Home »Sports »Other Sports »Tennis» Sania Mirza Wins Brisbane International With Sands

PHOTOS: ऑस्ट्रेलिया में छा गया सानिया का जादू

Agency | Jan 06, 2013, 11:00 IST

  • ब्रिस्बेन. भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने नए साल की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने बेथानी माटेक सैंड्स को पार्टनर बनाकर डब्ल्यूटीए ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिताब जीत लिया है।
    दूसरी वरीयता प्राप्त सानिया-बेथानी ने चौथी वरीयता प्राप्त अन्ना लीना ग्रोएनफेल्ड (जर्मनी) और क्वेता पेशके (चेक रिपब्लिक) को 4-6, 6-4,10-7 से हराया। सानिया के कॅरियर का यह 15वां खिताब है। विजेता जोड़ी को 51 हजार डॉलर इनाम में मिले।
    आगे क्लिक कर जानिए, कैसे सानिया ने दिखाया ऑस्ट्रेलिया में जलवा...
  • सानिया-सैंड्स के लिए फाइनल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ग्रनफील्ड व पेश्के ने पहला सेट बड़ी आसानी से जीत लिया। 6-4 के स्कोर में ग्रनफील्ड व पेश्के हावी रहीं। इस समय लग रहा था कि मैच जल्दी समाप्त हो जाएगा, लेकिन सानिया ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए रुख पलट दिया। सानिया और सैंड्स ने दूसरा सेट 6-4 से जीतकर स्कोर 1-1 किया। सुपर टाईब्रेकर में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ, लेकिन जीत सानिया-सैंड्स की हुई।
  • सेरेना सिंगल्स चैंपियन
    अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने ब्रिस्बेन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। तीसरी सीड सेरेना ने फाइनल में रूस की अनास्तासिया पाव्ल्यूचेंकोवा को 6-2, 6-1 से मात दी। उन्होंने जीत के दौरान नौ एस जमाए। और अपनी सर्विस पर 91 फीसदी अंक जीते।
    सेरेना ने 36वीं सीड रूसी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबला मात्र 50 मिनट में ही जीत लिया। सेरेना का यह 47वां डब्ल्यूटीए खिताब है।
    उन्होंने पिछले 36 मैचों में से 35 मैच जीते हैं। उनकी एकमात्र हार पिछले वर्ष फ्रेंच ओपन में है। सेरेना ने इस खिताबी जीत से ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए अपनी तैयारियां दर्शा दी हैं। वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 जनवरी से शुरू हो रहा है। इसमें सेरेना खिताबी दावेदार के रूप में उतरेंगी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: sania mirza wins brisbane international with sands
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Tennis

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top