के करियर में कई ऐसे रेसलर्स रहे जिनसे वो रिंग के अंदर और बाहर नफरत करते थे। इनमें से एक हैं शॉन माइकल। शॉन ने दो बार WWE से रिटायरमेंट लिया, पहला 1998 में और दूसरा 2009 में। 2009 में अंडरटेकर से एक फाइट के बाद उन्होंने ये फैसला लिया था। इसलिए शॉन से करते थे नफरत...
    - शॉन का WWE रिंग के बाहर बिहेवियर काफी खराब था और इससे सबसे ज्यादा चिढ़ने वालों में अंडरटेकर शामिल थे। 1996 में एक मैच में शॉन ने गलती से अंडरटेकर के सिर पर कुर्सी मार दी थी, जिससे वो मैच हार गए थे। इसके बाद कभी दोनों के बीच रिंग के बाहर बात नहीं हुई। इसके बाद 2009 में शॉन और अंडरटेकर के बीच रेसलमेनिया-25 का मैच भी इसी कारण काफी एग्रेसिव रहा था। इसके बाद शॉन ने दूसरी बार WWE से रिटायरमेंट ले लिया था।
    आगे की स्लाइड्स में जानें ऐसे ही 6 और रेसलर्स के बारे में, जिन्हें किसी न किसी कारण से अंडरटेकर पसंद नहीं करते थे....
  • अंडरटेकर और जॉन लॉरिनिटीज (दाएं)।
    जॉन लॉरिनिटीज
    कारणः2005 के एक स्मैकडाउन मैच में अंडरटेकर के सामने रॉन्डी ऑर्टन के पिता फाइट कर रहे थे। इस मैच में उन्होंने ब्लेड का इस्तेमाल किया था। ऑर्टन सीनियर को तब हेपेटाइटिस-सी था और अंडरटेकर को इसका पता बाद में चला। लेकिन वो ऑर्टन से ज्यादा बैकस्टेज खड़े रहे रेसलर जॉन से ज्यादा नाराज थे, जिन्होंने बीमारी के बारे में पता होने के बाद भी ऑर्टन को फाइट करने और ब्लेड का इस्तेमाल करने की इजाजत दी थी।
  • सीएम पंक
    सीएम पंक
    कारणः 2009 के स्मैकडाउन इवेंट में पंक और अंडरटेकर के बीच बहस हो गई थी। ये बहस लाइव इवेंट में पहुंचे पंक के कपड़ों को लेकर हुई थी। अंडरटेकर ने उन्हें प्रोफेशनल तरीके से रिंग में आने को कहा था, जिस पर पंक ने उनसे बदतमीजी ती। इस बाद अंडरटेकर ने पंक को फाइट की चुनौती दी और रिंग में उन्हें ढेर कर दिया था। इसके बाद दोनों के बीच 36 का आंकड़ा ही रहा।
  • अंडरटेकर और मेबल के उस मैच की फोटो (इनसेट)।
    मेबल
    कारणः मेबल और अंडरटेकर के बीच कभी काफी अच्छी ट्यूनिंग थी, लेकिन 1995 में किंग ऑफ द रिंग इवेंट में मेबल ने रिंग में अंडरटेकर को ही चुनौती दे दी थी। मैच में मेबल ने अंडरटेकर पर कई गलत मूव्ज आजमाकर उन्हें लहूलुहान कर दिया था। इसके बाद दोनों सबसे बड़े दुश्मन बन गए थे।
  • विन्सी रॉसो
    विन्सी रॉसो
    कारणः विन्सी ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अंडरटेकर उनसे नफरत करते थे। विन्सी के अनुसार, ‘मेरे कारण ही उन्हें अक्सर रिंग में और रिंग के बाहर चोट लगती थी। मैं ये जानबूझकर नहीं करता था, लेकिन अंडरटेकर इसके लिए हमेशा मुझे ही जिम्मेदार मानते थे।’
  • सिम स्नूका
    सिम स्नूका
    कारणःसिम स्नूका कभी WWE के प्रॉमिसिंग रेसलर थे। 2007 से 2009 तक वो अपने करियर के पीक पर थे। 2009 में शॉन माइकल और अंडरटेकर के बीच हुए रेसलमेनिया मैच में सिम कैमरामैन बनकर पहुंच गए थे। वो यहां अंडरटेकर के सुसाइड डाइव मूव को कैमरे में कैद नहीं कर सके और इसके कारण उन्हें अंडरटेकर की नफरत झेलनी पड़ी। इसके कुछ समय बाद ही सिम को WWE से रिलीज कर दिया गया था।
  • डायमंड पेज
    डायमंड पेज
    कारणः एक समय डायमंड WWE के पॉपुलर रेसलर्स में से एक थे, लेकिन उन्होंने करियर में बहुत जल्दी अंडरटेकर से पंगा ले लिया था। माना जाता है कि डायमंड अक्सर अंटरटेकर को ऑर्डर देते और उनके मैच कंट्रोल करने की कोशिश करते थे। ये बात अंडरटेकर को पसंद नहीं थी। इस कारण दोनों के बीच कभी नहीं पटी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Undertaker hates most these WWE Wrestlers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Wrestling

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top