Home »Sports »Record Book »Test Matches » Graeme Smith Plays 100th Test Match As Captain

TOP FACTS: इन कारनामो को सुन सचिन-गांगुली भी दबा लेंगे दांतों तले उंगलियां

Dainikbhaskar.com | Feb 01, 2013, 17:11 PM IST

खेल डेस्क. साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरते ही एक अनोखा शतक पूरा कर लिया। टेस्ट इतिहास में बतौर कप्तान 100 मैच खेलने वाले वे दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
जोहानिसबर्ग के ऐतिहासिक वांडरर्स मैदान ने कई शानदार क्रिकेटिया लम्हे देखे हैं। स्मिथ का घरेलू मैदान वांडरर्स एक बार फिर इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया। हालांकि, स्मिथ इस खास अवसर पर कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। महज 24 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के उमर गुल ने उन्हें चलता कर सभी अरमानों पर पानी फेर दिया। फिर भी उनका यह रिकॉर्ड अपने आप में खास है।
संयोग से स्मिथ ने यह खास उपलब्धि अपने बर्थ-डे पर हासिल की। आज (1 फरवरी) को 32 साल के हुए स्मिथ ने बतौर खिलाड़ी अब तक कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं।
स्मिथ का यह रिकॉर्ड सिर्फ नाम का ही नहीं है। इन 100 टेस्ट मैचों में से 47 में जीत दर्ज करते हुए वे न सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के, बल्कि वर्ल्ड के बेस्ट टेस्ट कैप्टन भी हैं। कई मामलों में वे दिग्गज रिकी पोंटिंग, क्लाइव लॉयड और एलन बॉर्डर से आगे हैं।
आगे क्लिक कर जानिए, ग्रीम स्मिथ के 10 ऐसे कारनामें जिनके बूते वे हैं दर्जनों दिग्गजों पर भारी...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: graeme smith plays 100th test match as captain
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top