Home »Sports »Other Sports »Tennis» Top 15 Hottest Tennis Players Sharapova Kournikova

TOP 15: ये हैं दुनिया की सबसे HOT टेनिस सुंदरियां

Dainikbhaskar.com | Dec 14, 2012, 09:16 IST

  • खेल डेस्क. टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट दुनिया के सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्स में शुमार हैं। खिलाड़ी जीत दर्ज करने के लिए पूरा दम लगा देते हैं। टेनिस एक ऐसा स्पोर्ट है जहां महिलाएं भी खुल कर अपना दम खम दिखाती हैं।

    सानिया मिर्जा, मारिया शारापोवा, एना कुर्निकोवा और डेनियेला हंचुकोवा, टेनिस जगत में ये कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होंने अपने दमदार खेल के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी दुनियाभर में अपने दीवाने बनाए हैं।

    danikbhaskar.com अपने पाठकों के लिए लाया है टेनिस की शुरुआत से लेकर साल 2012 तक की सबसे हसीन टॉप 15 वुमन टेनिस प्लेयर्स।

    आगे क्लिक कर देखिए, इन हसीनाओं ने कैसे बिखेरा ऑन और ऑफ द कोर्ट अपना जलवा...

    Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
  • डेनिएला हंचुकोवा
    स्लोवाकिया की टेनिस सनसनी डेनिएला हंचुकोवा ने अपने करिर में 5 डब्ल्यूटीए और 3 आईटीएफ खिताब जीते। 2003 में उन्होंने करियर बेस्ट रैंकिंग नंबर 5 हासिल की थी।
    डबल्स के मामले में वे शानदार रहीं। स्लोवाकिया की इस हसीना ने चारों ग्रेंड स्लेम मुकाबलों के मिक्सड डबल्स टाइटल जीते हैं।
  • सानिया मिर्जा
    भारत की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा किसी इंट्रोडक्शन की मोहताज नहीं। अपने दमदार खेल से पिछले एक दशक से भारतीय टेनिस क्वीन रहीं सानिया अपने करियर में अब तक 27 लाख डॉलर से अधिक की इनामी राशि जीत चुकी हैं।
  • गैब्रियाला सबातिनी
    अर्जेंटीना की इस स्टार प्लेयर के खेल के साथ-साथ इनकी खूबसूरती के भी दीवाने कई रहे। एक बार सबातिनी को प्रपोज करने भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री अर्जेंटीना तक पहुंच गए थे। ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकी गैब्रियाला ने सिंग्लस में दो और डबल्स में एक ग्रेंड स्लेम खिताब जीता।
  • अन्ना कुर्निकोवा
    इस रूसी सुंदरी के दीवानों की कमी नहीं है। महिला डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी अन्ना ने करियर में 36 लाख डॉलर की कमाई की।
  • मारिया शारापोवा
    रूस की एक और टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा कमाई की ऑलटाइम रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 231 लाख डॉलर की इनामी राशि जीती है। वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 2 पर काबिज मारिया ने इसी साल फ्रेंच ओपन जीत कर सभी चार ग्रेंड स्लेम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।
  • जेलेना डोकिक
    ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेशनल प्लेयर जेलेना डोकिक का जन्म सर्बिया में हुआ था। 6 WTA और 8 ITF सिंगल्स खिताब जीत चुकी इस हसीना ने करियर में 45 लाख डॉलर की कमाई की है। 2002 में जेलेना करियर बेस्ट नंबर 4 की वर्ल्ड रैंकिंग पर पहुंची थीं।
  • तातियाना गोल्विन
    फ्रांस की सुपरस्टार टेनिस खिलाड़ी तातियाना गोल्विन ने फ्लोरिडा में इस खेल की ट्रेनिंग ली थी। वर्तमान में वे पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी मैट्स विलेंडर के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं। 2008 में टेनिस को अलविदा कह चुकी इस स्टार ने करियर में लगभग 20 लाख डॉलर की कमाई की।
  • जूलिया जॉर्ज्स
    जर्मनी की जूलिया ने अपने खेल से सभी को इंप्रेस किया था। सिंगल्स में 2 WTA और 6 ITF खिताब जीत चुकी इस हसीन प्लेयर ने करियर में 24 लाख डॉलर की कमाई की।
  • विक्टोरिया वनूची
    अर्जेंटीनी खिलाड़ी विक्टोरिया टेनिस से ज्यादा अपने मॉडलिंग करियर को लेकर फेमस हुईं। कंधे पर लगी चोट के कारण उनका करियर चौपट हो गया था। उनसके बाद उन्होंने मैग्जिम और प्लेब्वॉय जैसी मैगजीन्स के लिए फोटोशूट करवा कर अपनी एक अलग पहचान बनाई। वे स्टार प्लेयर डेविड नालबेंडियन की गर्लफ्रेंड हैं।
  • एलेना दिमिएंतेवा
    रूसी प्रोफेशनल प्लेयर एलेना ओलिंपिक में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं। सिंगल्स में वे 16 WTA और 3 ITF
    खिताब जीती थीं। उन्होंने करियर में 149 लाख डॉलर की कमाई की।
  • एश्ले हार्कलरोड
    अमेरिकी टेनिस स्टार हार्केलरोड का परफॉर्मेंस तो कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उनकी खूबसूरती के कारण उनके फैन्स की लिस्ट बहुत लंबी थी। उन्होंने पूर्व टेनिस स्टार चक एडम्स से शादी की थी।
  • एना इवानोविच
    सर्बियन ब्यूटी एना इवानोविच 2008 में वर्ल्ड की नंबर 1 प्लेयर बनी थीं। वर्तमान रैंकिंग में वे 13वें पायदान पर हैं। फ्रेंच ओपन क्वीन एना ने करियर में 97 लाख डॉलर से अधिक की कमाई की है।
  • डोमिनिका सिबुल्कोवा
    चेकोस्लोवाकिया की हसीन टेनिस प्लेयर डोमिनिका 2005 से प्रोफेशनल टेनिस से जुड़ी थीं। 2 WTA और 2 ITF खिताब जीत चुकी डोमिनिका ने करियर में 35 लाख डॉलर की कमाई की।
  • कैरोलीन वोजनियाकी
    डेनमार्क की पूर्व नंबर 1 टेनिस प्लेयर खूबसूरती के मामले में भी टॉप चार्ट्स में शामिल हैं। चुलबुली अदाओं से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली कैरोलीन हाल ही में सेरेना विलियम्स की नकल उतारने को लेकर विवाद में फंसी थीं। उनके नाम 20 WTA और 4 ITF खिताब दर्ज हैं।
  • जिसेला डुल्को
    अर्जेंटीना की एक और हसीन प्लेयर जिसेला ने 2011 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का डबल्स खिताब जीता था। वे महिला डबल्स में 17 WTA और 6 ITF खिताब जीत चुकी हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: top 15 hottest tennis players sharapova kournikova
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Tennis

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top