Home »Sports »Record Book »Twenty 20» David Warner Record Vs Sri Lanka In 1st t20 Sydney

PHOTOS: गिरते-पड़ते इस कंगारू से हो गए 2 'बदकिस्मत काम'

Dainikbhaskar.com | Jan 28, 2013, 12:39 IST

  • सिडनी.ऑस्ट्रेलिया डे के अवसर पर मेजबान टीम को श्रीलंका के हाथों पराजय झेलने को मजबूर होना पड़ा। स्टार ओपनर डेविड वार्नर की नाबाद तूफानी पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाया। इस हार में वार्नर ने 2 खास रिकॉर्ड बुक में भी एंट्री की।
    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जॉर्ज बैली ने टॉस जीत कर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। पहला विकेट महज 8 रन के योग पर गिरने के बाद ओपनर डेविड वार्नर ने दूसरे छोर से आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 137 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।
    हालांकि, श्रीलंका ने 18.5 ओवरों में 139 रन बना कर पांच विकेट से मैच जीत लिया, फिर भी वार्नर की नॉट आउट 90 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
    आगे क्लिक कर जानिए, हार कर भी कैसे सिंकदर बने कंगारू वार्नर...
  • नाइंटीज में नॉट आउट रहने वाले तीसरे कंगारू
    वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 62 गेंदों में 5 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन बनाए।
    टी-20 इंटरनेशनल में नॉट आउट नाइंटीज बनाने वाले वे ऑस्ट्रेलिया के दूसरे और वर्ल्ड के 8वें बल्लेबाज बने। उनसे पहले रिकी पोंटिंग यह कारनामा कर चुके हैं।
  • पोंटिंग का कमाल
    रिकी पोंटिंग ने 17 फरवरी 2005 को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में हुए टी-20 में नाबाद 98 रन बनाए थे। उस पारी में उन्होंने 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से महज 55 गेंदों में 98 रन बनाए थे। टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का वह पहला मुकाबला था। आंद्र एडम्स के आखिरी ओवर में वे शतक पूरा करने से वंचित रह गए थे।
  • मैन ऑफ द मैच बन कर भी रिकॉर्ड
    हारे हुए टी-20 इंटरनेशनल में मैन ऑफ द मैच बनने वाले वार्नर वर्ल्ड के 8वें खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के दो और क्रिकेटरों को हारे हुए मैच में बेस्ट प्लेयर चुना जा चुका है। वार्नर से पहले शेन वाटसन और डेविड हसी हार के बावजूद हीरो बने थे।
  • हारे हुए हीरो नंबर 1 - डेविड हसी
    ऑस्ट्रेलिया के डेविड हसी ने 27 मार्च 2009 को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में नाबाद 88 रन बनाए थे। इसी पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया था।
    तूफानी पारी खेलते हुए हसी ने 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नॉट आउट 88 रन बनाए थे। इसी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया 166 रन का स्कोर खड़ा कर पाया था। साउथ अफ्रीका ने वह मैच 4 विकेट से जीता था।
  • हारे हुए हीरो नंबर 2 - शेन वाटसन
    12 जनवरी 2011 को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में हुए टी-20 मैच में वाटसन ने बेहतरीन 59 रन की पारी खेली थी। बल्ले के बाद गेंद से जौहर दिखाते हुए उन्होंने महज 15 रन देकर चार विकेट भी झटके थे। इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के बाद वे मैन ऑफ द मैच तो बने थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को मैच में 1 विकेट से पराजित होना पड़ा था।
  • हारे हुए 8 धुरंधर
    टीम की हार के बावजूद मैन ऑफ द मैच चुने जाने का कारनामा टी-20 में 8 खिलाड़ियों ने किया है। इसमें से तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं, जबकि दो क्रिकेटर बांग्लादेश के हैं। वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड और केन्या से 1-1 खिलाड़ी हारे हुए टी-20 में बेस्ट प्लेयर चुना गया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: david warner record vs sri lanka in 1st t20 sydney
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Twenty 20

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top