Home »Sports »Other Sports »Others» Crime Scandel Of Players In The World

PIX: इन खिलाड़ियों ने भी खेला मर्डर, रेप और किलिंग कॉन्ट्रैक्ट का खेल

dainikbhaskar.com | Feb 16, 2013, 10:36 IST

  • लंदन ओलिंपिक में हिस्सा लेकर इतिहास रचने वाले दक्षिण अफ्रीका के पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता ‘ब्लेड रनर’ ऑस्कर पिस्टोरियस पर गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोप के साथ ही एकबार फिर खिलाड़ियों और अपराध से उनके संबंधों की याद ताजा हो गई।

    यह कोई पहला मामला नहीं है जब कोई खिलाड़ी किसी अपराध में फंसा हो। खेलों और अपराध की दुनिया से कई दिग्गज संबंध रखते हैं और इसमें फुटबॉलर से लेकर क्रिकेटर तक शामिल हैं।

    आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो इस प्रकार जो जाने अनजाने जुड़ गए अपराध की दुनिया से...

  • नवजोत सिंह सिद्धू

    पूर्व भारतीय क्रिकेट स्टार और अब कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू का भी संबंध अपराध से रहा है। पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सन् 2006 में उन्हें सड़क हादसे में मारे गए एक युवक की मौत का दोषी पाया गया। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू को तीन साल की सजा सुनाई गई थी।

  • टोन्या हार्डिग

    महिला स्केटर टोन्या हार्डिग मेडल जीतने की चाह में अपराध से जुड़ गई। 1994 में उन्होंने अपने पति के साथ मिलकर मुख्य प्रतियोगी नैन्सी केरिगनन्स के पैर को तोड़ने की सुपारी दे डाली। नैन्सी तब ओलिंपिक में सिल्वर मेडल विजेता थीं। इसके बाद ट न्या पर जुर्माना लगाया गया और तीन साल तक खेल से दूर रखा गया।

  • रुबिन हुरिकेन कार्टर

    विश्व विख्यात बॉक्सर रुबिन कार्टर पर 1966 में न्यू जर्सी के एक बार में हत्या का आरोप लगा था। इस मामले में उन्हें 1967 में गिरफ्तार किया गया। उनके साथ मुहम्मद अली, बॉब डाइलन जैसे बॉक्सर्स ने उनका काफी बचाव किया, जिसके कारण 1985 में वे इस मामले में बाहर निकल पाए।

  • ओजे सिंपसन

    अमेरिकन फुटबॉलर पर 1995 में अपनी पत्नी और उसके दोस्त रोनाल्ड गोल्डमैन की हत्या का आरोप लगा। उसके बाद से वे फरार हो गया। 2007 में इसे लास वेगास से गिरफ्तार किया गया और अपहरण, लूट-पाट का आरोप भी लगाया गया। इसे 33
    साल की कैद की सजा सुनाई गई थी।

  • एरिक कैंटोना

    फुटबॉलर कैंटोना अपने गुस्से के लिए बेहद मशहूर थे। इन्हें मैदान पर छोटी-छोटी बात पर भी गुस्सा आ जाता था। 1992 में कैंटोना ने एक फैन पर थूक दिया। इसके बाद 1995 में क्रिस्टल पैलेस के फैन को एक लात मारी। उनके इसी आदम के कारण उन्हें खेल से सस्पेंड किया गया और भारी जुर्माना भी लगाया गया।

  • माइक टाइसन

    खतरनाक अमेरिकन बॉक्सर माइक टायसन पर 1992 में इंडियाना के होटल रूम में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा और उनकी गिरफ्तारी हुई। मामले में वे दोषी पाए गए और उन्हें 6 साल की सजा सुनाई गई, लेकिन उन्हें तीन साल बाद ही छोड़ दिया गया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: crime scandel of players in the world
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Others

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top