Home »Sports »Record Book »ODI » Dhoni Record Breaking Inning Vs Pakistan In Chennai

PICS: हार गई इंडिया... पर इतिहास रच गए कप्तान धोनी

Dainikbhaskar.com | Dec 31, 2012, 11:43 AM IST

खेल डेस्क. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर पाकिस्तान ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया। भारत द्वारा दिए 228 रन के आसान टार्गेट को 11 गेंदें शेष रहते हासिल कर पाकिस्तान ने चेन्नई में अपना विजयी रिकॉर्ड बरकरार रखा।
टीम इंडिया को अपने बल्लेबाजों के फ्लॉप परफॉर्मेंस के कारण यह निराशाजनक हार झेलनी पड़ी। टीम हार जरूर गई, लेकिन इसी मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक नया इतिहास रच गए।
पाकिस्तान के युवा गेंदबाज जुनैद खान के सामने घुटने टेकते हुए टीम इंडिया ने अपने पहले पांच विकेट महज 29 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। 1983 के बाद से यह भारत की वनडे में तीसरी सबसे घटिया शुरुआत थी। जुनैद ने मोहम्मद इरफान के साथ मिल कर जब लाइन से वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह और रोहित शर्मा को आउट किया, तब ऐसा लग रहा था कि टीम 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकेगी।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लेकिन जिम्मेदारी लेते हुए न सिर्फ मोर्चा संभाला, बल्कि टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 29 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद 227 रन तक पहुंचना किसी करिश्मे से
कम नहीं था।
आगे क्लिक कर जानिए, कप्तान धोनी ने कैसे रचा इतिहास और बनाए कौन-कौन से खास रिकॉर्ड...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: dhoni record breaking inning vs pakistan in chennai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From ODI

        Trending Now

        Top