Home »Sports »Other Sports »Others» Delhi Gangrape Case Alike Boxing Champion Queen Underwood

PICS: दिल्ली रेप केस जैसी ही दर्दनाक है इस चैंपियन की दास्तां

Dainikbhaskar.com | Dec 21, 2012, 10:07 IST

  • खेल डेस्क. एक मूवी डेट पर जाने की इतनी बड़ी 'सजा' शायद किसी को नहीं मिली होगी जैसी दिल्ली की उस युवती के साथ हुआ। बस ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ मिल कर उस लड़की के साथ घिनौना अपराध किया। वह पीड़िता एक योद्धा की तरह हॉस्पिटल में जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है। वहीं पुलिस ने, देरी से ही सही, लेकिन थोड़ी मुस्तैदी दिखाते हुए उन दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया।
    दिल्ली की उस लड़की के साथ जो हुआ वह कुछ अंजाने आदमियों द्वारा आवेश में आ कर किया गया एक घिनौना अपराध था, लेकिन कुछ मामले ऐसे भी हैं जहां अपनों ने ही भरोसे को तार-तार कर दिया।
    अमेरिका की स्टार बॉक्सर क्वानिटा अंडरवुड की कहानी कुछ ऐसी ही दर्द भरी है। इस साल लंदन ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाली इस जांबाज मुक्केबाज का बचपन उसके पिता ने अपनी हवस की आग से झुलसा दिया था। उन कड़वी यादों को पीछे छोड़ते हुए इस युवा सनसनी ने अपनी एक नई पहचान बनाई।
    आगे क्लिक कर जानिए, इस रियल लाइफ चैंपियन मुक्केबाज का पूरा संघर्ष...
  • एक लड़की की जिंदगी में सबसे भरोसेमंद आदमी उसका पिता होता है। वह उस पर अटूट विश्वास करती है, लेकिन इसी भरोसे को यदि पिता तोड़ दे तो? शायद किसी की जिंदगी में इससे दुखद पल नहीं हो सकता। अमेरिका की युवा बॉक्सर क्वीन अंडरवुड की कहानी कुछ ऐसे ही दर्द से भरी हुई है।

  • अमेरिका के सिएटल शहर की रहने वाली क्वानिटा अंडरवुड को उनके दोस्त प्यार से क्वीन कह कर बुलाते हैं। बॉक्सिंग वर्ल्ड में वे इसी नाम से मशहूर हैं। 27 साल की इस मुक्केबाज ने 19 साल की उम्र में प्रोफेशनल बॉक्सिंग में कदम रखा था। तब से अब तक वे पांच बार अमेरिकी नेशनल चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। वर्ल्ड बॉक्सिंग के लाइट वेट डिविजन रैंकिंग में चौथे नंबर की खिलाड़ी हैं।

  • क्वीन का बचपन एक आम लड़की जैसा नहीं रहा। महज 10 साल की छोटी उम्र में उन्हें अपने पिता का खौफनाक चेहरा देखने को मिला। उनके पिता अज्जाद अंडरवुड उनकी बड़ी बहन हजॉना से उनके सामने यौन संबंध बनाया करते थे।

  • हजॉना और क्वीनके बीच महज दो साल का अंतर था। बड़ी बहन होने के नाते हजॉना क्वीन की सुरक्षा के लिए हमेशा खुद को आगे कर देती थीं। वे बार-बार अपने पिता से यह अनुरोध करती थीं कि वे कभी भी क्वीन को हाथ नहीं लगाएंगे।

  • अज्जाद ने पहले तो अपनी बेटी से किया वादा निभाया, लेकिन फिर बाद में उसे बड़ी बेदर्दी से तोड़ दिया। अज्जान ने 21 साल की उम्र में उनसे सात साल छोटी अलोना मार्टिन से शादी की थी। अज्जाद रंगीन मिजाज के व्यक्ति थे, इसी कारण बहुत जल्द उनका और अलोना का तलाक हो गया। दोनों अलग तो हो गए, लेकिन अज्जाद ने दोनों बेटियों की कस्टडी अपने पास ले ली।

  • अज्जाद शुरुआत में तो अपनी दोनों बेटियों को बहुत प्यार से रखते थे, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ उनका प्यार हवस में तब्दील हो गया।

  • इस दौरान उन्होंने दूसरी शादी भी की, लेकिन पत्नी के घर पर होने के बावजूद वे अपनी बेटियों का शोषण करने से बाज नहीं आते थे। पहले वे अपनी बड़ी बेटी से संबंध बनाया करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने क्वीन को बी अपना शिकार बना लिया।

  • पहले तो हजॉना ने अपने पिता का यह घिनौना चेहरा दुनिया से छिपा कर रखा, लेकिन जब क्वीन भी इसका शिकार बनीं तो उनके सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने इस बात की पूरी जानकारी अपनी मां अलोना को दी। अलोना ने इस बात पर तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस में खबर कर दी। अज्जाद को नाबालिग लड़की से संबंध बनाने के जुर्म में सात साल जेल की सजा हुई।

  • इस सब ट्रॉमा से निकलने के लिए क्वीन ने बॉक्सिंग शुरू की। धीरे-धीरे यह खेल उन्हें इतना भा गया कि मुक्केबाजी करते-करते वे अपने पुराने गम भूल गईं और इसी में रम गईं। आज क्वीन अमेरिका की टॉप मुक्केबाजों में शुमार हैं और इस साल उन्होंने लंदन ओलिंपिक में हिस्सा लेकर अपना और अपने देश का नाम रोशन किया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: delhi gangrape case alike boxing champion queen underwood
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Others

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top